Aamir Khan की ‘3 Idiots’ बनी जापान के थियेटर की आखिरी फिल्म

1 min


जापान के थियेटर की आखिरी फिल्म बनी Aamir Khan की ‘3 Idiots’ शो रहा हाउसफुल

साल 2009 में आई ” 3 Idiots” फिल्म उस साल की ब्लॉकबस्टर फिल्म थी। राजकुमार हिरानी के निर्देशन में बनी इस फिल्म में आमिर खान(Aamir Khan) और करीना कपूर(Kareena Kapoor) लीड रोल में नज़र आए थे। उनके साथ शरमन जोशी ,बोमन ईरानी ,र माधवन ,ओमी वैदय और मोना सिंह अहम भूमिका में थे। इस फिल्म के सभी किरदार आज भी लोगो के ज़ेहन में हैं। हाल ही जापान के एक थिएटर में जो कि अब बंद हो गया अपने लास्ट शो में  भारतीय फिल्म 3 Idiots दिखाई जो हाउसफुल रहा।

जापान के ओसका थियेटर में आखिरी फिल्म 3 इडियट दिखाई गई

3 Idiots ,Aamir Khan

Source – Twitter

राजकुमार हिरानी के निर्देशन में बनी आमिर खान की (Aamir Khan) ‘3 Idiots’ आज भी यह दुनियाभर में एक सदाबहार फिल्म बनी हुई है, इस बात का सुबूत है जापान  में इसकी स्क्रीनिंग। दरअसल, जापान के ओसाका में एक थियेटर को हमेशा के लिए बंद किया जा रहा था और उन्होंने अपनी आखिरी फिल्म के रूप में 3 Idiots’ को दिखाने का फैसला किया। खास बात तो यह है कि ‘3 इडिट्स’ के शो का यह फुल हाउस रहा, जिससे साबित होता है कि यह सबसे महत्वपूर्ण और प्रभावशाली फिल्मों में से एक है और जो दुनिया भर में सभी की पसंदीदा हैं।

जापान के थिएटर के संयोजकों ने किया ट्वीट

3 Idiots ,Aamir Khan

Source – Twitter

थियेटर के संयोजकों ने ट्विटर पर 29 फरवरी को ‘3 इडियट्स’ (3 Idiots) से संबंधित ट्वीट कर कहा था, “फ्यूज लाइन सिनेमा में अंतिम शो 3.30 बजे आज (शनिवार को) दिखाया जाएगा। 131 दर्शक, यह हाउसफुल है, धन्यवाद.” बता दें कि 2009 में बनी फिल्म ‘3 इडियट्स’ जापान में पहली बार वर्ष 2013 में लगी थी. इसके अलावा 3 Idiots को विदेशों में 415 स्क्रीन्स पर और देशभर में 1800 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया था जो उस समय एक बड़ी रिलीज़ थी।

फिल्म को मिले थे कई अवार्ड्स

3 Idoits ,Aamir Khan ,sharman joshi ,r madhvan

Source – Indiatoday

आपको बता दे , 3 Idiots को छह फिल्मफेर अवार्ड मिले थे ,जिसमे बेस्ट फिल्म के साथ ,बेस्ट पॉपुलर फिल्म ,नेशनल फिल्म अवार्ड ,बेस्ट आउटस्टैंडिंग फॉरेन लैंग्वेज ,जापान अकेडेमी अवार्ड,बिजलिंग इंटरनेशनल फिल्म अवार्ड शामिल थे। 3 Idiots भारत की ऐसी पहली फिल्म बनी जिसे एशिया ,चीन ,जापान ,होन्ग कोंग ,साउथ कोरिया ,ताइवान ,वर्ल्डवाइड रिलीज़ किया गया था। फिल्म ने ग्लोबल बॉक्स ऑफिस पर 395 करोड़ की कमाई की थी। इस फिल्म में भारतीय विद्यार्थिओं पर पढाई के प्रेशर को दर्शाया गया था । ये फिल्म भारतीय इतिहास में सबसे बड़ी ओपनिंग करने वाली फिल्म बनी। ”3 इडियट्स ‘ को तमिल में nanban (2012) के रूप में रीमेक किया गया, जिसे महत्वपूर्ण प्रशंसा और व्यावसायिक सफलता भी मिली। 2017 में एक मैक्सिकन रीमेक, 3 Idiots ​​भी रिलीज़ हुई थी।

ये भी पढ़े : ‘3 idiots’ के रियल लाइफ ”Sonam Wangchuk” को कितना जानते है आप ?

SHARE