Lal Singh Chadha / मेहनत से कमाया “मिस्टर परफेक्शनिस्ट” का तमगा हाथ से यूं नहीं जाने देंगे आमिर खान

1 min


Lal Singh Chadha

पॉलीटिक्स, इतिहास, खेल, लड़ाई, प्यार और दर्द…लाल सिंह चड्ढ़ा बन हर अहसास से रुबरू करवाएंगे आमिर खान(Lal Singh Chadha)

इस साल क्रिसमस बेहद ही खास होने वाला है। कारण है इस बार लंबे वक्त के बाद आमिर खान एक बेहतरीन कहानी के साथ आ रहे हैं। वो हमसे लाल सिंह चड्ढा(Lal Singh Chadha) के रूप में रूबरू होंगे। आप सोच रहे होंगे कि फिल्म रिलीज़ होने में अभी काफी समय है, ट्रेलर आया नही हैं तो भला दो पोस्टरों के बलबूते हम इस फिल्म को बेहतरीन कैसे कह सकते हैं? सवाल जायज़ भी है और इसका जवाब देना लाज़िमी भी।

जो उम्मीदें दर्शकों को आमिर खान से होती हैं वो उन पर हमेशा ही खरे उतरे हैं। तारें ज़मीं पर, 3 इडियट्स, दंगल, लगान जैसी फिल्मों को उदाहरण के तौर पर लिया जा सकता है। लेकिन उनसे ठग्स ऑफ हिंदुस्तान जैसी गलती भी हुई और ऐसी गलती को मानकर माफी मांगने की हिम्मत भी आमिर खान जैसा सधा एक्टर ही जुटा सकता है। तो क्या वो दोबारा उस गलती को दोहरा सकते हैं। बिल्कुल भी नहीं। और क्या उन पर दोबारा विश्वास किया जा सकता है…जी बिलकुल।

यूं हीं मिस्टर परफेक्शनिस्ट नहीं हैं आमिर खान

https://www.instagram.com/p/B8iRP3AhLxt/

आमिर खान के साथ टैग जुड़ा है ‘मिस्टर परफेक्शनिस्ट’ का। पर ये टैग उन्हे यू हीं नहीं मिल गया। इन्होने इसे कमाया है। और कमाई हुई चीज़ इतनी आसानी से छोड़ी नहीं जा सकती। तभी तो उन्होने ‘लाल सिंह चड्ढा’(Lal Singh Chadha) को चुना है। एक ऐसे लड़के की कहानी जिसकी जिंदगी बस हालातों के मुताबिक चली जा रही है और खास बात ये कि हालात उसे वो सबकुछ दे रहे हैं जो किसी को जी तोड़ मेहनत करके भी हासिल नहीं होता। एक ऐसा लड़का जो थोड़ा सा मंदबुद्धि है। जिसे ठीक से चलना नहीं आता, बस दौड़ना आता है। और अपनी इसी बेवजह दौड़ के चलते एक के बाद एक उसे जिंदगी ऐसे मौके देती जाती है जो उसे कामयाबी के अर्श पर ले जाते हैं।

1994 में आई फॉरेस्ट गंप की रीमेक है लाल सिंह चड्ढा(Lal Singh Chadha is Remake of Forest Gump)

लाल सिंह चड्ढा(Lal Singh Chadha) हॉलीवुड फिल्म फॉरेस्ट गंप(Forest Gump) का अधिकारिक रीमेक है जिसे वायाकॉम और आमिर खान(Aamir Khan) प्रोडक्शन मिलकर बना रहे हैं। अब इस फिल्म की कामयाबियों पर गौर फरमाए। फिल्म 1994 में रिलीज़ हुई। फिल्म में लीड रोल निभाया था टॉम हैंक्स ने। फिल्म की कहानी तो बेहतरीन थी ही साथ ही इसमें टॉम हैंक्स ने जिस तरीके से किरदार को जीया ये फिल्म हॉलीवुड के इतिहास में अमर हो गई। नतीजा फिल्म को ऑस्कर की कई कैटेगरी में नॉमिनेट किया गया। लेकिन बात सिर्फ नॉमिनेट तक ही सीमित नहीं रही, बल्कि फॉरेस्ट गंप को बेस्ट फ़िल्म, स्क्रीनप्ले (एडॉप्टेड), बेस्ट डायरेक्टर, बेस्ट एक्टर, बेस्ट विज़ुअल इफ़ेक्ट्स, एडिटिंग के ऑस्कर अवॉर्ड से नवाज़ा गया। ऑस्कर के अलावा भी फॉरेस्ट गंप ने उस साल कई राष्ट्रीय-अंतर्राष्ट्रीय अवॉर्ड जीतकर इतिहास रच दिया था।

इस बार बाज़ी जीत लेंगे आमिर खान

https://www.instagram.com/p/B4_nGQ3h3k-/

आमिर खान अब केवल एक एक्टर भर नहीं है। बल्कि उनसे एक्टर से बढ़कर उम्मीद की जाती है। स्क्रीन पर उनका काम केवल एक्टिंग कर घर चले जाने तक सीमित नहीं है बल्कि फिल्म की पूरी जिम्मेदारी को अपने कंधों पर उठाते हुए भी उन्हे देखा गया है और फिल्म के ना चलने पर उसकी जिम्मेदारी लेते हुए भी। ऐसे में लाल सिंह चड्ढा(Lal Singh Chadha) का फैसला उन्होने हल्के में लेकर नहीं किया। राजनीति, इतिहास, खेल, लड़ाई, प्यार और पीड़ा..आमिर सिंह, लाल सिंह चड्ढा के रूप में जिंदगी का हर पहलू लेकर आ रहे हैं। और आमिर की फिल्मों का इतिहास गवाह है इस बात का कि जब-जब आमिर इमोशंस के साथ पर्दे पर आए हैं कमाल कर गए है….तो फिर लाल सिंह चड्ढा के बेहतरीन होने में है कोई संदेह?

और पढ़ेंः करीना कपूर खान ने कहा, सिर्फ आमिर के लिए कर सकती हूं ये काम…


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये