इरफान खान का व्रत / आज सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक 12 घंटे के उपवास पर हैं इरफान खान, कोरोनावायरस है वजह!

1 min


बॉलीवुड में इस वक्त चर्चा का विषय बना है इरफान खान का व्रत

इस वक्त पूरी दुनिया एक वैश्विक महामारी को झेल रही है। लिहाज़ा इस महामारी के समय कम से कम नुकसान हो और लोगों की जान बचाई जा सके इसके लिए कई सेलेब्रिटी सामने आए हैं। कोई आर्थिक तौर पर लोगों की मदद कर रहा है तो कोई वीडियो और शॉर्ट फिल्म बनाकर लोगों को जागरुक करने का काम कर रहा है। लेकिन इस बीच चर्चा में आया है इरफान खान का व्रत।

जी हां…..सही सुना आपने, इरफान खान का व्रत। अभिनेता इरफान खान ने ऐलान किया है कि वो आज सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक यानि कुल 12 घंटे के उपवास पर रहेंगे। ना कुछ खाएंगे, ना कुछ पीएंगे। लेकिन आखिर कोरोनावायरस के समय ये अचानक व्रत का आइ़डिया इरफान खान को आया कैसे। क्या हो गया ऐसा कि उन्हे व्रत का सहारा लेना पड़ा है। चलिए विस्तार से आपको बताते हैं।

सोशल मीडिया के ज़रिए दी जानकारी

एक्टर इरफान खान बेहद ही संजीदा कलाकार माने जाते हैं जो हंसते हंसते अपनी बात को पुरज़ोर तरीके से रख जाते हैं। इसी दमदार एक्टर ने सोशल मीडिया के ज़रिए ये जानकारी दी है कि वो शुक्रवार का व्रत रखेंगे 12 घंटों के लिए। और यकीनन ये कोरोनावायरस के लिए ही है। तो क्या कोरोनावायरस भाग जाए इसके लिए इरफान खान ने व्रत रखा हैं? नहीं जनाब…वजह कोरोनावायरस ही है लेकिन व्रत किसी और कारण से रखा गया है। इसका जवाब इरफान खान के ट्वीट में आपको मिल जाएगा।

क्या कहा है इरफान खान ने ?

इरफान खान ने गुरूवार को ट्वीट किया है कि वो शुक्रवार यानि 10 अप्रैल को सुबह 6 बजे से शाम के 6 बजे तक व्रत पर रहेंगे। उन्होंने लिखा, हमनें प्रवासी मजदूरों के साथ जो कुछ भी किया उसके पश्चाताप के लिए मैं शुक्रवार सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक व्रत करने जा रहा हूं। इसके अलावा उन्होने अपनी पोस्ट पर कैप्शन भी दिया है। उन्होने कहा – ‘मैं इसका समर्थन करता हूं क्योंकि मुझे लगता है हमें खुद को जड़ से बदलने की ज़रूरत है’। जैसे ही ये बात सामने आई तो अब इरफान खान का व्रत पूरी इंडस्ट्री में चर्चा का विषय बन गया है।

कैंसर को मात दे चुका है ये अभिनेता

Irfan Khan ka Vrat

Source – Bollywood Movies Reviews

इरफान खान को कैंसर हुआ था। लेकिन अपने हौसले से उन्होने इस गंभीर और जानलेवा बीमारी को भी मात दे दी। इरफान खान अब पूरी तरह से स्वस्थ हैं और इस पूरे कठिन समय में उनकी पत्नी ने उनका पूरा साध दिया। इस बात का खुलासा उन्होने खुद किया था। वहीं हाल ही में वो अंग्रेज़ी मीडियम में नज़र आए हैं। जो बीत महीने ही रिलीज़ हुई थी। लेकिन रिलीज़ के दूसरे ही दिन कोरोनावायरस के चलते पूरे देश के सिनेमाघर बंद कर दिए गए। जिससे फिल्म को खासा नुकसान उठाना पड़ा। जिसके बाद फिल्म को दोबारा रिलीज़ करने की चर्चा थी। लेकिन ऐसा नहीं हुआ और अब फिल्म को डिजिटली प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ कर दिया गया है। हॉटस्टार पर आप ये फिल्म देख सकते हैं। जिसमें राधिका मदान और करीना कपूर खान भी हैं।

और पढ़ेंः इरफ़ान खान थे फिल्म वेलकम टू कराची की पहली पसंद


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये