दोबारा जीना हो बचपन, तो देखें दूरदर्शन….90’s के शो के बाद अब दिखने लगे 90’s के विज्ञापन

1 min


90's Advertisement

अब दूरदर्शन पर छाए 90’s के विज्ञापन, लोगों को याद आए बचपन के दिन

रामायण, महाभारत, व्योमकेश बख्शी, सर्कस, शक्तिमान, देख भाई देख….जैसे बेहद ही शानदार शो दूरदर्शन पर एक बार फिर वापसी कर चुके हैं। कारण चाहे जो भी रहा हो लेकिन लोग इस दौर का भरपूर मज़ा ले रहे हैं। और अगर आप वाकई अपने बचपन को दोबारा जीना चाहते हैं तो इस वक्त दूरदर्शन से बेहतर ज़रिया और कोई नहीं…वहीं अब बेहतरीन टेलीविज़न शोज़ की वापसी के बाद दूरदर्शन पर 90’s के विज्ञापन विज्ञापन भी लौट आए हैं।

यूं तो कहा जाता है कि गुज़रा हुआ वक्त कभी लौटकर नहीं आता। जो समय एक बार चला गया वो चला गया। लेकिन आजकल दूरदर्शन को देखकर लगता है कि ये कहावत गलत साबित हो चुकी है। वही पुराने शो, वही पुराने दिन…मानो हमारा बचपन ही लौट आया है। और सोने पर सुहागा ये हुआ कि अब दूरदर्शन ने 90’s के विज्ञापन विज्ञापन भी प्रसारित करने शुरू कर दिए हैं।

अमूल ने की शुरूआत

90 के दशक के विज्ञापन दूरदर्शन पर दिखाने की शुरूआत की है अमूल ने। अमूल ने बाकायदा ट्वीट करके इसकी जानकारी दी। और एक पुराना भी दिखाया।

इन विज्ञापनों का टेलीकास्ट खासतौर से रामायण और महाभारत के बीच किया जा रहा है।

अमूल ने एक के बाद एक तीन पुरानी एड वीडियो शेयर की हैं जो अब दूरदर्शन पर भी दिख रही हैं।

अमूल के ट्विट्स पर प्रसार भारती का रिट्वीट

अमूल के इस फैसले पर प्रसार भारती ने भी खुशी जताई है। उन्होने रिट्ववीट कर लिखा कि अमूल समसामयिक विषयों पर विज्ञापन बनाने के लिए जाना जाता है। वह अक्सर हर इवेंट पर कुछ क्रिएटव एड्स बनाता है। वैसे ये बात पूरी तरह से सच भी है कि अमूल की एड देखकर वाकई लोगों को बचपन याद आ गया है।

कई और पुराने विज्ञापनों की भी हो सकती है वापसी

जिस तरह एक के बाद एक टेलीविज़न शो का दोबारा टेलीकास्ट शुरू हुआ है तो ऐसे में उम्मीद है कि अमूल के अलावा भी 90’s के विज्ञापन विज्ञापन जो हमेशा ही दर्शकों को पसंद आते रहे…उन्हे भी दोबारा प्रसारित किया जा सकता है।

जैसे Vicco Turmeric की Ad तो नहीं भूले होंगे ना आप..

और वो Sundrop Refined Oil की Ad

और पढ़ेंः 90’s के बॉलीवुड स्टार्स का ये स्टाइल देख खुद को हंसने से नहीं रोक पाएंगे आप


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये