कोरोना काल के बाद अब इन फिल्मों से बाॅलीवुड के आएंगे अच्छे दिन

1 min


2021 Upcoming Movies

फिल्म उधोग के लिए 2020 भले ही मुश्किलों से भरा साल रहा लेकिन उम्मीद है कि, वर्ष 2021, फिल्म दर्शकों के साथसाथ फिल्म प्रोड्यूसर्स और थिएटर मालिकों के लिए भी बेहतरीन वर्ष साबित होगा।

कोरोना महामारी ने फिल्म स्क्रीनिंग के रास्ते में अभूतपूर्व चुनौतियों को खड़ा किया था, लेकिन सिनेमा हॉलों को फिर से खोलने के फैसले के साथ निर्माताओं और फिल्मकारों ने सिनेमा और सिनेमाघरों के अच्छे दिनों का अनुमान लगाया

सुलेना मजुमदार अरोरा

जिन फिल्मों को थिएटर रिलीज मिलने की दर्शक उत्सुकता से प्रतीक्षा कर रहे हैं वे फिल्में इस प्रकार है:

2021 Upcoming Movies

बेलबॉटम: पूजा एंटरटेनमेंट प्रोडक्शन कृत यह पूरी  फिल्म, 2020 में कोविड-19 महामारी के दौरान स्टार्ट टू फिनिश शूट होने वाली पहली बॉलीवुड फिल्म बनने के लिए सुर्खियों में है।

रंजीत एम तिवारी द्वारा निर्देशित इस स्पाई थ्रिलर फिल्म में वाणी कपूर, लारा दत्ता और हुमा कुरैशी के साथ अक्षय कुमार हैं।

यह फिल्म 2 अप्रैल 2021 को रिलीज होने वाली है और अपने स्लिक नैरेटिव, ग्रेट एक्शन और स्कॉटलैंड तथा लंदन के कभी देखे गए लोकेशन्स को पेश करने का वादा करती है।

ये जासूसी थ्रिलर अस्सी के दशक को फिर से रिक्रिएट करती है और इसके टीजर ने दर्शकों को एक परफेक्ट डिटेलिंग और रेट्रो वाइब के कारण उत्साहित किया है

बच्चन पांडे: साजिद नाडियाडवाला द्वारा निर्मित तथा फरहाद सामजी द्वारा निर्देशित इस फिल्म में अक्षय कुमार, कृति सेनाॅन और जैकलिन फर्नांडीज मुख्य भूमिकाओं में हैं।

फिल्म एक खूंखार गैंगस्टर के बारे में है जो एक अभिनेता बनने की इच्छा रखता है, यह फिल्म 22 जनवरी 2021 को रिलीज होने वाली है।

83: कबीर खान निर्देशित ये फिल्म, संयुक्त रूप से कबीर खान, विष्णु वर्धन इंदुरी, दीपिका पादुकोण और साजिद नाडियाडवाला द्वारा निर्मित है।

1983 की ये पीरियड फिल्म उस जमाने को सुर्खियों में ले आती है जब क्रिकेट ऑलराउंडर और कप्तान कपिल देव ने अपनेडेयर डेविल्सके साथ भारत के लिए पहला विश्व कप जीता था।

रणवीर सिंह ने कपिल देव की भूमिका निभाई है, जबकि दीपिका पादुकोण उनकी पत्नी की भूमिका में है।

ताहिर राज भसीन, साकिब सलीम, हैरिस संधू, अम्मी विर्क, जिवा, पंकज त्रिपाठी, बोमन ईरानी, ​​निशांत दहिया, साहिल खट्टर और अमृता पुरी ने बाकी कलाकारों का अभिनय किया है, ये फिल्म मार्च 2021 में थिएटर में रिलीज हो सकती है।

ब्रह्मास्त्र: करण जौहर द्वारा निर्मित, ‘ब्रह्मास्त्रएक भव्य रूप से बनाई गई फंटासी फिल्म है जो अयान मुखर्जी द्वारा लिखित और निर्देशित है।

इसमें अमिताभ बच्चन, रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, मौनी रॉय और नागार्जुन अक्किनेनी प्रमुख भूमिका में हैं और यह योजनाबद्ध ट्रियोलॉजी में बनी पहली फिल्म के रूप में तैयार है।

फिल्म को स्टैंडर्ड फॉर्मेट के रूप में रिलीज किया जाएगा जो 3 डी और आईमैक्स के लिए निर्धारित किया गया है, वैसे रिलीज की तारीख अभी तक निर्दिष्ट नहीं की गई है।

2021 Upcoming Movies

जर्सी: यह स्पोर्ट्स ड्रामा गौतम तिन्नानूरी द्वारा निर्देशित है, जो अमन गिल और दिल राजू द्वारा निर्मित किया गया है। यह फिल्म, इसी शीर्षक में बनी 2019 की तेलुगु फिल्म की रीमेक है।

इसमें शाहिद कपूर एक क्रिकेटर की भूमिका निभा रहे हैं, जिसमें कई मंजे हुए कलाकार है जैसे मृणाल ठाकुर, पंकज कपूर और अन्य, फिल्म की रिलीज की तारीख अभी तक निर्दिष्ट नहीं की गई है!

लाल सिंह चड्ढा: 1994 की फिल्मफॉरेस्ट गम्पका यह रूपांतरण, अद्वैत चंदन द्वारा निर्देशित एक कॉमेडीड्रामा है और इसे आमिर खान प्रोडक्शंस और वायकॉम 18 स्टूडियोज द्वारा हेल्मड किया गया है।

फिल्म में आमिर खान की रोमांटिक भूमिका है और करीना कपूर उनकी लेडी लव बनी है, विजय सेतुपति इसमें पहली बार हिंदी फिल्म में डेब्यू कर रहें हैं और मोना सिंह का भी अहम किरदार है।

यह फिल्म 100 से अधिक भारतीय लोकेशन्स में फिल्माई गई थी और क्रिसमस 2021 के दौरान रिलीज होने वाली है।

रश्मि रॉकेट: यह स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म है, जिसका निर्देशन आकाश खुराना ने किया है और रॉनी स्क्रूवाला, नेहा आनंद और प्रांजल खंडाडिया द्वारा निर्मित है।

इस फिल्म में प्रियांशु पैनुएली और अभिषेक बनर्जी के साथ मुख्य भूमिका में तापसी पन्नू हैं। यह फिल्म एक महिला एथलीट के परीक्षणों, क्लेशों और अंतिम विजय की कहानी कहती है।

तापसी पन्नू  इस भूमिका को निभाने के लिए कड़ी ट्रेनिंग ले रही है। फिल्म की रिलीज की तारीख अभी तक निर्दिष्ट नहीं की गई है।

मैदान: यह बायोग्राफिकल पीरियड फिल्म 1952-62 के भारतीय फुटबॉल के सुनहरे वर्षों को दर्शाती है, इसमें अजय देवगन ने फुटबॉल कोच सैयद अब्दुल रहीम के रूप में अभिनय किया है, जिन्होंने भारतीय टीम की किस्मत बदल दी थी।

अमित शर्मा द्वारा निर्देशित इस फिल्म का निर्माण जी स्टूडियोज ने बेव्यू प्रोजेक्ट्स एलएलपी के सहयोग से किया है।

यह फिल्म, हिंदी, तमिल, तेलुगु और मलयालम भाषाओं में दशहरा 2021 पर सिनेमाघरों में दुनिया भर में रिलीज होगी। ये फिल्म, देवगन की पहली पैन इंडिया एक्टिंग इनिशिएटिव है।

सूर्यवंशी: रोहित शेट्टी द्वारा निर्देशित यह एक्शन एंटरटेनर, खुद शेट्टी ने हीरू यश जौहर, अरुणा भाटिया, करण जौहर और अपूर्व मेहता के साथ मिलकर प्रोड्यूस की गई है।

इसमें अक्षय कुमार, कैटरीना कैफ के साथ, टाइटिलर किरदार के रूप में पेश हो रहे है, इसमें गुलशन ग्रोवर, अभिमन्यु सिंह, निहारिका रायजादा, जैकी श्रॉफ, सिकंदर खेर, निकितिन धीर, विवान भटेना और जावेद जाफरी सहायक भूमिकाएँ निभा रहें हैं, जबकि अजय देवगन और रणवीर सिंह एक विशेष भूमिका में हैं।

यह फिल्म पिछले साल 24 मार्च 2020 को रिलीज होने वाली थी लेकिन कोरोना पेंडमिक के कारण ​​ स्थगित कर दी गई थी। अब संभवत 2021 की पहली तिमाही मेंसूर्यवंशीप्रदर्शित किया जाएगा!

अतरंगी रे: आनंद एल रॉय द्वारा निर्देशित इस रोमांटिक ड्रामा में, सारा अली खान की अक्षय कुमार और धनुष के साथ दोहरी भूमिका है।

टीसीरीज कलर येलो प्रोडक्शंस और केप ऑफ गुड फिल्म्सद्वारा निर्मित, ‘अतरंगी रेआनन्द एल रॉय की विशिष्ट और सौंधी सी कहानी के साथ रियलिस्टिक लोकेशन्स और उनके चुटीली लेखन के लिए चर्चित होगी।

यह फिल्म दुनिया भर में वैलेंटाइन के दिन 14 फरवरी 2021 को थिएटरों में रिलीज होगी।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये