26/11 के शहीदों को श्रद्धांजलि के तौर पर होटल मुंबई के निर्माताओं ने लांच किया भारत सलाम

1 min


भारत सलाम

फिल्म की रिलीज से पहले, होटल मुंबई के निर्माताओं द्वारा एक नया गीत – भारत सलाम की लॉंचिंग की जा रही है। यह गीत 26/11 हमलों के शहीदों को श्रद्धांजलि के तौर पर निर्माताओं द्वारा तैयार किया गया स्पेशल नंबर है। इस गाने को मिथुन ने तैयार किया है साथ ही सुनिधि चौहान और बीप्राक के साथ खुद भी अपनी आवाज दी है। यह एक मार्मिक गीत है जो मानवता में लोगों के विश्वास को दोहराती है। फिल्म की व्यापक थीम 26 नवंबर, 2008 को शुरू हुई घटनाओं की घातक श्रृंखला के दौरान प्रतिकूल परिस्थितियों का सामना करने वाली मानवीय भावनाओं को याद करना है। खुद मिथुन द्वारा लिखित यह गीत उसी भावना को समेटे हुए है। इस गीत में प्रमुख गायकों के साथ-साथ 40 गायकों का एक समूह भी है।

गीत के बारे में बात करते हुए, मिथुन कहते हैं, जब होटल मुंबई के लिए इस गीत को बनाने के लिए हमसे संपर्क किया गया था, तो फिल्म के निर्माताओं का कॉसेप्ट पूरी तरह स्पष्ट था। वे चाहते थे कि गीत न केवल खास ऊर्जा से लबरेज हो, बल्कि वे इसके जरिए लोगों तक पहुंचने वाली एक मजबूत भावना भी चाहते थे। वे कुछ स्पेशल और भावनात्मक कंटेट की तलाश कर रहे थे और इस कारण उन्होंने मुझसे संपर्क किया।

एक भारतीय और मुंबईकर होने के कारण इस खास विषय पर मेरी स्वाभाविक प्रतिक्रिया काफी सच्ची है, इसलिए मैं तत्काल ही प्रेरित हो गया था। यह एक ऐसा गीत है जो कर्तव्य के आह्वान पर काफी आगे और उससे परे निकलने वाले और जो आपके लिए कुछ भी करने के लिए बाध्य नहीं होने के बावजूद अपने बने-बनाए रास्ते से इतर सारी बाधाओं को पार करते हैं, यह गीत उन्हीं लोगों के बारे में बताता है। वे आपकी जान बचाने के लिए अपने जान की बाजी लगा देंगे। गीत के बोल हैं,  भारत सलाम, यह एक सैल्यूट है, यह उन लोगों के बलिदान का सम्मान कर रहा है, जो बाहर निकले और शहर की खातिर औऱ राष्ट्र की खातिर खुद को आगे कर दिया। वे कहते हैं, यह एक बड़ी बात है और यह उनके साहस, उनकी बहादुरी और इन सबसे ऊपर उनके प्रेम को सलाम है।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये