Akshay Kumar बिहार के IPS ऑफिसर के रोल में आएंगे नज़र

1 min


Akshay Kumar बिहार के आईपीएस ऑफिसर Amit Lodha के किरदार में आएंगे नज़र

बॉलीवुड के खिलाडी कुमार (Akshay Kumar) इस समय एक से एक हिट फिल्में दे रहे है। उनकी 2019 के आखिर में आयी फिल्म ‘गुड न्यूज़’ सुपरहिट थी। अक्षय कुमार अपनी आने वाली फिल्म सूर्यवंशी की शूटिंग में बिजी है।अभी अक्षय कुमार को लेकर एक और चर्चा सामने आ रही है कि वो बिहार के आईपीएस ऑफिसर अमित लोढ़ा (Amit Lodha)के रोल में नज़र आने वाले है।अमित लोढ़ा की किताब ”Bihar Diaries” पर ‘स्पेशल 26Oऔर ‘बेबी’ फेम मशहूर निर्देशक नीरज पांडेय (Neeraj Pandey)फिल्म बनाने वाले हैं।



आइपीएस अमित लोढ़ा की किताब है ‘Bihar Diaries’

Source- jagran

पुलिस वाले सिर्फ बंदूक ही नहीं चलाते बल्कि कलम चलाना भी बखूबी जानते हैं। कलम चलाई भी तो ऐसी कि फिल्मी सितारे भी कहानी के मुरीद हो गए। कलम चलाने वाले ये हाथ हैं, आइपीएस अमित लोढ़ा (Amit Lodha) की किताब है ”Bihar Diaries”

पेंग्विन पब्लिकेशन से आई इस किताब की कहानी बिहार के शेखपुरा जिले के खतरनाक अपराधी विजय सम्राट के पकड़े जाने की है, जो अमित लोढ़ा(Amit Lodha) की आपबीती है।

आईपीएस अमित लोढ़ा (Amit Lodha)ने एक किताब लिखी है ‘Bihar Diaries’, जो अब सिल्वर स्क्रीन पर दिखाई देगी। लोढ़ा ने किताब में विजय सम्राट की अरेस्टिंग की घटना लिखी है।फिलहाल जैसलमेर में बीएसफ के डीआइजी अमित लोढ़ा कहते हैं, अभिनेता अक्षय कुमार (Akshay Kumar) मेरे दोस्त हैं, उनके जरिए ही निर्देशक नीरज पांडेय से मुलाकात हुई। वे खुद भी बिहार (आरा) से हैं और बिहार पर एक पॉजिटिव फिल्म बनाना चाहते हैं। मुझे उम्मीद है कि मेरी फिल्म बॉलीवुड का एक नए बिहार से परिचय कराएगी। वह बिहार जिसमें खाकी के डर से अपराधी भागे-भागे फिरते हैं। वह बिहार जो अब नई उड़ान भर रहा है।

अमित लोढ़ा कहते है ,बिहार डायरीज, ‘ब्रांड बिहार’ का काम करेगी। बिहार में अपनी 13-14 साल की पोस्टिंग के दौरान के अनुभव मैंने अपनी इस कहानी में पिरोये हैं। इसमें नालंदा में बन रहे पुलिस एकेडमी का जिक्र है।

यह फिल्म बिहार की नकारात्मक छवि को बदलेगी

akshay kumar ,ips officer amit lodha

Source – thefirepost

अमित कहते है ,अभी तक बॉलीवुड में बिहार की नकारात्मक छवि ही ज्यादा दिखाई है, मेरी फिल्म इस छवि को तोडऩे का काम करेगी। बिहार में हाल के वर्षों में हुए बदलाव की झलक भी दिखेगी।’फिल्म का नायक कौन होगा, इस सवाल पर अमित बस इतना कहते हैं कि कोई बड़ा सितारा ही होगा। किताब की प्रस्तावना में ट्विंकल खन्ना(Twinkle Khanna) के द्वारा उनके दोस्त अक्षय की ओर इशारा होने की बात पूछे जाने पर वह बस मुस्कुरा देते हैं।



 

फिल्म का निर्माण अगले साल से शुरू होगा मगर इसके पहले ही यह किताब सुर्खियों में है। अक्षय कुमार(Akshay Kumar), इमरान हाशमी(Emraan Hashmi), ट्विंकल खन्ना(Twinkle Khanna) समेत कई सितारे ‘Bihar Diaries’ की कहानी को सुपरहिट का टैग दे चुके हैं।

अक्षय कुमार मनिंदर सिंह बिट्टा की बायोपिक में आएंगे नज़र

अक्षय कुमार(Akshay Kumar) की यह बायॉपिक ऑल इंडिया ऐंटी टेररिस्ट फ्रंट के चेयरमैन मनिंदरजीत सिंह बिट्टा (Maninderjeet singh bitta) के जीवन पर आधारित होगी। पंजाब सरकार में मंत्री और इंडियन यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष रहे एमएस बिट्टा पर साल 1992 और 1993 में दो बार खालिस्तानी आतंकवादियों ने जानलेवा हमला किया था। इसके बाद उन्होंने ऑल इंडिया ऐंटी टेररिस्ट फ्रंट का गठन किया जिसके जरिए वह आतंकवाद से पीड़ित परिवारों और सैनिकों की मदद करते हैं। इसके अलावा , हाल ही में अक्षय (Akshay Kumar)ने आनंद एल राय की फिल्म ‘अतरंगी रे’ भी साइन की है जिसमें उनके साथ धनुष(Dhanush) और सारा अली खान (Sara Ali Khan)मुख्य भूमिकाओं में होंगे।फिल्म 2021 को बॉक्स ऑफिस पर रिलीज़ होगी।

और पढ़ेंः अनन्या पांडे अपनीं ही कॉम्पीटिटर के पिता के साथ फिल्म में आएंगी नज़र

 


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये