बैजू बावरा में दोबारा दिखेगी आलिया भट्ट-रणवीर सिंह की जोड़ी, संजय लीला भंसाली बना रहे फिल्म

1 min


बैजू बावरा

एक बार फिर से साथ नज़र आएंगे आलिया भट्ट-रणवीर सिंह

कोरोनावायरस की वजह से बॉलीवुड भले ही लॉकडाउन हो गया हो, लेकिन फिल्म मेकिंग का काम बंद कमरों में भी चल रहा है। संजय लीला भंसाली से जुड़े सूत्रों मुताबिक, उन्होंने अपनी फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी के बाद अगली फिल्म के तौर पर फिल्म बैजू बावरा बनाने का फैसला किया है। फिल्म की स्क्रिप्ट पूरी हो चुकी है और भंसाली ने इसके म्यूजिक पर काम करना शुरू कर दिया है। फिल्म में काम करने को लेकर आलिया भट्ट और रणवीर सिंह की मंजूरी भी मिल गई है।

गंगूबाई के बाद बनेगी बैजू बावरा

बता दें कि संजय लीला भंसाली इन दिनों फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी को लेकर बिजी चल रहे हैं। फिल्म में आलिया भट्ट मुख्य किरदार में हैं। ये फिल्म 11 सितंबर को रिलीज होनी है। लेकिन, लगता है कि भंसाली, आलिया के काम से इतने खुश हैं कि उन्होंने आलिया को अपनी अगली फिल्म बैजू बावरा में भी लेने का मन बना लिया है। फिल्म में आलिया के साथ रणवीर सिंह एक बार फिर से नजर आ सकते हैं। यह फिल्म अगले साल दिवाली के मौके पर रिलीज होगी।

दूसरी बार साथ दिखेंगे आलिया-रणवीर

बैजू बावरा में रणवीर और आलिया की जोड़ी बनी तो ये दूसरी बार होगा जब रणवीर सिंह और आलिया भट्ट की जोड़ी नजर आएगी। इससे पहले पिछले साल रिलीज हुई फिल्म गली बॉय में दोनों एक साथ नज़र आए थे। अपने अभिनय के बल पर दोनों ने कई पुरस्कार भी अपने नाम किए थे। अब अगर दोनों की जोड़ी फिर एक बार नजर आती है तो फैंस के लिए ये किसी सरप्राइज से कम नहीं होगा है।

1952 में भी बन चुकी है बैजू बावरा

आपको बता दें कि ‘बैजू बावरा’ के किरदार पर हिंदी सिनेमा में 1952 में पहले भी फिल्म बन चुकी है। फिल्म का निर्देशन विजय भट्ट ने किया था वहीं संगीत नौशाद ने दिया था। फिल्म में मीना कुमारी और भारत भूषण मुख्य भूमिकाओं में नजर आए थे। गौरतलब है कि बैजू बावरा 15वीं सदी के मशहूर संगीतकार थे। उन्होंने अकबर के दरबार में शास्त्रीय संगीत के एक महान ज्ञाता तानसेन को संगीत द्वन्द के लिए चुनौती दी थी। वह तानसेन को अपने संगीतकार पिता की मौत का जिम्मेदार मानते थे।

ये भी पढ़ेंकैटरीना कैफ कॉमेडी फिल्म ‘डेडली’ में आएंगी नज़र, पिता की भूमिका में होंगे अमिताभ बच्चन


Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये