अमिताभ बच्चन ने KBC में छत्रपति शिवाजी के सवाल पर हुए विवाद में मांगी माफी

1 min


अमिताभ बच्चन के केबीसी में मराठा शासक छत्रपति शिवाजी महाराज को सिर्फ ‘शिवाजी’ कहे जाने और मुगल बादशाह औरंगजेब को ‘सम्राट’ के रूप में संबोधित किए जाने को लेकर दर्शकों ने सोशल मीडिया पर कड़ी आपत्ति दर्ज कराई है। जिसके बाद इस मुद्दे पर विवाद काफी बढ़ गया। वहीं, अब इसे लेकर बॉलीवुड के महानायक और शो के होस्ट अमिताभ बच्चन ने माफी मांगी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘मेरी अपमान करने की ऐसी कोई मंशा नहीं थी। अगर भावनाएं आहत हुई हैं तो माफी।’

इससे पहले सोनी टीवी ने भी अपनी गलती मानी। बता दें कि ये विवाद तब बढ़ा जब सोशल मीडिया पर भारतीय जनता पार्टी के नेता नितेश राणे और श्री राजपूत करणी सेना के साथ मिलकर केबीसी के एक दर्शक वर्ग ने कार्यक्रम के सवाल पर विरोध जताया, जहां मराठा योद्धा शासक को शिवाजी के रूप में संदर्भित किया गया था। सोशल मीडिया पर जैसे ही हैश टैग बॉयकोट केबीसी सोनी टीवी ट्रेंड करने लगा, वैसे ही शो को बनाने वाली कंपनी ने सार्वजनिक तौर पर अपनी गलती मानते हुए माफी मांग ली।

विवाद तब शुरू हुआ, जब कार्यक्रम के होस्ट अमिताभ बच्चन ने केबीसी के हालिया ऐपिसोड में सवाल किया : इनमें से कौन सा शासक मुगल सम्राट औरंगजेब का समकालीन था? ए) महाराणा प्रताप, बी) राणा सांगा, सी) महाराजा रणजीत सिंह, डी) शिवाजी। इस जवाब का उत्तर डी) शिवाजी था। लेकिन प्रश्न का उत्तर देते हुए बच्चन ने छत्रपति शिवाजी महाराज को सिर्फ शिवाजी कह कर संबोधित किया।

यह मुद्दा सोशल मीडिया पर चर्चा में बना रहा और शुक्रवार सुबह तक हैश टैग बॉयकोट केबीसी सोनी टीवी सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा था। आखिर चैनल ने अपनी गलती स्वीकार करते हुए माफी मांग ली। ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के गुरुवार शाम के एपिसोड में, चैनल अधिकारियों ने एक टिकर चलाया, जिसमें लिखा था : “अनजानेपन के चलते कल (बुधवार) के एपिसोड के दौरान छत्रपति शिवाजी महाराज का एक गलत संदर्भ पेश किया गया, जिसका हमें बेहद अफसोस है।”

और पढ़ें- केबीसी 11 में अमिताभ बच्चन हुए हैरान, जौ का इस्तेमाल बच्चियों को मारने के लिए!

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

SHARE

Sangya Singh