Amitabh Bachchan on Coronavirus : फनी अंदाज़ में बिग बी ने कोरोनावायरस पर अवधी में शेयर की कविता ! दिखाया ठेंगा..

1 min


Amitabh Bachchan on Coronavirus

अमिताभ बच्चन ने अवधी में कविता कहकर कोरोनावायरस से लोगों को किया सचेत(Amitabh Bachchan on Coronavirus)

कोरोनावायरस…..4600 मौतें हो चुकी हैं और एक लाख से ज्यादा की तादाद में लोग प्रभावित बताए जा रहे हैं। भारत में भी कोरोनावायरस एंट्री तो तक चुका है लेकिन हालात बिगड़े नहीं है बल्कि समय रहते ही हालातों पर काबू पा लिया गया है। विदेशों से घूमकर आए लोग या फिर विदेशी सैलानी ही कोरोनावायरस की जांच में पॉजीटिव पाए गए हैं। वहीं अब बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चनने अवधी भाषा में कोरोनावायरस(Amitabh Bachchan on Coronavirus) पर एक कविता अपने फैंस के साथ शेयर की है।

अमिताभ बच्चन ने इंस्टाग्राम पर शेयर की है कविता

जब से कोरोनावायरस फैला है तब से हर कोई अपने-अपने तरीके से इस जानलेवा बीमारी के प्रति लोगो को जागरूक कर रहा है। अएमिताभ बच्चन ने भी कुछ ऐसा ही किया है। लेकिन बिल्कुल अनूठे स्टाइल में। अपने ही तरीके से बिग बी लोगों को जागरूक करते नज़र आ रहे हैं। उन्होने एक अवधी भाषा में कविता बोलते हुए वीडियो इंस्टाग्राम(Amitabh Bachchan on Coronavirus) पर शेयर की है।

अवधी भाषा में कविता पढ़ते हुए दिखाया कोरोनावायरस को ठेंगा.. (Amitabh Bachchan Poem on Corona)

“बहुतेरे इलाज बतावें ,जन जनमानस सब ,
केकर सुनैं, केकर नाहीं, कौन बताए इ सब ;
केयु कहिस कलौंजी पीसौ, केयु आँवला रस
केयु कहस घर म बैठो, हिलो न ठस से मस
ईर कहेन औ बीर कहेन, की ऐसा कुछ भी Carona ,
बिन साबुन से हाथ धोई के ,केहू के भैया छुओ न ;
हम कहा चलो हमौ कर देत हैं , जैसन बोलैं सब
आवय देयो , Carona-फिरोना , ठेंगुआ दिखाऊब तब !”

वायरल हो रही है कविता

जैसे ही अमिताभ बच्चन ने सोशल मीडिया के ज़रिए (Amitabh Bachchan Poem on Corona)  ये कविता शेयर की तो इसे वायरल होते भी देर ना लगी। लोग इस कविता को बड़े चाव से सुन रह हैं और लोगों के इस पर ढेरों कमेंट भी आ रहे हैं। वहीं सिर्फ अमिताभ बच्चन ही नहीं बल्कि बाकी बॉलीवुड सेलेब्स भी अपने अपने तरीके से लोगों को कोरोनावायरस के प्रति जागरूक कर रहे हैं। हाल ही में अक्षय कुमार ने भी लोगों से अपने आस पास साफ सफाई रखने की अपील की थी।

15 अप्रैल तक वीज़ पर रोक

वहीं भारत ने भी बाकि देशों से अपना कनेक्शन कट कर लिया है। 15 अप्रैल तक वीज़ा पर रोक लगा दी गई है। तो कई देशों की हवाई यात्रा भी रोक दी गई है। लोगों को घबराने से ज्यादा सतर्क रहने को कहा जा रहा है। दिल्ली, केरल में सिनेमाघर 31 मार्च तक बंद हैं तो वहीं स्कूल और कॉलेजों को भी मार्च में बंद रखने का आदेश जारी हुआ है।

और पढ़ेंः अली जफ़र ने स्केच किया अमिताभ बच्चन को


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये