बेस्ट-सेलर बुक व्हाट ए लॉस के रूपांतरण में सुशांत सिंह राजपूत की जगह अब मुख्य भूमिका में होंगे अंशुमान झा

1 min


व्हाट ए लूजर पेंग्विन द्वारा प्रकाशित पंकज दुबे की बेस्ट सेलिंग टाइटल है, जो दिल्ली यूनिवर्सिटी (डीयू) में पढ़ने वाले बेगुसराय के एक बिहारी लड़के के पॉलिटिक्स प्रेम के साथ ही उसके आईएएस बनने के सपनों के संघर्ष के बारे में है। फिल्म के रूप में परिवर्तित होने वाली यह नवीनतम पुस्तक है। पहले इस फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत के मुख्य भूमिका निभाने की चर्चा थी, लेकिन अब यह पता चला है कि वे इस कॉलेज कैम्पस पर आधारित फिल्म का हिस्सा नहीं हैं। अंशुमान झा अब नायक ‘पाक्स’ का किरदार निभाएंगे।

उपन्यासकार से निर्देशक बने पंकज दुबे कहते हैं, मैं अपनी किताब की कहानी को पर्दे पर ले जाने के लिए उत्साहित हूं। अंशुमान शुरू से ही मेरे दिमाग में रहा है, लेकिन वे हरीश व्यास की अगली फिल्म की तैयारी और शूटिंग में व्यस्त रहे हैं, जिसमें वे एक समलैंगिक पुरुष की भूमिका निभा रहे हैं। वे कहते हैं, अभूतपूर्व अभिनय प्रतिभा के अलावा, वे एक बिहारी हैं और बचपन से ही दिल्ली में रहे हैं, इसलिए उनमें मेरे किरदार पाक्स’, पांडे अनिल कुमार सिन्हा की दुनिया की स्वाभाविक समझ है। पंकज दुबे कहते हैं, वे किरदार को वास्तविक बनाने के साथ ही उनके साथ जुड़ाव भी कायम करेंगे।

अंशुमान की मां कैंसर से पीड़ित हैं और उनके इलाज में व्यस्त होने के कारण पिछले कुछ समय से व्यक्तिगत तौर पर काफी कठिन समय से गुजर रहे हैं। हां, उन्होंने कुछ समय पहले रिक्वेस्ट किया था, लेकिन अब उन्होंने इस साल के अंत तक फिल्म की तैयारी शुरू करने की पुष्टि कर दी है। निर्देशक ने कहा कि फरवरी 2020 में नई दिल्ली में फिल्म की शूटिंग शुरू हो जाएगी।

अभिनेता अंशुमान झा ने कहा, बिहार में हर घर में आईएएस के सपने होते हैं, भले ही वे अपने लिए हो या अपने अपनों के लिए हों। यहां तक कि मेरी मां भी चाहती थीं कि मैं सिविल सर्विसेज के लिए आवेदन करूं। पुस्तक एक खास कारण के लिए बेस्टसेलर है और मैं आभारी हूं कि मुझे इसका हिस्सा बनने और एक बिहारी का किरदार निभाने का मौका मिल रहा है।

पुस्तक में एक महिला की अग्रणी भूमिका है, जो दुबे की इस पुस्तक की सबसे आकर्षक किरदार है और इस भूमिका के लिए किरदार के चयन की प्रक्रिया अंतिम दौर में है। अफवाह यह भी है कि इसके लिए एक बड़े नाम पर बात बन चुकी है।

SHARE

Mayapuri