अनुपम खेर ने लॉन्च की अपनी ऑटोबायोग्राफी ‘Lessons Life Taught Me, Unknowingly’

0 70

Advertisement

विश्व स्तर पर तीन दशकों और 500 से अधिक फिल्मों में शानदार करियर के साथ, एक कुशल कलाकार के रूप में अभिनेता और प्रेरक वक्ता अनुपम खेर की यात्रा अनुकरणीय से कम नहीं है।

Anupam Kher at the launch of Lessons Life Taught me Unknowingly at Crossword Mumbai_
Anupam Kher at the launch of Lessons Life Taught me Unknowingly at Crossword Mumbai_

जाने-माने अभिनेता ने अपनी बहुप्रतीक्षित आत्मकथा, ‘Lessons Life Taught Me, Unknowingly’ को प्रसिद्ध फिल्म निर्माता महेश भट्ट और निर्देशक-निर्माता सूरज बड़जात्या के साथ जारी किया, जिन्होंने उनके करियर को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। अनुपम खेर की माँ, दुलारी खेर भी मुंबई में क्रॉसवर्ड बुकस्टोर (जुहू) में आयोजित लॉन्च में उपस्थित थीं। हे हाउस इंडिया द्वारा प्रकाशित, पुस्तक एक सच्ची प्रतिभा के जीवन और समय में एक बहुरूपदर्शक है और अविश्वसनीय जीवन पाठों से भरपूर मनोरंजन है जो हर महत्वाकांक्षी कलाकार और सभी के ऊपर, आम आदमी के साथ गूंजने के लिए बाध्य है।

Anupam Kher and Mahesh Bhatt at the Launch of Lessons Life taught Me Unknowingly at Crossword Mumbai_
Anupam Kher and Mahesh Bhatt at the Launch of Lessons Life taught Me Unknowingly at Crossword Mumbai_

मनोरंजन उद्योग में अपनी यात्रा के बारे में चर्चा करते हुए, अनुपम खेर ने कहा, “मेरी आत्मकथा मेरे कुछ भी हो सकता है पलों का सारांश है। एक छोटे से शहर शिमला के एक कश्मीरी लड़के ने केवल एक ही सपना देखा था। उन्हें उनके दादा ने कहा था कि सभी सपने सच होते हैं। तो मेरा सारा जीवन मैंने इस दर्शन से चिपके रहने का प्रयास किया है। मेरी किताब मेरी असफलताओं के बारे में है जिसे मैंने अपनी सफलताओं में बदलने की कोशिश की। कभी-कभी मैं सफल होता हूं। और कभी-कभी मैं नहीं करता। लेकिन मैंने कोशिश करना कभी नहीं छोड़ा। मेरी जिंदगी की कहानी को उन तीन लोगों के साथ लॉन्च करने की खुशी है, जो आज मैं जहां भी हूं, उसके लिए जिम्मेदार हैं। ”

Sooraj Barjatya at the launch of Anupam Kher's autobiography at Crossword Mumbai_
Sooraj Barjatya at the launch of Anupam Kher’s autobiography at Crossword Mumbai_

लेखक के साथ अपनी दोस्ती और काम के बारे में चर्चा करते हुए, महेश भट्ट ने कहा, “अपने आप को गंभीरता से न लें लेकिन यह आपके काम को गंभीरता से पूरा करता है। मुझे नहीं लगता कि मैं अपने पूरे करियर में किसी भी ऐसे अभिनेता से मिला हूं, जिसने खुद को पूरी तरह से आत्मसमर्पण कर दिया हो। एक व्यक्ति और एक कलाकार के रूप में उसे क्या परेशान करता है, वह ‘नर्वस’ और ‘आत्मविश्वासी’ है। यह नाराज़गी रखो, इस अधूरेपन को जारी रखो। ”

Sooraj Barjatya, Dulari Kher, Anupam Kher and Mahesh Bhatt at the Launch of Lessons Life taught Me Unknowingly at Crossword Mumbai_
Sooraj Barjatya, Dulari Kher, Anupam Kher and Mahesh Bhatt at the Launch of Lessons Life taught Me Unknowingly at Crossword Mumbai_

लॉन्च के बारे में बात करते हुए, क्रॉसवर्ड बुकस्टोर के सीईओ चिराग ओबेरॉय ने कहा, “क्रॉसवर्ड में इस तरह के लुभावने कहानीकारों को होस्ट करना खुशी की बात है। क्रॉसवर्ड की टीम श्री खेर को उनकी नवीनतम पुस्तक की सभी सफलता की कामना करती है और हम आशा करते हैं कि देश भर के पाठक उनकी विशिष्ट कहानियों और उनके जीवन के उपाख्यानों से सीखेंगे। ”

पाठक अपने निकटतम क्रॉसवर्ड बुकस्टोर्स पर अनुपम खेर द्वारा ‘Lessons Life Taught Me, Unknowingly’ की अपनी प्रतियां ले सकते हैं।

और पढ़ें- अगर बात बन जाती तो आज अमरीश पूरी की जगह अनुपम खेर होते…

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

Advertisement

Advertisement

Leave A Reply

Your email address will not be published.