CAA पर अनुराग कश्यप को प्रतिक्रिया देनी पड़ी भारी, सोशल मीडिया पर भी पड़ा असर

1 min


anurag kashyap

इन दिनों CAA और NRC को लेकर देश के विभिन्न हिस्सों में विरोध हो रहा है। इसी के चलते बॉलीवुड हस्तियां भी सोशल मीडिया के जरिए अपनी प्रतिक्रिया दे रही है। इसी के साथ फिल्मों के निर्माता और निर्देशक अनुराग कश्यप देश में हो रहे प्रर्दशन को लेकर ट्वीट में अपनी प्रतिक्रियाए दे रहे थें। फिर एक बड़ी खबर सामने आई कि अनुराग कश्यप के अचानक ही ट्वीटर पर फॉलोअर्स कम हो गए है।

सोशल मीडिया ट्विटर पर अनुराग कश्यप को लगभग 5 लाख से भी ज्यादा लोग फॉलो करते थे। मगर अचानक से ही उनके फॉलोअर्स 76 हजार हो गए। यह उनके लिए बड़ी हैरान करने देने वाली बात थी। उन्होंने खुद ट्विटर अकांउट से अपने कम फॉलोअर्स का स्क्रीनशॉट लेकर शेयर किया और कहा कि ‘और ट्विटर ने मेरे फॉलोअर्स को काफी कम कर दिया है।

जैसे ही अनुराग कश्यप ने यह ट्वीट शेयर किया, तो उनके फैंस ने भी कमेंट करना शुरु कर दिया। अनुराग के कुछ फॉलोअर्स ने बताया कि वह उनको फॉलो करते थे लेकिन ट्वीटर अकाउंट से वह खुद ही अनफॉलो हो गए है।

इसी के साथ देश में हो रहे प्रर्दशन को लेकर अनुराग ट्रोलर्स का भी निशाना बने। इसी के साथ उन्होंने ट्रोलर का करार जवाब दिया। बता दें कि हाल ही में एक ट्रोलर ने लिखा था, ‘तू अगली फिल्म तो निकाल चिच्चा, तेरा और तेरी फिल्मों का वो हश्र होगा कि बाकी की बची जिन्दगी तू बस नौटंकी में ही काम करेगा।’ इस ट्रोलर को जवाब देते हुए अनुराग ने लिखा, ‘फ़िल्म बनाना इकलौता काम नहीं है दुनिया में। हमें पकौड़े तलना भी आता है।’

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस साल के अगस्त महीनें में अनुराग कश्यप ने ट्विटर को अलविदा कह दिया था। मगर CAA को लेकर हो रहे विरोध और देश के हालातों को देखते हुए कुछ दिनों पहले ही अनुराग ने फिर से ट्विटर पर वापसी करी है। जैसे ही अनुराग ट्वीटर पर फिर से एक्टिव हुए उन्होंने पहले ट्वीट में लिखा, ‘बात बहुत आगे तक निकल चुकी है…अब और चुप नहीं रह सकता। यह सरकार स्पष्ट रूप से फासीवादी है…लेकिन यह बात मुझमें और गुस्सा भर देती है कि जो लोग कुछ बदलाव ला सकते हैं वह पूरी तरह से खामोश हैं…’ सूत्र बता रहे है कि अनुराग कश्यप के ट्वीटर पर फॉसोअर्स कम हुए थें मगर ऐसा क्यों हुआ ऐसी कोई जानकारी नही मिल पाई है। मगर कुछ समय बाद ही अनुराग कश्यप के फॉलोअर्स 5 लाख के आस-पास हो गए।

दिलचस्प बात यह है कि ट्वीटर पर अनुराग कश्यप के अचानक से ही ट्वीटर के फॉलोवर्स कम हुए बाद में वापस 5 लाख के आस पास पहुंचे। इसी के चलते एक ट्वीटर को लेकर बड़ी खबर है कि गृह मंत्री अमित शाह के बेटे जय शाह जो कारोबारी और BCCI के नवनियुक्त सचिव है। सोशल मीडिया अकाउंट यानी ट्विटर पर एक्टिव होते ही ब्लू टिक (आधिकारिक अकाउंट होने की पुष्टि करने वाला चिह्न) मिल गया था। उससे ज्यादा हैरान करने वाली बात यह है कि ऐसा तब हुआ, जब उन्होंने एक भी भी ट्वीट नही किया था, और न ही उनके फॉलोअर्स की संख्या ज्यादा थी। उनके सिर्फ उस समय महज 19 से 27 फॉलोअर्स ही थे।

आगे पढ़े- Top 15 बॉलीवुड सेलिब्रिटी जिनके इंस्ट्राग्राम पर हैं मिलियन फॉलोअर्स


Like it? Share with your friends!

Hasmine saifi

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये