अनुष्का शर्मा का बर्थडे / एक मॉल में शॉपिंग के दौरान मिला था अभिनेत्री को मॉडलिंग का ऑफर…फिर बदल गई ज़िंदगी

1 min


Anushka Sharma Ka Birthday

अनुष्का शर्मा का बर्थडे आज, लॉकडाऊन के दौरान घर पर ही करेंगी सेलिब्रेट

शाहरूख खान जैसे सुपरस्टार के साथ अपने करियर की शुरूआत करने वाली अभिनेत्री अनुष्का शर्मा ने करियर की नई ऊंचाईयों को छूआ। आज अनुष्का शर्मा का बर्थडे है और इसीलिए इस खास दिन पर उनकी ज़िंदगी से जुड़ा एक दिलचस्प किस्सा हम आपको सुनाने जा रहे हैं। क्या आप जानते हैं कि अनुष्का की फिल्मी दुनिया में एंट्री आखिर कैसे हुई। कैसे वो देखते ही देखते एक मॉडल बन गईं..

एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा का कोई फिल्मी बैकग्राउंड नहीं है। वो आर्मी परिवार से ताल्लुक रखती हैं। उनके पिता आर्मी से रिटायर्ड कर्नल हैं जबकि उनके बड़े भाई मर्चेंट नेवी में हैं, वो खुद आर्मी स्कूल से पढ़ी हैं। फिर आखिर वो कैसे मुंबई के ग्लैमर वर्ल्ड का अटूट हिस्सा बन गईं। उनकी ये कहानी बड़ी ही दिलचस्प है। चलिए बताते हैं उनके जीवन से जुड़ा ये किस्सा।

मॉल में मिला मॉडलिंग का ऑफर

Anushka Sharma Birthday, Anushka Sharma Ka Birthday

कहते हैं किस्मत से बड़ा और कुछ नहीं और जो किस्मत में होता है वो मिल ही जाता है। अनुष्का शर्मा के शायद नसीब में ही लिखा था एक बड़ी स्टार बनना। इसीलिए तो साल 2007 में जब अनुष्का बेंगलुरु के एक मॉल में शॉपिंग कर रही थीं तो उनकी मुलाकात एक ऐसे शख्स से हुई जिसके बाद उनकी ज़िंदगी ने कभी मुड़कर नहीं देखा। वो एक डेनिम शॉप पर कुछ खरीद रही थीं कि मॉडलिंग की दुनिया के जाने माने नाम वेंडेल रॉड्रिक्स की नज़र उन पर पड़ी और वो उन्हे देखते ही रह गए। वो खुद को रोक नहीं पाए और अनुष्का को मॉडलिंग के क्षेत्र में आने का न्योता दे दिया। अनुष्का भी मान गईं और उन्होने पहली बार रैंप वॉक किया फैशन डिजाइनर वेंडेल रॉड्रिक्स के लिए।

लैक्मे फैशन वीक में किया पहली बार रैंप वॉक

Anushka Sharma Birthday, Anushka Sharma Ka Birthday

सबसे पहले अनुष्का शर्मा ने लैक्मे फैशन शो में हिस्सा लिया था। और वो वेंडेल रॉड्रिक्स की डिज़ाइन की हुई ड्रेस में नज़र आई थीं। बस उसके बाद अनुष्का को मौके मिलते गए, वो आगे बढ़ती गईं और उन्होने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा। आज अनुष्का शर्मा का बर्थडे है और इस खास दिन वो इस खास लम्हे को याद ज़रूर कर रही होंगी।

फिल्मों में भी किस्मत से मिला बड़ा मौका

अनुष्का शर्मा का लक हमेशा उनके साथ रहा। जैसे लक बाय चांस उनकी एंट्री मॉडलिंग में हुई थी ठीक उसी तरह उन्हे पहली फिल्म भी मिली। दरअसल, उन दिनों अनुष्का ने कई फैशन शो में हिस्सा लिया और एक फैशन शो में फिल्म मेकर आदित्य चोपड़ा की नज़र अनुष्का पर पड़ी और उन्होने अनुष्का को तीन फिल्मों में काम करने का मौका दे दिया। अब इतना अच्छा मौका भला कौन छोड़ सकता था। अनुष्का राज़ी हो गईं और उन्होने कॉन्ट्रैक्ट साइन कर लिया।

बॉलीवुड के बादशाह के साथ डेब्यू

Source – Pinterest

अनुष्का शर्मा की पहली फिल्म थी ‘रब ने बना दी जोड़ी’। जिसमें वो किंग खान यानि शाहरूख खान के साथ नज़र आई थीं। फिल्म लोगों को खूब पसंद आई और अनुष्का शर्मा के काम को भी खूब सराहा गया। इसके बाद अनुष्का की बदमाश कंपनी और बैंड बाजा बारात आई। बैंड बाजा बारात सुपरहिट रही। और इस फिल्म में रणवीर सिंह व अनुष्का शर्मा की जोड़ी को खूब पसंद किया गया।

जल्द ही अनुष्का की वेब सीरीज़ भी आने वाली है

Anushka Sharma Birthday, Anushka Sharma Ka Birthday

Source – The Prime Time

अनुष्का शर्मा अब सिल्वर स्क्रीन से डिजिटल डेब्यू करने जा रही हैं। उनकी अपकमिंग वेब सीरीज़ पाताललोक 15 मई को रिलीज़ होगी। जिसमें नीरज कबि, गुल पनाग और जयदीप अहलावत जैसे स्टार्स हैं। ये वेब सीरीज़ अमेज़न प्राइम वीडियो पर रिलीज़ की जाएगी।

और पढ़ेंः ये कलाकार हैं..मरते नहीं, अमर होते हैं…पर्दे पर आई ऋषि कपूर की फिल्में उन्हे भी अमर कर गईं

 


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये