अप्रैल फूल डे / बॉलीवुड के ये स्टार्स भी नहीं हैं किसी से कम, साथी कलाकारों के साथ करते हैं खूब प्रैंक

1 min


April Fool Day

आज पूरी दुनिया में मनाया जा रहा है अप्रैल फूल डे, ये बॉलीवुड स्टार्स भी करते हैं खूब मज़ाकिया

देखिए, आज से अप्रैल का महीना शुरु हो गया है। और हर साल अप्रैल महीने का पहला दिन होता है हंसी मज़ाक के नाम। क्योंकि आज है अप्रैल फूल डे। यानि किसी के साथ हल्का फुल्का मज़ाक करके उसे बनाया जा सकता है बेवकूफ। ताकि मज़ाक का मज़ाक हो जाए और किसी को बुरा भी ना लगे।

लेकिन क्या आप जानते हैं कि हमारे बॉलीवुड स्टार्स भी इस मामले में पीछे नहीं हैं। खूब मज़ाकिया लोग भरे हैं यहां। जो मौका मिलते ही अपने साथी कलाकारों की जमकर टांग खिंचाई कर देते हैं। और इस अप्रैल फूल डे का खूब फायदा भी उठाते हैं। आज हम बॉलीवुड के उअन्ही स्टार्स के बारे में आपको बताने जा रहे हैं जो दिखते हैं भोले भाले लेकिन उनके अंदर खूब मस्ती छिपी है जो सेट पर अक्सर नज़र आ ही जाती है। इनमें सबसे पहले नाम आता है अजय देवगन का।

1. अजय देवगन

April Fool Day

Source – Santa Banta

जी हां….अजय देवगन। भला देखकर इन्हे कौन कह सकता है कि ये मज़ाक करते होंगे। हमेशा गंभीर रहने वाले और बेहद सीमित बोलने वाले अजय देवगन को देखकर ये अंदाज़ा लगाना बेहद ही मुश्किल हैं। लेकिन ज़रा बचकर जनाब…क्योंकि जो दिखता है वो अक्सर होता नहीं। और ये बात अजय देवगन पर बिल्कुल सटीक बैठती है। अजय के साथ काम कर चुके लोग अक्सर उनके प्रैंक का शिकार हुए हैं। यहां तक कि अजय तो वो खिलाड़ी हैं जो मज़ाक करने में केवल शूटिंग तक ही सीमित नहीं रहते बल्कि उन्होने तो एक बार ट्विटर पर ही लोगों के साथ ऐसा मज़ाक कर दिया था कि लोग सोच भी नहीं सकते। तो इस अप्रैल फूल डे पर इनका ज़िक्र तो सबसे पहले करना बनता ही है।

2. अक्षय कुमार

Source – Bolly

दूसरा नाम है खिलाड़ी अक्षय कुमार का। जिनके मज़ाकिया अंदाज़ और सेंस ऑफ ह्यूमर का जवाब नहीं। अक्षय कुमार के साथ काम करने वाले ही नहीं बल्कि उनके फैंस भी जानते हैं कि अक्की  कितने फनी प्रैंक करते हैं। सिर्फ फिल्मों में ही नहीं बल्कि शूटिंग हो या फिर किसी रियलिटी शो में…अक्की की ये फनी साइड नज़र आ ही जाती है।

3. आमिर खान

April Fool Day

Source – Web Dunia

मिस्टर परफेक्शनिस्ट…जो हर काम परफेक्शन के साथ करते हैं। लिहाज़ा ये मज़ाक भी पूरी तैयारी के साथ करते हैं। सिर्फ अप्रैल फूल डे पर ही नहीं बल्कि बाकि सभी दिन ये कभी भी कुछ भी कर सकते हैं। देखने में तो आमिर खान भी काफी सीरीयस किस्म के अभिनेता नज़र आते हैं लेकिन इनकी फनी साइड को वही लोग जानते हैं जो इनके शिकार हुए हों। आमिर अपने इसी स्टाइल से सेट पर भी माहौल को हल्का बनाए रखते हैं।

4. रोहित शेट्टी

सिंघम, सिंबा, गोलमाल, चेन्नई एक्सप्रेस जैसी सुपरहिट फिल्मों के डायरेक्टर रोहित शेट्टी के क्या कहने। ये तो अजय देवगन को भी पीछे छोड़ देते हैं। रोहित शेट्टी सिर्फ अपनी फिल्मों की शूटिंग के दौरान ही नहीं बल्कि रियलिटी शो ख़तरों के खिलाड़ी के सेट पर भी अक्सर लोगों के साथ गजब के प्रैंक करते नज़र आ चुके हैं। रोहित तो कभी कभार बिना कैमरा ऑन किए ही एक्शन बोल देते हैं और उनके स्टार्स सीन दे देते हैं और बाद में बताते हैं कि कैमरा तो अभी ऑन था ही नहीं। क्या करें…ऐसे ही हैं रोहित शेट्टी।

5. विद्या बालन

April Fool Day

Source – Pinkvilla

ये नाम जाकर कुछ लोगों को हैरानी हो सकती है। भला विद्या बालन कैसे। लेकिन आपको बता दें कि अभिनेत्री विद्या बालन भी किसी से कम नहीं हैं। कोस्टार के साथ उनके प्रैंक के किस्से अक्सर सुनाई देते रहे हैं। तो ऐसे में इनका नाम भला कैसे ना लेते। आज अप्रैल फूल डे के मौके इनके बारे में तो इनके फैंस को बताना ही था।

तो ये हैं बॉलीवुड के वो टॉप 5 प्रैंक स्टार जो मज़ाक करने में किसी से पीछे नहीं है। और आज है अप्रैल फूल डे। यानि मज़ाक करने कराने का दिन। तो भला इन्हे याद कैसे ना किया जाता।

और पढ़ेंः बालीवुड के पांच सबसे हॉट एक्टर्स


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये