पानीपत द मेजेस्टिक के ‘शनिवार वाडा’ को फिर से बनायेंगे आशुतोष गोवारिकर और नितिन देसाई

1 min


जब भी कला निर्देशक नितिन देसाई और दिग्गज दिग्दर्शक आशुतोष गोवारिकर एक साथ आते है तो अजब सा जादू होता है। प्रतिभाशाली जोड़ी ने गोवारिकर जोधा अकबर में आगरा किले के मनोरंजक मनोरंजन के साथ दर्शकों को चकित कर दिया था और अब वे पानीपत के लिए जादुई शनीवार वाडा का निर्माण करके फिर से हमें आकर्षित करने के लिए तैयार हैं।

पेशवा के ऐतिहासिक शनिवार वाडा पानीपत की कहानी के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं और इसलिए दोनों ने एनडी स्टूडियो में वाडा की महिमा को फिर से बनाने के लिए कार्यवाही की है। वाडा वास्तविक शनीवार वाडा के वास्तविक पैमाने और भव्यता में बनाया जाएगा।

भारी संरचना के लिए ईंटें अक्षय तृतीया के शुभ दिन पर रखी गई हैं और वाडा के निर्माण ने बुधवार सुबह आशुतोष गोवारिकर, सुनीता गोवारिकर और नितिन देसाई द्वारा क्रू सदस्यों के साथ पूजा की शुरुआत की।

“मैं जोधा अकबर के बाद फिर से आशुतोष गोवारिकर के साथ काम करने के लिए उत्साहित हूं। पानीपत की लड़ाई हमारे इतिहास का सबसे महत्वपूर्ण अध्याय है और मुझे इस परियोजना का हिस्सा बनने में खुशी है। शनिवार वाडा एक शानदार स्थान था और मैं उत्साहित हूं फिल्म के लिए इस शानदार संरचना को फिर से बनाने के लिए।”

यह फिल्म पानीपत की तीसरी लड़ाई पर आधारित है, जो कि भारत के इतिहास में 14 जनवरी 1761 को पानीपत में हुई सबसे महाकाव्य लड़ाई में से एक है। युद्ध मराठा साम्राज्य की उत्तरी अभियान बल और अफगानिस्तान के राजा की सेना पर हमला करने के लिए लड़ा गया था, अहमद शाह अब्दली, दो भारतीय सहयोगियों द्वारा समर्थित- दोब के रोहिल्ला अफगान, और अवध के नवाब शुजा-उद-दौला ।

एक्शन-पैक अवधि नाटक का निर्माण सुनीता गोवारिकर और रोहित शलतकर की कंपनी – विजन वर्ल्ड द्वारा किया जाता है। फिल्म 6 दिसंबर, 201 9 को रिलीज होने के लिए तैयार है।

Ashutosh Gowariker & Nitin Desai recreate The Majestic Shaniwar Wada for Panipat
Ashutosh Gowariker & Nitin Desai recreate The Majestic Shaniwar Wada for Panipat

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये