रामायण सीरियल में इस शख्स ने निभाए हैं कई किरदार, अरूण गोविल की जगह कई बार बने ‘श्री राम’

1 min


Ramayan Serial

रामायण सीरियल का हुआ दोबारा प्रसारण तो इस शख्स को अचानक सोशल मीडिया पर ढूंढने लगे हैं लोग

इन दिनों छोटे पर्दे पर किसी बात की चर्चा है तो वो है रामानंद सागर की रामायण की। इस रामायण ने ना केवल दूरदर्शन की टीआरपी बढ़ाई बल्कि कई नए रिकॉर्ड भी बना दिए हैं। लोगों की सुुबह अब श्री राम के दर्शनों के साथ ही हो रही है। ऐसे में आज हम इस रामायण सीरियल से जुड़ी एक खास बात आपको बताने जा रहे हैं जो शायद ही लोग जानते होंगे।

हम जानते हैं आप भी हैरान होंगे ये बात सुनकर…यकीन ही नहीं हो रहा होगा। लेकिन ये पूरी तरह सच है। आज हम रामानंद सागर की रामायण के उसी कैरेक्टर की बात करने वाले हैं जिन्होने एक ही रामायण सीरियल में निभा दिए कई किरदार। और अब सोशल मीडिया पर इन्ही की चर्चा भी खूब हो रही है।

कौन हैं ये एक्टर?

दरअसल, ये किस्सा शुरू हुआ सोशल मीडिया के ही ज़रिए जहां पर इस एक्टर को लेकर बात शुरू हो गई। क्योंकि इन्हे रामानंद सागर की रामायण में अलग अलग रोल करते हुए लोगों ने पहचान लिया। कभी यह समुद्र देवता के रोल में दिखे तो कभी राक्षस, वानर और ग्रामवासी के रोल में। यहां तक कि इनका इस्तेमाल श्री राम बने अरूण गोविल के लॉन्ग शॉट्स के लिए भी किया गया।

Ramayan Serial

तो चलिए बताते हैं आपको कि आखिर कौन हैं वो।

अभिनेता असलम खान ने निभाए ये सभी किरदार

दरअसल एक ही रामायण में ये सभी किरदार निभाए जीवंत एक्टिंग करने वाले असलम खान ने। जिनके टैंलेट पर निर्माता रामानंद सागर तक फिदा थे। असलम खान ही थे वो शख्सियत जिन्होने रामायण सीरियल में कई किरदार निभाए और वो भी इतने दमदार तरीके से कि लोग उन्हे अब खूब याद कर रहे हैं।

अरूण गोविल की जगह कई बार निभाया भगवान राम का किरदार

खास बात तो ये है कि रामानंद सागर की रामायण में कई बार असलम खान प्रभू श्री राम भी बने और उनकी जगह पर एक्टिंग की। दरअसल सेट पर कभी-कभी अरूण गोविल नहीं पहुंच पाते थे। और श्री राम का सीन शूट करने का समय होता था। भीड़ भी काफी जुट चुकी होती थी। यानि कुल मिलाकर पूरी तैयारी कर ली जाती थी। ऐसे में सब परेशान हो जाते थे। इसीलिए राम का डुप्लीकेट तैयार किया जाता था और वो रोल करते थे असलम खान। श्री राम के ज्यादातर लॉन्ग शॉट असलम खान पर ही फिल्माए जाते थे।

सोशल मीडिया पर असलम खान के बारे में ज्यादा से ज्यादा जानना चाहते हैं लोग

वहीं इनकी प्रसिद्धि का आलम अब ये है कि लोग इनके बारे में ज्यादा से ज्यादा जानना चाहते हैं। लोग रामायण के शॉट्स में से पिक निकालकर सोशल मीडिया पर वायरल भी कर रहे हैं। जिससे असलम खान भी काफी खुश हैं। आपको बता दें कि रामायण सीरियल का ये खास किरदार इस वक्त मुंबई में ही हैं और रामायण के दोबारा प्रसारण से जो प्यार उन्हे मिला है उससे काफी खुश भी हैं।

और पढ़ेंः सुनील ग्रोवर का वीडियो है बेहद फनी, बोले- घर पर रहोगे तो जल्दी खुलेगें शराब के ठेके

 

 


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये