Advertisement

Advertisement

सितंबर की हर शाम होगी एकदम कड़क, सिर्फ B4U कड़क पर!

0 95

Advertisement

बॉलीवुड म्यूजिक और मूवी चैनल्स के लिए लोकप्रिय B4U नेटवर्क ने हाल ही में अपना एक नया फ़िल्मी चैनल B4U कड़क लांच किया हैं, हालाँकि चैनल की परफॉरमेंस  और दर्शकों के बीच इसकी पकड़ इस कदर बढ़ी है कि चैनल पिछले लगातार तीन हफ्तों से दर्शकों की पहली पसंद के रूप में देश का नंबर वन फ़िल्मी चैनल बना हुआ है. दरअसल B4U कड़क दर्शकों से किये अपने वादे के मुताबिक 101 वर्ल्ड टेलीविज़न प्रीमियर फिल्मों का प्रसारण कर रहा है| जिसमें दर्शकों के लिए दिलचस्प लोकप्रिय बॉलीवुड और दक्षिण भारतीय डब फिल्में पेश की जा रही है| चैनल पर सुबह 6 बजे से लेकर रात 10 बजे तक के स्लॉट में जबरदस्त फिल्में देखने को मिलती है. वहीं B4U नेटवर्क के एक सूत्र की मानें तो, पिछले महीने की तरह सितम्बर महीना भी बेहद खास रहने वाला है, क्योंकि B4U कड़क इस बार अपने 8 बजे के स्लॉट में एक से बढ़कर एक फिल्मों का प्रसारण करने जा रहा है. दुर्गा आईपीएस, आजाद देश का अँधा कानून, हमजोली, पृथ्वी, फ़तेह, आन, चोरी मेरा काम, इश्क़ की आग, घायल वंस अगेन और बरसात जैसी सुपरहिट दक्षिण भारतीय फिल्में देखने को मिलेंगी.

साल 1994 में आई फिल्म आज़ाद देश का अँधा कानून में साउथ सुपरस्टार चिरंजीवी और दिवंगत दिग्गज अभीनेत्री श्रीदेवी को लीड रोल में देखा गया था. फिल्म की कहानी एक पाक साफ़ पुलिस अफसर के इर्द गिर्द घूमती है. जिसका भाई एक ब्लू फिल्म काण्ड में फंस जाता है. इसके बाद संघर्ष की एक लम्बी कहानी चलती है. खासबात यह कि फिल्म में दक्षिण भारतीय फिल्मों के उम्दा कॉमेडियन एक्टर ब्रह्मशंकर को भी उनके बेहतरीन अंदाज में देखा जा सकता है. इसके अलावा सनी देओल स्टारर फिल्म घायल वन्स अगेन की लोकप्रियता किसी से छिपी नहीं है. 1990 में आई फिल्म घायल के इस सीक्वल में सनी देओल को एक बार फिर उनके दमदार अंदाज में देखा जा सकता है. फिल्म घायल के अंत में सनी देओल को जेल हो जाती है, लेकिन घायल वंस अगेन में वह एकबार फिर नजर आते हैं. अन्याय और भ्रष्टाचार के खिलाफ इस फिल्म में चार टीनएजर्स वाइल्ड लाइफ फोटोग्राफी करने के जाते हैं लेकिन नेचुरल पिक्चर्स के साथ उनके कैमरे में क़त्ल भी रिकॉर्ड हो जाता है. क़त्ल और बच्चों के बीच सनी देओल एक बार फिर दीवार बना खड़े दिखते हैं.

साल 2004 में अक्षय कुमार, सुनील सेठी, रवीना टंडन, शत्रुधन सिन्हा और परेश रावल जैसे सितारों से सजी फिल्म आन को देशभर के दर्शकों ने लाजवाब प्यार दिया था. यह फिल्म कई दिनों तक सिनेमाघरों में दर्शकों का मनोरंजन करते दिखी थी. इसी तरह  पृथ्वी, फ़तेह, चोरी मेरा काम, इश्क़ की आग और बरसात जैसी फिल्में हर ऐंगल से दर्शकों को अपनी ओर आकर्षित करने का काम करती है.

एक अन्य महत्वपूर्ण बात पर ध्यान दें तो B4U कड़क खासतौर पर सिर्फ उन ही फिल्मों का प्रसारण करता है जो पहले कभी टीवी जगत में देखने को नहीं मिली. इन दिनों साऊथ फिल्मों के हिंदी डब सिनेमा का नशा दर्शकों के सर चढ़कर बोल रहा है. दमदार एक्शन, जबरदस्त कॉमेडी और बेमिसाल ट्वीट्स से दर्शकों को बांधे रखने वाली ज्यादातर साऊथ की फिल्में लोगों के जहन में घर कर चुकी है. वहीँ टीवी जगत में ऐसे बहुत ही कम चैनल देखने को मिलते हैं जहाँ तमिल, तेलुगु, कन्नड़, मलयालम जैसी दक्षिण भारतीय भारतीय भाषाओं की मसालेदार फिल्में एक साथ देखने को मिले.

बता दें कि B4U कड़क पर दिखाई जाने वाली अधिकांश प्रीमियर ‘ऑरिजनल ब्लॉकबस्टर’ और ‘अवार्ड विनिंग फिल्म्स’ होती है. पिछले हफ़्तों में चैनल 553 मिलियन इंप्रेशन के साथ सबसे बड़े मार्जिन के तौर पर उभर कर आया है. दक्षिण भारतीय फिल्मों को हिंदी में डब करने की अनूठी रणनीति के परिणामस्वरूप B4U कड़क ने दर्शकों को आकर्षित करने वाले एक अलग अनुभव से रूबरू कराया है.

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 

Advertisement

Advertisement

Leave a Reply