Advertisement

Advertisement

‘‘बालवीर रिटर्न्स ’ ने मेरे सुपरहीरो बनने के सपने को पूरा कर दिया’’- वंश सयानी

0 54

Advertisement

1. ‘बालवीर रिटर्न्स ’ का हिस्साु बनकर आप कितने खुश हैं?

जब मुझे सोनी सब से कॉल आया कि मैं ही विवान यानी ‘बालवीर रिटर्न्स ’ में बालवीर के उत्तोराधिकारी की भूमिका निभाने वाला हूं तो अपनी खुशी संभाल नहीं पा रहा था। सोनी सब पर मैंने पहले ‘बालवीर’ देखी है और मुझे वह शो काफी अच्छाा लगा था। मेरा सपना रहा है कि मैं एक सुपरहीरो की भूमिका निभाऊं। ऐसे में शक्तियां मिलना और ऐक्श्न सीक्वें स करना वाकई सपने के पूरे होने जैसा है।

2. अपने किरदार विवान के बारे में कुछ बतायें।

विवान, सलमान खान का बहुत बड़ा फैन है और उसे अपने ब्लॉनक का सबसे शरारती बच्चात माना जाता है। उसे ‘काल लोक’ और ‘वीर लोक’ जैसी दुनिया के बारे में कुछ भी पता नहीं है और उसे सुपरहीरोज पर भरोसा नहीं है। विवान मासूम भी है और साथ ही शरारती भी। उसका सुपर क्यूसट अंदाज और उसके डायलॉग दर्शकों को उससे प्या र करने पर मजबूर कर देंगे।

3. इस भूमिका को करने की क्यास वजह रही?

एक बच्चा होने की वजह से सुपरहीरोज मुझे हमेशा ही लुभाते रहे हैं और इस भूमिका की वजह से मुझे उनमें से एक होने का मौका मिला। मैं सोनी सब पर पहले ‘बालवीर’ देखा करता था और जब मुझे ‘बालवीर रिटर्न्सन’ में छोटे बालवीर की भूमिका निभाने का मौका मिला तो मैं इस मौके को हाथ से जाने नहीं देना चाहता था। यह किरदार मनोरंजक है और मैं हमेशा से ही एक सुपरहीरो की भूमिका निभाना चाहता था, जिसके पास शक्तियां हों।

4. ‘बालवीर रिटर्न्सी‘ के कलाकारों के साथ शूटिंग करने का अनुभव कैसा रहा है?

सेट पर सारे लोग बहुत ख्याटल रखते हैं और मुझे सपोर्ट करते हैं। चूंकि, मैं सबसे छोटा हूं, तो सारे लोग मुझे बहुत प्यापर देते हैं। सेट पर हम सभी खूब मस्तीु करते हैं और देव भईया के साथ मेरा खास रिश्ताो है और उनके साथ शूटिंग करने में मजा आता है। ‘बालवीर रिटर्न्से’ के सारे कलाकारों से मैं काफी कुछ सीख रहा हूं और मुझे यादें इकट्ठी करने और अपने किरदार के साथ पूरी तरह न्यासय करने की उम्मीरद है।

5. कपड़ों और सारे गैजेट्स के साथ एक काल्पसनिक किरदार निभाना कितना रोमांचक है?

मेरे लिये यह वाकई काफी रोमांचक है। अभी तक मेरे किरदार की शक्तियों के बारे में नहीं बताया गया है, लेकिन मुझे इसके एक्शफन सीक्वेंसस की शूटिंग करने में काफी मजा आ रहा है। मैं काफी ट्रेनिंग से होकर गुजरना पड़ा और एक्शसन सीक्वें स से पहले काफी रिहर्सल करनी पड़ती है, जोकि ज्या्दातर बालवीर के साथ होता है। शॉट को परफेक्टे बनाने के लिये काफी मेहनत करनी पड़ती है, लेकिन मैं हमेशा ही इसके लिये तैयार रहता हूं।

6. यदि आपके पास सचमुच सुपर पावर्स हों तो आप क्या करना चाहेंगे/ दुनिया में क्याे बदलाव लाना चाहेंगे?

यदि मेरे पास सुपरपावर्स हैं, मैं अपने परिवार को कुछ होने नहीं दूंगी और हमेशा उनकी सुरक्षा करूंगा।

7. विवान की भूमिका में ढलने के लिये क्याप आपने कोई खास तैयारी की है?

मेरा किरदार विवान बहुत ही फुर्तीला है और इसके लिये बहुत ही फिट और एक्टिव होने की जरूरत है, मुझे जंक फूड खाना बंद करना पड़ा। मुझे मीठा खाना पसंद है, लेकिन पिछले 3 महीनों से मैंने मीठा नहीं खाया है ताकि मैं अपने किरदार के लुक को बरकरार रख सकूं। मेरा किरदार विवान और मैं पूरी तरह अलग हैं, विवान शरारती बच्चाे है, जबकि मैं एक आज्ञाकारी और ऐसी कई और चीजें हैं जो हम दोनों के बीच बिलकुल ही उलट हैं। इसलिये, उसकी पसर्नालिटी को समझने के लिये मैं काफी मेहनत कर रहा हूं और परदे पर उसे सही रूप में उतारने के लिये।

8. क्या, इस शो के किरदार और आपके रियल लाइफ में कोई समानता है?

विवान और मेरी पसर्नालिटी बिलकुल अलग है। मैं वाकई एक आज्ञाकारी बच्चाा हूं जबकि विवान अपनी शैतानियों के लिये जाना जाता है। मैं एक पढ़ने वाला बच्चाक हूं, लेकिन विवान नहीं है। मुझे बस एक ही समानता लगती है और वह है स्पो।र्ट्स के प्रति हमारा प्यारर। हाल ही में हमने इस शो के एक सीक्वें स में कबड्डी मैच की शूटिंग की और वह अब तक का सबसे अच्छा् दिन रहा है।

9. क्याऔ आप सोनी सब देखते हैं? इस चैनल पर आपका पसंदीदा शो कौन-सा है?

मेरे परिवार में सभी लोग सोनी सब के सारे शोज़ के फैन हैं। मेरा फेवरेट ऐसा कोई एक शो नहीं है, लेकिन मुझे ‘तारक मेहता का उल्टा चश्माा’ और ‘भाखरवाड़ी’ देखना पसंद है। मुझे ऐसा लगता है कि वह वाकई मजेदार हैं और मनोरंजन से भरपूर हैं।

देखिये, विवान को बालवीर के साथ मिलकर दुष्टे ताकतों से मुकाबला करते हुए, हर सोमवार-शुक्रवार,
रात 8 बजे केवल सोनी सब पर

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

Advertisement

Advertisement

Leave a Reply