Youtube पर 1 Billion Views पाने वाला पहला भारतीय गाना बना ‘Laung Laachi’

1 min


0
Laung Laachi

T-Series का Youtube चैनल दुनिया का मोस्ट व्यूड और मोस्ट सब्सक्राइब्ड Youtube चैनल है। और अब एक और नई उपलब्धि हासिल की है T-Series ने। T-Series का चार्टबस्टस गाना ‘Laung Laachi’ जो ‘लॉन्ग लाची’ फिल्म का ही गाना है इसने एक अद्भुत पोजीशन हासिल की है। आज यह गाना भारत का पहला गाना है जिसने यूट्यूब पर एक बिलियन व्यूज पाई है। Laung Laachi गाना जिसमें एमी विर्क और नीरू बाजवा है इसे अमरप्रदीप सिंह ने निर्देशित किया है। इस गाना के कंपोजर हैं अमन जय, मनजीत ने लिखा है, गुरमीत सिंह ने संगीत दिया है और मन्नत नूर ने अपनी आवाज दी है। यह गाना रिलीज होते ही इंटरनेट पर वायरल हो गया था। शादी में, कॉलेज के समारोह, क्लब में हर जगह यह गाना बजा है। इस गाने के कोरियोग्राफर अरविंद ठाकुर और रिची बर्टन को अभी भी दर्शक खूब सारा प्यार देते हैं।

Laung Laachi, इस जश्न मनाने वाले गाने में नीरू और एमी की क्यूट केमिस्ट्री दिखाई गई है जिसमें पारंपरिक पंजाब दे मिट्टी दी खुशबू वाला रोमांस दिखता है।

T-Series के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर भूषण कुमार कहते हैं,  ‘यह गाना बहुत ही रियल है। इस गाने को लोगों ने बहुत प्यार दिया है और आज इसको मिले बिलियन व्यूज इस बात का प्रमाण है। इसे सिर्फ  भारत नहीं  बल्कि पूरे दुनिया के दर्शकों ने पसंद किया है और आज यह एक  सुपर डुपर हिट गाना है। गाने के म्यूजिक डायरेक्टर गुरमीत सिंह कहते हैं, ‘ यह बहुत बड़ी उपलब्धि है। मैं बहुत गौरवान्वित महसूस करता हूं कि मैंने इस गाने को कंपोज किया है। जो भी इस गाने से जुड़े हैं उन सब को धन्यवाद देना चाहता हूं  खासकर T-Series को जिनकी वजह से आज इस गाने ने यह उपलब्धि हासिल की है।


Mayapuri