बर्थडे स्पेशल: ‘मुगल रोड’ से ‘नास्तिक’ तक, ये हैं अर्जुन रामपाल के अपकमिंग प्रोजेक्ट्स

1 min


Arjun Rampal

बॉलीवुड के हैंडसम हंक अर्जुन रामपाल 47 साल के हो गए हैं और आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। इस बार अर्जुन के लिए उनका बर्थडे कुछ ज्यादा ही खास है कि क्योंकि अपने इस बर्थडे को वो अपनी गर्लफ्रेंड गैब्रिएला डेमेट्रियड्स और अपने न्यूली बॉर्न बेटे के साथ सेलिब्रेट कर रहे हैं। काम की बात करें, तो अर्जुन रामपाल को आशिम अहलूवालिया की फिल्म ‘डैडी’ में गैंगस्टर अरुण गवली का किरदार निभाते हुए देखा गया था। इस फिल्म में अपने बेहतरीन अभिनय के लिए अर्जुन को काफी तारीफ मिली थी। अर्जुन ने जेपी दत्ता की पलटन (2018) में भी अभिनय किया जो बॉक्स-ऑफिस पर सक्सेसफुल नहीं हो पाई। इसके अलावा Zee5 ओरिजिनल सीरीज ‘द फाइनल कॉल’ के साथ अर्जुन रामपाल का डिजिटल डेब्यू शानदार रहा। इस सीरीज में अर्जुन ने वायु सेना के कप्तान करण सचदेव की भूमिका निभाई थी, जिसके लिए उनकी बहुत तारीफ मिली।

शादी के 21 साल बाद तलाक

हाल ही में, अर्जुन रामपाल ने अपनी पत्नी मेहर जेसिया से शादी के 21 साल बाद आपसी सहमति से तलाक ले लिया। गौरतलब है कि अर्जुन और मेहर ने मई 2018 में ही अपने अलग होने की घोषमा कर दी थी। बता दें कि अर्जुन और मेहर की दो बेटियां माहिका और मायरा हैं और दोनों अब अपनी मां के साथ ही रहेंगी। वहीं, मेहर से अलग होने के बाद अर्जुन साउथ अफ्रीकन मॉडल और एक्ट्रेस गैब्रिएला के साथ रिलेशनशिप में हैं। इस साल जुलाई में ही गैब्रिएला से अर्जुन को एक बेटा भी हुआ है। दोनों ने बच्चे का नाम आरिक रखा है।

फिल्म रॉक ऑन के लिए मिला बेस्ट को-एक्टर का नेशनल अवॉर्ड

अर्जुन रामपाल एक राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता भी हैं, जिन्हें 2009 में आई फिल्म रॉक ऑन में उनके अभिनय के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता का पुरस्कार मिला है। पिछली फिल्मों में अपने किरदारों के बारे में बात करते हुए, अर्जुन ने एक प्रमुख दैनिक को बताया, “मेरे करियर की शुरुआत में, फिल्म निर्माताओं की मुझ पर सीमित दृष्टि थी, शायद इसी वजह से मुझे केवल एक करोड़पति या प्रेमी से लव ट्राएगंल वाले ही किरदार मिले। इसलिए, एक अभिनेता के रूप में, मुझे कभी भी अपने पात्रों पर काम करने का मौका नहीं मिला।”

तो आइए आज अर्जुन रामपाल के 47 वें जन्मदिन के मौके पर एक नज़र डालते हैं, उनके सभी अपकमिंग प्रोजेक्ट्स पर….

ब्लैक करेंसी: द फेक करेंसी ट्रुथ अनफोल्ड्स

संजय शर्मा द्वारा निर्देशित ब्लैक करेंसी: फेक करेंसी ट्रुथ अनफोल्ड्स में एक दिलचस्प प्लॉट और प्रोजेक्ट्स से जुड़े प्रभावशाली अभिनेताओं का एक समूह है। ये सीरीज नकली करेंसी से संबंधित है और भारत में आर्थिक आतंकवाद के विषय की प्रकाश डालती है। अर्जुन रामपाल के अलावा,  इस सीरीज में नवाजुद्दीन सिद्दीकी, जीनत अमान, रसिका दुगल, विवेक ओबेरॉय और रवि किशन भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं, यह प्रोजेक्ट पर प्री-प्रोडक्शन का काम चल रहा है।

अकार

अर्जुन रामपाल, विद्या बालन और आर्य बब्बर के साथ एक कॉमेडी-ड्रामा फिल्म है। हालांकि, मीडिया रिपोर्टों से पता चलता है कि ये प्रोजेक्ट अभी प्री-प्रोडक्शन स्टेज पर है। अभी तक इस फिल्म के प्लॉट के बारे में कोई जानकारी नहीं है।

नास्तिक

शैलेश वर्मा द्वारा निर्देशित नास्तिक, एक इंस्पेक्टर की कहानी के इर्द-गिर्द घूमती फिल्म है और कैसे एक छोटा बच्चा अपने जीवन के दृष्टिकोण को बदलता है। फिल्म में अर्जुन रामपाल एक पुलिस अधिकारी की भूमिका में हैं। इसमें मीरा चोपड़ा और बजरंगी भाईजान फेम हर्षाली मल्होत्रा ​​भी अहम भूमिका में हैं।

मुगल रोड

मुहम्मद अली द्वारा अभिनीत, मुगल रोड लड़ाई की एक ऐतिहासिक घटना की कहानी है, जो पाकिस्तानी कबाइलियों के रूप में जानी जाती है, जिसे कबाइलियों के रूप में जाना जाता है, जो पाकिस्तानी सशस्त्र बलों द्वारा निर्देशित, बारामुला को पार कर गया। यह दावा करते हुए कि उन्हें जम्मू और कश्मीर की रियासत में एक विद्रोह को दबाने की जरूरत है, वे बिना देरी बारामुला पर अटैक कर देते हैं। फिल्म में अर्जुन रामपाल के साथ मनोज बाजपेयी, बोमन ईरानी और आरिफ ज़कारिया प्रमुख भूमिकाओं में हैं।

अंजान

अर्जुन रामपाल, जो सुपरनैचुरल थ्रिलर अंजान में दिखाई देंगे, उनका कहना है कि वह अगले साल मार्च में फिल्म की शूटिंग शुरू करेंगे। अर्जुन ने मीडिया से बातचीत में कहा, “हम अंजान फिल्म की शूटिंग मार्च में शुरू करेंगे। मैं इसे लेकर बहुत उत्साहित हूं। यह मेरी पहली सुपर-नैचुरल फिल्मों में से एक है।” पूजा बल्लुतिया द्वारा लिखित अमितबद्र वत्स द्वारा अंजान को फिल्माया किया जा रहा है। फिल्म की बाकी कास्ट अभी फाइनल नहीं है।

एक मीडिया बातचीत में, अर्जुन रामपाल ने कहा कि वह Zee5 के द फाइनल कॉल के बाद वेब-सीरीज़ स्पेस उन्हें पसंद आ रहा है और एक दूसरे सीज़न की भी संभावना है। हालांकि, निर्माताओं द्वारा अभी तक कोई अनाउंसमेंट नहीं की गई है।

और पढ़ें- परेश रावल ने भाषा- राजनीति का किया विरोध

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.

➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Sangya Singh