बर्थडे स्पेशल: क्या आप जानते हैं कि विद्युत जामवाल दुनिया के 6वें बेस्ट मार्शल आर्टिस्ट हैं ?

1 min


0
vidyut jammwal

विद्युत जामवाल

बॉलीवुड के सबसे फिट एक्टर्स में से एक विद्युत् जामवाल आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। विद्युत 39 साल के हैं, लेकिन अभी भी वो 30  साल से ज्यादा के नहीं लगते। विद्युत जामवाल को देखकर तो कोई भी ये कह सकता है कि वो अपनी फिटनेस को लेकर कितने पैशनेट हैं और अपनी बॉडी को फिट रखने के लिए वो कड़ी मेहनत भी करते हैं। आपको बता दें कि उन्हें कलारीपयट्टू के पारंपरिक केरल मार्शल आर्ट की ट्रेनिंग ली है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि विद्युत ऐसा क्या करते हैं, जिसकी वजह से उन्हें दुनिया के सर्वश्रेष्ठ मार्शल कलाकारों की लिस्ट में छठे नंबर पर रखा गया है?

विद्युत ने छठी सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग उस समय हासिल की जब उनकी फिल्म जंगली इसी साल मार्च में रिलीज़ हुई थी। अपने इस सम्मान के बारे में बात करते हुए एक इंटरव्यू के दौरान विद्युत ने कहा था कि, “यह वास्तव में एक सम्मान है। इस तरह की मान्यता मुझे और ज्यादा मेहनत करने के लिए प्रेरित करती है और यह पल मुझे एक भारतीय होने पर गर्व महसूस कराता है।”

विद्युत जमवाल का नाम मार्शल आर्ट को जानने वाले अभिनेताओं की लिस्ट में लूपर्स द्वारा रखा गया था- जो मार्शल आर्ट के लिए एक प्रमुख अंतरराष्ट्रीय वेबसाइट है। विद्युत जामवाल का नाम इलराम चोई, स्कॉट एडकिंस, मार्को जरोर, लेटेफ क्राउडर, वू जिंग और जॉनी गुयेन जैसे कुछ सर्वश्रेष्ठ मार्शल कलाकारों में शामिल किया गया।

29 नवंबर 2019 को रिलीज हुई विद्युत की फिल्म कमांडो-3 को मिली जुली प्रतिक्रिया मिली। वहीं, अगर हम विद्युत के वर्कफ्रंच की बात करें तो, विद्युत आने वाले साल में भी काफी बिजी रहने वाले हैं। वह रोमांटिक एक्शन थ्रिलर फिल्म खुदा हाफिज और एक्शन फिल्म पावर में नजर आएंगे।

और पढ़ें- जब फिरोज खान ने अमिताभ बच्चन को फोन किया

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Sangya Singh