बर्थडे स्पेशल: दुनिया के सबसे हैंडसम ऐक्टर्स में शामिल ऋतिक रोशन, डांस और फिटनेस में भी हैं सबसे आगे

1 min


बॉलीवुड के मोस्ट हैंडसम ऐक्टर्स में से एक ऋतिक रोशन आज अपना 45वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। इस उम्र में भी ऋतिक अपनी फिटनेस से बीटाउन के यंग स्टार्स को मात देते हैं। फिल्म इंडस्ट्री के नामी परिवार से ताल्लुक रखने के बावजूद ऋतिक का बचपन बड़ी ही सादगी से बीता है। ऋतिक हमेशा अपनी सफलता और व्यक्तित्व का श्रेय अपने पिता और अपनी मां को देते हैं। लोगों को भले ही ऐसा लगता हो कि ऋतिक रोशन की जिंदगी बेहद आसान है लुक्स और लग्जरी उन्हें विरासत में मिली है। लेकिन जितना आसान ऋतिक का ये सफर देखने में लगता है उतना आसान रहा नहीं। फिर चाहे पर्सनल लाइफ हो या प्रोफेशनल लाइफ। तो आइए आज ऋतिक के जन्मदिन पर हम आपको बताते हैं उनसे जुड़ी कुछ खास बातें…

– एक वक्त ऐसा था जब ऋतिक ठीक तरीके से बोल भी नहीं पाते थे। उन्हें स्टटरिंग स्ट्रगल (Stuttering Struggle ) यानी बोलने में परेशानी का सामना करना पड़ता था। अपने रुक-रुक कर बोलने की बीमारी के कारण ऋतिक इतना ज्यादा घबराते थे कि वो अक्सर अपनी ओरल टेस्ट के दौरान क्लास बंक कर दिया करते थे। कई सालों तक ऋतिक ने अपनी इस प्रॉब्लम को ठीक के करने के लिए थेरेपी ली।

– आज बॉलीवुड के अगर सबसे हैंडसम हीरो की बात करें तो इस लिस्ट में ऋतिक रोशन का नाम इसमें सबसे पहले आता है। ऋतिक को ग्रीक गॉड के नाम से पुकारा जाता है, वो विश्व के सबसे सेक्सी सेलेब्स में शामिल हो चुके हैं लेकिन एक वक्त ऐसा भी था जब ऋतिक अपनी लुक्स को लेकर काफी परेशान रहा करते थे।

– एक बार इंटरव्यू में बात करते हुए ऋतिक रोशन ने कहा था कि जब उनकी पत्नी सुजैन उनकी जिंदगी में आईं थी उसके बाद उन्हें खुद पर थोड़ा कॉन्फिडेंस आना शुरू हुआ था। ऋतिक ने अपनी पहली फिल्म के तुरंत बाद शादी कर ली थी। सुजैन और ऋतिक की पहली मुलाकात ‘कहो न प्यार है’ की रिलीज से पहले हुई थी।

– ऋतिक मुंबई के ट्रैफिक सिग्नल पर थे। दोनों ही अपनी कार में बैठे थे और जाम में फंसे थे।  खबरों के मुताबिक, फिल्म ‘कहो न प्यार है’ में ट्रैफिक सिग्नल का सीन जिसमें, ऋतिक रोशन अमीशा पटेल को पहली बार देखते हैं। ये सीन ऋतिक रोशन और सुजैन खान की पहली मुलाकात को रिक्रिएट किया गया था।

– ऋतिक रोशन के हाथों में 10 नहीं बल्कि 11 उंगलियां हैं। पर्दे पर कई बार ऋतिक अपनी इस एक्स्ट्रा उंगली को छिपाने की कोशिश करते हैं। ऋतिक रोशन के पिता जब उन्हें लॉन्च करने की कोशिश कर रहे थे तब उनकी अतिरिक्त उंगली एक समस्या बन गई थी। उनकी 11वीं उंगली डांस, एक्शन और हाथ मिलाने वाले सीन में साफ दिख रही थी।

– राकेश रोशन को लगा कि उनकी इस अतिरिक्त उंगली को काट दिया जाए। ऋतिक अपनी उंगली के ऑपरेशन के लिए भी तैयार थे। लेकिन उनकी मां पिंकी रोशन ने ऐसा करने से रोक दिया। ऋतिक की मम्मी का तर्क था कि उन्हें बचपन से लेकर अभी तक इस उंगली के कारण कोई तकलीफ नहीं हुई।

– पिंकी रोशन का मानना था कि यदि भगवान ने ऋतिक को ऐसा बनाया है तो उसके शरीर के साथ छेड़छाड़ करने वाले हम कौन होते हैं। आखिर में ऋतिक रोशन की मम्मी की ये बात मान ली गई। उन्हें 11वीं उंगली के साथ लॉन्च किया गया।

– बड़ी बात तो यह है कि फिटनेस के मामले में ऋतिक को घर में ही टफ कॉम्पिटीशन झेलना पड़ता है। जिसकी वजह हैं उनकी मां पिंकी रोशन, जिनकी फिटनेस देखकर आप भी हैरान हो जाएंगे। 64 साल की उम्र में भी ऋतिक की मां काफी फिट और एक्टिव हैं। ऋतिक अक्सर अपनी मां के वर्कआउट वीडियो और फोटो अपने इंस्टा अकाउंट पर शेयर करते रहते हैं।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FaacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये