बर्थडे स्पेशल: नीलम के प्यार में पागल था ये एक्टर, सगाई करके भी इस वजह से नहीं की शादी

1 min


बॉलीवुड अभिनेता गोविंदा के साथ कई हिट फिल्में दे चुकीं अभिनेत्री नीलम कोठारी आज अपना 52वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। वैसे तो नीलम काफी समय से फिल्मों से दूर हैं, लेकिन वो अक्सर अवॉर्ड फंक्शन और इवेंट्स में नज़र आती रहती हैं। नीलम ने पहली बार 1984 में आई फिल्म जवानी में काम किया था। 80 के दशक में नीलम और गोविंद की जोड़ी सुपरहिट हुई थी।

फिल्म इल्ज़ाम में नीलम और गोविंदा ने पहली बार साथ में काम किया था और इसी फिल्म से गोविंद को नीलम से प्यार हो गया था। एक इंटरव्यू में गोविंदा ने बताया था, कि मैंने पहली बार नीलम को प्राणलाल मेहता के ऑफिस में देखा था। उनके लंबे बालों की वजह से वो मुझे परी जैसी लगीं।

गोविंदा के मन में धीरे-धीरे नीलम के लिए प्यार बढ़ता गया, यहां तक कि वो किसी भी दूसरे एक्टर के साथ नीलम को नहीं देख सकते थे। इसी बीच गोविंद के जीवन में सुनीता आईं। तब गोविंदा ने अपनी मां को बताया कि वो नीलम से शादी करना चाहते हैं। लेकिन उनकी मां की इच्छा थी कि गोविंदा, सुनीता से शादी करें।

गोविंदा की शादी के बाद नीलम का अफेयर बॉबी देओल से हुआ। लेकिन पहले की तरह इस बार भी बात नहीं बन सकी, क्योंकि धर्मेंद्र नहीं चाहते थे बॉबी की शादी नीलम से हो। असके बाद दोनों ने एक दूसरे से दूरी बना ली। नीलम ने एक मैगजीन के इंटरव्यू में अपने और बॉबी के अफेयर के बारे में खुद बताया था।

इंटरव्यू में नीलम ने बताया था कि, हां ये सच है कि मैं और बॉबी अलग हुए थे और ये हम दोनों का आपसी फैसला था। खबरें ये भी थीं कि ब्रेकअप के बाद बॉबी कुछ तक पूजा भट्ट के करीब आ गए थे। लेकिन ये खबर महज़ अफवाह थी। आखिर में नीलम ने साल 1998 में बॉलीवुड और टीवी अभिनेता समीर सोनी से शादी कर ली।

फिल्म हम साथ-साथ हैं में नीलम ने सलमान खान की बहन का किरदार निभाया था। ये फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी। इस फिल्म के दौरान हुए काला हिरण शिकार मामले में नील भी आरोपी थीं। हालांकि, कुछ साल पहले कोर्ट ने उन्हें बरी कर दिया है।

SHARE

Mayapuri