बर्थडे स्पेशल: बिग बॉस-13 कंटेस्टेंट सिद्धार्थ शुक्ला का यूपी के इस शहर से है खास कनेक्शन

1 min


0
Siddharth Shukla

सिद्धार्थ शुक्ला

इन दिनों ‘बिग बॉस 13’ के पॉप्युलर कंटेस्टेंट के तौर पर पहचाने जाने वाले एक्टर सिद्धार्थ शुक्ला हर जगह छाए हुए हैं। बिग बॉस में सिद्धार्थ अपनी रणनीति और सूझबूझ से दर्शकों का दिल जीत चुके हैं। खास बात ये है कि शो में सिद्धार्थ की ज्यादातर लोगों से नहीं बनती लेकिन जिनसे दोस्ती है उनके लिए वो कुछ भी करने को तैयार रहते हैं। कुछ समय से सिद्धार्थ बिग बॉस के घर नहीं बल्कि सीक्रेट रूम में रह रहे हैं और वहीं से घरवालों पर नजर बनाए हुए हैं। आज यानी 12 दिसंबर को सिद्धार्थ शुक्ला का 39वां जन्मदिन है। उनके बर्थडे के मौके पर जानिए सिद्धार्थ के परिवार और उनके करियर से संबंधित कुछ खास बातें…

सिद्धार्थ शुक्ला उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद के रहने वाले हैं। वो अपने परिवार में सबसे छोटे हैं। सिद्धार्थ से बड़ी दो बहने हैं। सिद्धार्थ को सिर्फ एक्टिंग ही नहीं बल्कि टेनिस और फुटबॉल में भी रुचि है। उन्होंने कई बार स्कूल की तरफ से टेनिस और फुटबॉल मैच में प्रतिनिधित्व भी किया। टीवी इंडस्ट्री में कदम रखने से पहले सिद्धार्थ मॉडलिंग किया करते थे।

सिद्धार्थ को टीवी इंडस्ट्री में 11 साल हो चुके हैं। सिद्धार्थ ने ‘बाबुल का आंगन छूटे ना’ से डेब्यू किया था। यह सीरियल साल 2008 में आया था। इसके बाद ‘जाने पहचाने से..ये अजनबी’ में नजर आए। हालांकि इन्हें पहचान ‘बालिका वधू’ सीरियल से मिली। इस सीरियल में सिद्धार्थ ने मुख्य किरदार निभाने वाली आनंदी के पति का किरदार निभाया था। शो में बतौर शिव, सिद्धार्थ ने पति और बेटे की सभी जिम्मेदारियों को बखूबी निभाया। इस शो के बाद से ही सिद्धार्थ की टीवी की दुनिया में संस्कारी छवि बन गई।

सीरियल के बाद सिद्धार्थ कई सारे रियलिटी शोज में नजर आए। इसमें ‘झलक दिखला जा सीजन 6’, ‘फियर फैक्टर: खतरों के खिलाड़ी सीजन 7’ शामिल हैं। सिद्धार्थ आखिरी बार सीरियल ‘दिल से दिल तक’ में नजर आए थे। जिसके ऑफएयर होने के बाद उन्होंन ‘बिग बॉस 13’ में बतौर कंटेस्टेंट हिस्सा लिया।

सिद्धार्थ ने फिल्म ‘हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया’ से बॉलीवुड में एंट्री की। यह फिल्म साल 2014 में आई थी। फिल्म में वरुण धवन और आलिया भट्ट थे। इस फिल्म का निर्देशन शशांक खेतान ने किया था। सिद्धार्थ का नाम टीवी इंडस्ट्री की कई अभिनेत्रियों से जुड़ चुका है। जिनमें आरती सिंह, रश्मि देसाई, शेफाली जरीवाला और स्मिता बंसल का नाम शामिल है।

और पढ़ें- आजकल लोग बार बार मंदिरा बेदी की उम्र पूछ रहे है

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Sangya Singh