इन Bollywood Actors ने कभी एक साथ नहीं किया है काम…नाम जानकर हो जाएंगे हैरान !

1 min


बड़े पर्दे पर कभी नज़र नहीं आई है इन Bollywood Actors की जोड़ी

कई बार फिल्मों के सुपरहिट होने का एक कारण फिल्म में नज़र आने वाले Bollywood Actors की जोड़ी को भी माना जाता है। क्योंकि कुछ जोड़ियां फिल्मों में सुपरहिट हो जाती है। जैसे शाहरूख खान और काजोल, अनिल कपूर और माधुरी दीक्षित, जितेंद्र व जया प्रदा , शाहरूख खान और सलमान खान….ऐसी जोड़ियों की लिस्ट काफी लंबी हो सकती है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि बॉलीवुड में कई कलाकार ऐसे भी हैं जिन्होने अपने फिल्म करियर में कभी एक साथ काम नहीं किया है।

बॉलीवुड में ऐसी कई जोड़ियां हैं। जिन्हे कभी ऑन स्क्रीन साथ नहीं देखा गया। हालांकि कोशिशें तो कई हुई लेकिन कभी स्क्रिप्ट में कोई कमी तो कभी कोई और कारण से ये मुमकिन नहीं हो पाया। आज हम आपको उन्ही बॉलीवुड स्टार्स(Bollywood Actors) के बारे में बताएंगे। जिन्हे हम लंबे समय से जानते हैं लेकिन उन्हे कभी एक साथ काम करते हुए नहीं देख पाए हैं।

1. सलमान खान और दीपिका पादुकोण

सलमान खान(Salman Khan) को बॉलीवुड में एक लंबा अरसा बीत चुका है तो वहीं दीपिका ने भी इंडस्ट्री में 10 साल से ज्यादा का वक्त पूरा कर लिया है। इस दौरान दीपिका ने कई बड़ी फिल्मों में काम किया और आज बॉलीवुड में जो उनका ओहदा है वो किसी और हीरोईन का नज़र नहीं आता। लेकिन आज तक भी सलमान खान और दीपिका पादुकोण को एक साथ स्क्रीन शेयर करते देखा नहीं जा सका है। हालांकि कई बार कोशिशें तो हुई लेकिन दीपिका ने साफ कर दिया है कि वो कोई भी फिल्म तभी करेंगी जब उनका रोल दमदार होगा। वहीं हम सब जानते हैं कि सलमान खान की फिल्में हीरो ओरिएंटेड होती हैं जिनमें हीरोइन के लिए करने को ज्यादा कुछ नहीं होता। ऐसे में क्या कभी सलमान और दीपिका साथ नज़र आएंगे ये तो वक्त ही बताएगा।

2. ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण

सिर्फ सलमान खान ही नहीं हैं जिन्होने बॉलीवुड की बेहद सुंदर एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण के साथ काम नहीं किया हो बल्कि ऋतिक रोशन(Hrithik Roshan) और दीपिका पादुकोण को भी कभी एक साथ नहीं देखा गया है। दोनों को अभी तक किसी भी डायरेक्ट ने साथ लाने की कोशिश नहीं की है। हालांकि देखना दिलचस्प होगा कि ये दोनों कब एक साथ स्क्रीन शेयर करते नज़र आते हैं।

3. आमिर खान – ऐश्वर्या राय बच्चन

आमिर खान(Aamir Khan) ने इंडस्ट्री को लंबा अरसा दिया है तो वहीं ऐश्वर्या राय बच्चन ने भी सालों से इंडस्ट्री में अपनी पकड़ बनाए रखी है। दोनों माहिर एक्टर हैं और अपनी एक्टिंग से हमेशा ही लोगों का दिल जीतते रहे हैं। लेकिन ये इत्तेफाक ही है कि आज तक दोनों ने कभी एक साथ काम नहीं किया। और ना ही आने वाले किसी प्रोजेक्ट में दोनों के साथ आने की चर्चा है।

4. आमिर खान और शाहरूख खान

सिर्फ आमिर खान व ऐश्वर्या राय ही नहीं। बल्कि दो और बॉलीवुड एक्टर्स(Bollywood Actors) ऐसे हैं जिन्होने अभी तक स्क्रीन स्पेस शेयर नहीं किया है। ये हैं आमिर खान और शाहरूख खान(Shahrukh Khan)। दोनों खान्स बॉलीवुड इंडस्ट्री पर राज कर रहे हैं। जब भी इनकी फिल्में रिलीज़ होती हैं तो बॉक्स ऑफिस पर खूब धूम मचाती है लेकिन इतने सालों में आज तक ऐसा कोई मौका नहीं आया जब दोनों को एक साथ बड़े पर्दे पर देखा गया हो। हालांकि, फिल्म पहला नशा के एक सीन में आमिर और शाहरुख साथ में दिखे थे लेकिन उसे दोनों की बतौर लीड किरदार फिल्म कहना गलत होगा।

5. आमिर खान और श्रीदेवी

आमिर खान उन अभिनेताओं में से हैं जिन्होने अस्सी के दशक की कुछ एक हीरोईन के साथ काम किया लेकिन दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी के साथ उनकी जोड़ी कभी नहीं बनी। ये हैरानी की ही बात है कि किसी भी डायरेक्टर या प्रोड्यूसर ने दोनों को साथ साइन करने के बारे में नहीं सोचा। श्रीदेवी अब हमारे बीच नहीं है लिहाज़ा आमिर खान और उन्हे साथ देखने का सपना अब महज़ सपना बनकर ही रह जाएगा।

6. सलमान खान और जूही चावला

जूही चावला ने बॉलीवुड की कई बड़ी फिल्मों में काम किया है और कई सुपरहिट फिल्में दी हैं लेकिन आज तक बड़े पर्दे पर उनकी जोड़ी सलमान खान के साथ नहीं बनी। हालांकि 1999 में आई लुटेरा में जूही के अपोज़िट सलमान खान को साइन करने की ख़बरें थीं लेकिन सन्नी देओल ने उन्हे रिपलेस कर दिया था। अब इसे इत्तेफाक ही कहेंगे कि दोनों आज तक साथ नज़र नहीं आए हैं।

7. अक्षय कुमार और रानी मुखर्जी

अक्षय कुमार ने रेखा से लेकर सोनाक्षी सिन्हा तक सभी एक्ट्रेस के साथ काम किया लेकिन ये हैरानी की बात है कि वो और रानी मुखर्जी कभी किसी फिल्म में साथ नहीं देखे गए। आने वाले वक्त में हो सकता है कि उन्हे साथ देखा जाए।

8. रणबीर कपूर और कंगना रनौत

रणबीर कपूर(Ranbir Kapoor) कई फिल्मों में अपने अभिनय का लोहा मनवा चुके हैं तो वहीं कंगना ने भी कई बेहतरीन फिल्मों की बदौलत पद्मश्री पुरस्कार भी हासिल कर लिया है । लेकिन इसके बावजूद आज तक इन दो स्टार्स को साथ में नहीं देखा गया है। चूंकि दोनों ही सुपर्ब बॉलीवुड एक्टर्स(Bollywood Actors) हैं लिहाज़ा इनकी जोड़ी पर्दे पर धूम मचा सकती है।

9. शाहरूख खान और अजय देवगन

शाहरूख खान और अजय देवगन…बॉलीवुड के वो दो स्टार्स हैं जिन्हे आज तक एक साथ काम करते हुए नहीं देखा गया है। जबकि अजय देवगन की पत्नी काजोल और शाहरूख खान की जोड़ी बॉलीवुड की हिट जोड़ियो में से एक मानी जाती है। वहीं जब तक है जान और सन ऑफ सरदार के बॉक्स ऑफिस क्लैश के बाद तो ये और भी नामुमकिन हो गया है कि दोनों साथ में नज़र आए।

10. माधुरी दीक्षित और श्रीदेवी

माधुरी दीक्षित और श्रीदेवी…..दोनों ही अपने-अपने समय की मशहूर अदाकारा रहीं जिन्होने सफलता के झंडे गाड़े। लेकिन दोनों को बॉलीवुड की किसी भी फिल्म में कभी साथ काम करने का मौका नहीं मिला। माधुरी ने जूही चावला के साथ गुलाल फिल्म में काम किया। लेकिन बॉलीवुड की चांदनी के साथ वो कभी नज़र नहीं आई।

और पढ़ेंः 10 एक्ट्रेसस जो बॉलीवुड में आकर फेमस तो हुई पर उनका कर्रिएर दूर तक न चल सका


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये