Bollywood Actress on Holi: बॉलीवुड एक्ट्रेसेस की होली, जानिए उन्हीं की जुबानी 

1 min


Bollywood Actress on Holi

Bollywood Actress on Holi बसंती मौसम में होली की रंगीनियत का क्या असर है इन रंगीन सितारों में, आईये जानते हैं।




दीपिका पादुकोण

Bollywood Actress on Holi

कोई भी ओकेशन हो अगर मन की शांति होगी तभी वह रंगीन महसूस हो सकता है, इसलिए मैं तन से ज्यादा मन पर फोकस करती हूं। पिछले वर्ष की होली मैं मना नहीं पाई थी क्योंकि जिस दिन होली थी उसी दिन मैं ‘छपाक’  की शूटिंग के लिए निकल रही थी और मुझे अपनी भूमिका की ढेर सारी तैयारियां करनी थी। इस वर्ष अगर कोई इमरजेंसी काम ना निकल आए मैं अपने परिवार के साथ उसी तरह होली खेलना चाहती हूं (Bollywood Actress on Holi) जैसे बचपन में खेला करती थी। सच पूछो तो बचपन में भी मैंने कभी दीवानगी वाली होली नहीं खेली, छोटी सी पिचकारी में थोड़ा सा कलरफुल पानी लेकर हम अपने पड़ोस और स्कूल की सहेलियों के साथ होली खेलते थे । कीचड़, गोबर, सड़े अंडे या बलून फेंकने वाली होली हमने नहीं खेली।

करीना कपूर

Bollywood Actress on Holi

बहुत ही छोटी थी जब दादाजी राज कपूर गुजर गए थे इसलिए आरके की होली का असली मजा अनुभव ही नहीं कर पाई लेकिन यह समझ गई कि ‘आर के’ में जिस तरह की होली खेली जाती थी, वह एक इतिहास था, कहीं और वैसी होली फिर कभी नहीं खेली गई। (Bollywood Actress on Holi) अब तो हम लोग होली पहले की तरह खेलते ही नहीं, रस्म कर लेते हैं बस। उस दिन छुट्टी मनाते हैं, स्पेशल फूड खाते हैं, दोस्त रिश्तेदारों से मिलते हैं, बाहर की रौनक देख लेते हैं।  लेकिन हां मेरा बेटा तैमूर को रंगों से खेलने में बड़ा मजा आता है, होली के 10 दिन पहले से ही वह पिचकारी और रंग लेकर खेलने कूदने लगता है और हम पर रंग डाल कर खुश होता है।




नीना गुप्ता

Bollywood Actress on Holi

रंगों की बौछारों से रँगी होली का त्योहार हम बचपन में खूब धूमधाम से मनाते थे। होली के रंग हम सब पर कई दिनों तक चढ़ा रहता था, इट वाज़ फन बैक देन, बॉलीवुड में आने के बाद अलग तरह के होली त्योहार का रूप देखा जो बहुत भव्य और चकाचौंध वाला था, जब यहां रम गई तो यहाँ के उत्सव, होली के चलन को आत्मसात कर लिया जिसे मैं एन्जॉय करती हूं, सबसे एन्जॉय किया मैंने होली फेस्टिवल को एक नई अर्थ देने वाली अपनी अवार्ड विनिंग फ़िल्म ”द लास्ट कलर’ करके, जिसमें भारतीय विधवाओं के रंगहीन जीवन की दुर्दशा दर्शाने और उनके जीवन मे थोड़ा सा रंग भरने की पहल कितना कठिन है लेकिन उम्मीदों का रंग अभी बाकी है यह दिखाया गया है।

प्रियंका चोपड़ा

Bollywood Actress on Holi

जो भी होली खेलने का मन बना रहे हैं उन्हें ढेर सारी होली बधाईयाँ। होली के दिन भारत एक भव्य रंगीन वाइब्रेंट त्योहार मनाने के मूड में पूरी तरह रंगीन नज़र आता है, बचपन की होलियाँ बहुत मिस करती हूं, (Bollywood Actress on Holi) उन दिनों अपने भरे पूरे बड़े से परिवार और रिश्तेदारों के साथ दिन भर होली की धूम मची रहती थी, आस पड़ौस का हमारे घर गुलाल, स्वीट्स लेकर आना और फिर हमारे घर पर फ़ूड, म्यूज़िक और धमाल वाली होली का मनना एक जादुई एहसास से भर देता था। आज अपने न्यूयॉर्क अपार्टमेंट में अपने मायके और ससुराल पक्ष के लोगो के साथ होली खेलती हूँ, पति निक के साथ भी होली का मज़ा लूटती हूँ, उन्हें इस भारतीय खेल का हिस्ट्री और मर्म समझाती हूँ।

विद्या बालन

Bollywood Actress on Holi

बचपन की होली सेलिब्रेशन्स मुझे आज भी याद है, सुबह सुबह मेरे पापा हम बच्चों के लिए छोटे छोटे बलून्स में रंगीन पानी भरने का काम करते थे, फिर हम सारे बच्चे जिसमें मेरी स्कूल और पड़ोस की सहेलियाँ भी होती थी, छत पर जाकर एक दूसरे पर बलून मारते थे। (Bollywood Actress on Holi) मुझे होली गीतों में रंग बरसे और अबके सावन बहुत पसंद है। आज भी मैं अपने परिवार और फ्रेंड्स के साथ होली जमकर खेलती हूँ, अगर शूटिंग के सेट पर हूँ तो भी क्रू मेंबर्स के साथ रंग का गेम खेलती हूँ, एक बार जब ऐसी रिमोट जगह पर शूटिंग चल रही थी जहां रंग मिलना मुश्किल था तो मैंने इंक से ही होली खेली थी।




श्रद्धा कपूर

Bollywood Actress on Holi

होली मेरे फेवरेट त्योहार में से एक है। बचपन में मम्मी पापा, रिश्तेदार, पड़ोसी के साथ, सूखे गीले रंगों से खेली होलियाँ और परिवार के साथ सुपरस्टार अमिताभ बच्चन अंकल के होली मेगा बैश में मनाई होलियाँ यादगार है। आज भी मैं वहाँ होली मनाने जाती हूँ और सुबह सुबह अपने परिवार को होली के रंगों से रंग डालती हूँ, अब हम सब लोग सूखे ऑर्गैनिक गुलाल से होली खेलते हैं। हमारे घर पर हर त्योहार के दिन पारंपरिक मिठाइयाँ जरूर बनती है जिसका मैं बेसब्री से इंतजार करती हूं।

कृति सनोन

Bollywood Actress on Holi

बचपन की होली सबसे ज्यादा रंगीन और खुशनुमा हुआ करती थी जब हम सब परिवार, आस पड़ोस के फेमली फ्रेंड्स और मेरे स्कूल कॉलेज की सहेलियों के साथ खूब धूमधाम से रंग उछालने, सूखे गीले रंगों से एक दूसरे को रंगने का खेल खेलते थे। हम सब लोग पटपरगंज इकट्ठा हो जाते थे, होली के गाने लाउडस्पीकर  पर बजता रहता और हम सब होली की हुड़दंग में लग जाते थे, हम बच्चे लोग एक दूसरे को कीचड़ में भी गिराते थे। होली की सबसे मजेदार पहलू होता था तरह तरह के पकवान, पकौड़ियाँ, गुझिया, ठंडाई जो भर भर कर बनते और सब लोग खाते थे। आज जब मैं दिल्ली में अपने घर नहीं जा पाती तो कोई ना कोई मेरे लिए गुझियां लेकर आ जाते हैं जिसे मैं मुंबई के फ्रेंड्स और अपने बहन के साथ शेयर करती हूं।

तापसी पन्नू

Bollywood Actress on Holi

मैं होली त्यौहार से प्यार तो करती हूं पर रंगों की धरपकड़ वाली होली मैं नहीं खेलती।  गलत नियत के लोग इस प्यार भरे त्यौहार का गलत फायदा उठाते हैं। मेरे लिए होली अपने परिवार और करीबी दोस्तों के साथ मिलजुल कर वक्त बिताने का दिन है। होली के दिन एक ऑर्गेनिक गुलाल का डिब्बा ले आती हूं और घर पर शांतिपूर्ण होली खेलती हूं अपने परिवार और कुछ मित्रों के साथ, दोपहर को घर का बना मजेदार लंच लेती हूँ फिर उस दिन शाम को अपनी बहन के साथ कहीं ना कहीं अच्छा सा डिनर लेने जाती हूं और मनपसंद फिल्म भी देखती हूं। अब वो समय आ गया है कि जब हमें होली पर पानी का वेस्टेज बन्द करना चाहिए।




रिचा चड्ढा

Bollywood Actress on Holi

होली मेरे लिए बचपन से ही खूब मौज मस्ती मनाने, मिलने मिलाने, खाने और रंग पंचमी मनाने का त्योहार रहा है जो आज भी है, हाँ, फिल्मों में आने के बाद अब माहौल और सर्कल बदल गया है, अब अगले दिन शूटिंग के लिए चेहरे को रंग से बचाना पड़ता है, बचपन में तो भले ही चार दिनों तक रंगीन चेहरा, हाथ पैर लिए घूमते रहते थे, कोई परवाह नहीं लेकिन अब प्रोफेशनल जिम्मेदारियां है। फिर भी मैं अपने प्यारे लोगों के साथ होली पर आज भी उसी बचपन वाले जज्बे के साथ चिल करती हूं।

स्वरा भास्कर

Bollywood Actress on Holi

मैं होली की छुट्टी पर अपने परिवार से मिलने दिल्ली जाती हूँ। वहां मैं अपने फैमिली मेंबर्स और पुराने दोस्त रिश्तेदारों के साथ गुलाल वाली होली खेलती हूँ और होली-स्पेशल गुझियां और स्वीट्स का लुत्फ उठाती हूँ,  होली खेलने और होली को मनाने का सबमें अलग अलग तरीका, जज्बा और नज़रिया होता है लेकिन प्लीज होली डिसेंट तरीके से खेलिए, बुरा न मानो होली है के आड़ में किसी से कोई बत्तमीजी, जोर जबर्दस्ती करना, मॉलेस्ट करना गन्दा अपराध है।

और पढ़े: 10 साल बाद, Amar Singh ने बच्चन परिवार से पब्लिकली मांगी माफी, ऐसे शुरु हुई थी तकरार


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये