जब बॉलीवुड एक्ट्रेसेस ने पर्दे पर निभाया प्रेग्नेंट महिला का चुनौतीपूर्ण किरदार (Pregnant Characters in Bollywood)

1 min


Pregnant Characters in Bollywood

ये बॉलीवुड एक्ट्रेसेस निभा चुकी हैं प्रेग्नेंट महिला का रोल (Pregnant Characters in Bollywood)

Pregnant Characters in Bollywood: बॉलीवुड एक्ट्रेसेस काफी समय से अपने एक्सपेरिमेंटल किरदारों से बॉक्सऑफिस पर सक्सेसफुल हो रही हैं। साथ ही अपने अभिनय से लोगों का दिल जीत रही हैं। पर्दे पर बोल्ड कैरेक्टर निभाने से लेकर फिल्म की पूरी जिम्मेदारी अपने कंधों पर लेने के साथ ही अब बॉलीवुड एक्ट्रेसेस अलग-अलग तरह की चुनौतीपूर्ण भूमिकाएं भी निभा रही हैं। इसी कड़ी में कई एक्ट्रेसेस मां का रोल (Pregnant Characters in Bollywood) निभाने के साथ ही अपना बेबी बंप भी सिल्वर स्क्रीन पर फ्लॉन्ट करते हुए नज़र आईं। एक प्रेग्नेंट महिला का किरदार निभाना किसी भी एक्ट्रेस के लिए काफी मुश्किल होता है। तो आइए एक नज़र डालते हैं कि वो कौन सी एक्ट्रेसेस हैं, जिन्होंने फिल्मों में प्रेग्नेंट महिला का चैलेंजिंग रोल (Pregnant Characters in Bollywood) निभाया है…




कृति सेनन

kriti sanon

Source: twitter

बॉलीवुड एक्ट्रेस कृति सेनन (Kriti Sanon) इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म मिमी की शूटिंग में बिजी हैं। इस फिल्म में वो एक सरोगेट मां का किरदार (Pregnant Characters in Bollywood) निभाते हुए नज़र आएंगी। फिल्म के सेट से कृति सेनन का लुक भी सामने आया है, जिसमें वो अपने बेबी बंप के साथ नज़र आ रही हैं। फिल्म मिमी की कहानी एक ऐसी महिला की कहानी है जो एक दंपत्ति के लिए सरोगेट मां बनने से इंकार कर देती है लेकिन उस एक इंकार के चलते उस महिला की जिंदगी हमेशा के लिए बदल जाती है।

करीना कपूर खान

kareena kapoor

Source: timesofindia

करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) वैसे तो फिल्मों में अक्सर ही हॉट और सेक्सी लेडी के रोल में नज़र आती हैं, लेकिन कुछ दिनों पहले ही रिलीज हुई फिल्म ‘गुडन्यूज’ में करीना कपूर ने एक प्रेग्नेंट महिला का किरदार (Pregnant Characters in Bollywood) भी निभाया था। फिल्म में वो एक जर्नलिस्ट होती हैं और काफी समय तक बच्चा न होने की वजह से वो IVF तकनीक से प्रेग्नेंट होती हैं। फिल्म में करीना के अपोजिट अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने उनके पति का रोल किया था। इसके अलावा फिल्म में कियारा आडवाणी (Kiara Advani) और दिलजीत दोसांझ (Diljit Dosanjh) में अहम भूमिका में थे।

कियारा आडवाणी

kiara advani

Source: bollywoodbubble

कियारा आडवाणी इन दिनों अपनी शानदार एक्टिंग से लोगों का दिल जीत रही हैं। शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) के साथ पिछले साथ आई उनकी फिल्म कबीर सिंह (Kabir Singh) बॉक्सऑफिस पर सुपरहिट रही थी। फिल्म में कियारा एक सीधी और सिंपल लड़की के रोल में थीं, जो शादी के पहले ही प्रेग्नेंट हो जाती है। फिल्म में कियारा की एक्टिंग की काफी तारीफ हुई थी। इसके अलावा कियारा फिल्म गुडन्यूज में करीना कपूर के साथ एक प्रेग्नेंट लेडी का रोल (Pregnant Characters in Bollywood) निभाती हैं, और वो भी IVF तकनीक से प्रेग्नेंट होती हैं।




नीना गुप्ता

neena gupta

Source: hindustantimes

आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) की फिल्म बधाई हो ने अपनी इमोशनल और मज़ेदार कहानी से लोगों का दिल जीत लिया था और बॉक्सऑफिस पर सक्सेसफुल रही थी। इस फिल्म में बॉलीवुड एक्ट्रेस नीना गुप्ता (Neena Gupta) ने एक प्रेग्नेंट महिला का किरदार (Pregnant Characters in Bollywood) निभाया था। फिल्म की कहानी में दिखाया था कि नीना गुप्ता दो जवान लड़कों की मां होती हैं, लेकिन गलती से वो प्रेग्नेंट हो जाती हैं। परिवार को उनका इस उम्र में प्रेग्नेंट होना बुरा लगता है। सभी उनको बुरा भला कहते हैं। लेकिन वो दूसरों की बातों की परवाह न करते हुए अपने तीसरे बच्चे को जन्म देती हैं।

अनुष्का शर्मा

Source: deccanchronicle

अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) अपनी हर फिल्म में अपनी बेहतरीन एक्टिंग से लोगों का दिल जीत लेती हैं। सलमान खान (Salman Khan) की फिल्म ‘सुल्तान’ में अनुष्का शर्मा ने एक रेसलर की भूमिका निभाई थी। फिल्म में दिखाया गया है कि शादी के बाद अपने करियर को दांव पर लगाकर अनुष्का प्रेग्नेंट (Pregnant Characters in Bollywood) हो जाती हैं। जिसके बाद उन्हें काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। इस फिल्म ने बॉक्सऑफिस पर अच्छा खासा बिजनेस किया था। फिल्म में सलमान और अनुष्का की एक्टिंग ने लोगों का दिल जीत लिया था।

विद्या बालन

Source: gulfnews

साल 2012 में आई मिस्ट्री थ्रिलर फिल्म ‘कहानी’ में विद्या बालन लीड रोल में थीं। फिल्म की कहानी में दिखाया गया था कि विद्या बागची (विद्या बालन) जो कि प्रेग्नेंट (Pregnant Characters in Bollywood) होती है, वो कोलकाता में दुर्गा पूजा के दौरान अपने पति की तलाश कर रही होती है। प्रेग्नेंट होने के बावजूद वो अपने पति को ढूंढने के लिए कुछ भी करने को तैयार रहती है। ये फिल्म लोगों को बहुत पसंद आई थी और फिल्म में विद्या बालन की एक्टिंग की तारीफ हुई थी।




प्रीति जिंटा

Source: mid-day

प्रीति जिंटा (Preity Zinta) फिल्मों से काफी समय से दूर हैं। आखिरी बार वो साल 2018 में सनी देओल (Sunny Deol) की एक्शन कॉमेडी फिल्म ‘भैय्या जी सुपरहिट’ में नज़र आईं थीं। प्रीति जिंटा ने साल 2002 में आई फिल्म ‘क्या कहना’ में एक प्रेग्नेंट लड़की का रोल (Pregnant Characters in Bollywood) प्ले किया था। फिल्म में वो शादी से पहले मां प्रेग्नेंट हो जाती हैं। फिल्म में उनके अपोजिट सैफ अली खान (Saif Ali Khan) थे। इसके अलावा फिल्म सलमान खान और रानी मुखर्जी की फिल्म ‘चोरी-चोरी चुपके-चुपके’ में भी प्रीति जिंटा ने प्रेग्नेंट लड़की की भूमिका निभाई थी।

सुष्मिता सेन

Source: personal.amy-wong

साल 2002 में आई फिल्म ‘फिलहाल’ में सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) ने एक सरोगेट मदर की भूमिका (Pregnant Characters in Bollywood) निभाई थी। फिल्म में सुष्मिता सेन के अलावा तब्बू (Tabu) भी मुख्य भूमिका में थीं। फिल्म तब्बू, सुष्मिता की बेस्ट फ्रेंड होती हैं। जब उन्हें पता चलता है कि वो कभी मां नहीं बन सकती, तो वो अपनी बेस्ट फ्रेंड सुष्मिता सेन को उनके बच्चे की सरोगेट मदर बनने के लिए कहती हैं।

काजोल

Souce: pinterest

काजोल हाल ही में पति अजय देवगन (Ajay Devgan) के साथ फिल्म ‘तान्हाजी’ में नज़र आई थीं। साल 1999 में आई फिल्म ‘हम आपके दिल में रहते हैं’ में काजोल ने प्रेग्नेंट महिला का किरदार (Pregnant Characters in Bollywood) निभाया था। फिल्म में उनके अपोजिट अनिल कपूर (Anil Kapoor) थे। फिल्म की कहानी में दिखाया गया था कि अनिल कपूर (विजय) अपने ऑफिस की कलीग काजोल (मेघना) से शादी के लिए एक कॉन्ट्रैक्ट साइन करवाते हैं कि अगर शादी के बाद साल भार में उन्हें प्यार हो जाता है, तब वो उस शादी को आगे बढ़ाएंगे, नहीं तो वो दोनों एक दूसरे अलग हो जाएंगे। लेकिन इसी बीच काजोल प्रेग्नेंट हो जाती हैं।

जूही चावला

Source: newstrack

जूही चावला (Juhi Chawla) आखिरी बार सोनम कपूर (Sonam Kapoor) की फिल्म एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा में नज़र आईं थीं। जूही चावला ने साल 2003 में आई फिल्म ‘झंकार बीट्स’ में प्रेग्नेंट महिला का रोल (Pregnant Characters in Bollywood) किया था। फिल्म में वो संजय सूरी की पत्नी की भूमिका में होती हैं।

ये भी पढ़ें- Bollywood Actresses Gain Weight: इन बॉलीवुड एक्ट्रेसेस ने फिल्मों के लिए बढ़ाया अपना वज़न


Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये