इन बॉलीवुड सेलेब्स को डिप्रेशन की आई थीं ख़बरें, लेकिन तनाव से जूझे, लड़े और आखिर मे जीत की हासिल

1 min


Bollywood Celebs ko Depression

दीपिका से लेकर करण जौहर तक बॉलीवुड सेलेब्स को डिप्रेशन की वजह से झेलना पड़ा था काफी कुछ

महज़ 34 साल के ही तो थे सुशांत सिंह राजपूत। लेकिन डिप्रेशन इतना की जान लेने से भी नहीं कतराए। जब भी कही दिखे तो चेहरे पर केवल सौम्य सी मुस्कान थी। लेकिन क्या पता था कि इस मुस्कान के पीछे इतना दर्द छिपा है। कई बॉलीवुड सेलेब्स को डिप्रेशन की ख़बरें सामने आती रही हैं। जिनमें से कुछ हार गए लेकिन कुछ ऐसे भी रहे जो तनाव से जूझे, खूब लड़े और आखिर में जीत गए।

काश सुशांत भी लड़े होते और जीत गए होते तो आज हम सब के बीच होते। कहते हैं दुनिया में हर मर्ज़ का इलाज संभव है तो भला डिप्रेशन क्या चीज़ है। आज हम उन्हीं स्टार्स की बात करेंगे जिन्होंने डिप्रेशन को हराया और अपनी ज़िंदगी को फिर से ज़िंदगी बनाया।

इन बॉलीवुड सेलेब्स को डिप्रेशन का करना पड़ा सामना

1. दीपिका पादुकोण

Bollywood Celebs ko Depression

अभिनेत्री दीपिका ने कई बार डिप्रेशन पर खुलकर बात की है। उन्होने कभी इस बात को नहीं छिपाया कि वो एक समय मे भयंकर तनाव में थीं और उस वक्त उनकी ज़िंदगी में केवल अंधेरा ही अंधेरा था। वो साल 2014 था जब वो डिप्रेशन में गईं। लेकिन उन्होने मेडिकल हेल्प और अपनी स्ट्रॉन्ग विल पावर से तनाव को भी हरा दिया। हालांकि ये सब आसान नहीं था बल्कि उन्हें एक लंबी और बेहद कठिन लड़ाई लड़नी पड़ी। लेकिन अंत में जीत गईं।

2. करण जौहर

जिन बॉलीवुड सेलेब्स को डिप्रेशन से गुज़रना पड़ा। उनमें निर्माता -निर्देशक करण जौाहर का नाम भी शामिल है। इस बात का ज़िक्र उन्होने खुद एक इंटरव्यू में किया था। 2016 में एक मीडिया चैनल से बात करते हुए करण ने माना था कि ढ़ाई साल पहले एक मीटिंग के दौरान ऐसा लगा कि उन्हें हार्ट अटैक होने वाला है। वो मीटिंग छोड़ कर तुरंत डॉक्टर के पास गए जहां पता चला कि उन्हें डिप्रेशन का अटैक आया है। उनकी ज़िंदगी में ना कोई एक्साइटमेंट और ना ही कोई खुशी बची थी। उन्हें नींद कम आती थी।

3. मनीषा कोईराला

Bollywood Celebs ko Depression

एक समय में अपनी एक्टिंग के बल पर बॉलीवुड में अपनी धाक जमान वालीं एक्ट्रेस मनीषा कोईराला भी डिप्रेशन का शिकार बन चुकी हैं। अभिनेत्री ने खुद फेसबुक पर पोस्ट शेयर कर इसके बारे में बताया था वो अपनी असफल शादी के बाद डिप्रेशन में चली गई थीं। लेकिन इलाज के बाद डिप्रेशन पर पार पा लिया।

4. शाहरुख खान

बॉलीवुड सेलेब्स को डिप्रेशन की लिस्ट में अभिनेता शाहरुख खान भी शामिल हैं। जी हां…किंग खान भी इससे बचे नहीं है। अपने कंधे की चोट से परेशान शाहरुख काफी समय तक डिप्रेशन में रहे। इस चोट की वजह से उनकी 8 सर्जरी हो चुकी है और इसकी वजह से वो खुद को बेहद कमजोर और लाचार महसूस करने लगे थे। लेकिन मेडिकल सलाह से वो इससे उबर पाने में कामयाब रहे।

5. अमिताभ बच्चन

आज उम्र के इस पड़ाव में भी अमिताभ बच्चन लोगों के दिलों पर राज करते हैं। ना दौलत की कमी है और ना ही शोहरत की। लेकिन एक दौर ऐसा भी आया जब अमिताभ हताश और निराश थे। ये साल 1996 की बात है जब बिग बी ने खुद की प्रोडक्शन कंपनी खोली थी लेकिन फिल्में फ्लॉप होने के बाद इसका दिवालिया निकल गया। वो कर्ज मे डूब गए नतीजा चारों ओर से डिप्रेशन ने उन्हें घेर लिया। लेकिन उन्होने उस सयम को संभाला और समय ने उन्हें। नतीजा धीरे धीरे गाड़ी पटरी पर लौटी। और आज देखिए वो वहीं हैं जो कभी पहले हुआ करते थे।

और पढ़ेंः यह सुशांत के अशांत मन का हाहाकार था या दबे पांव कोई गहरी साजिश?

SHARE