फिल्म निर्माता अनिल सूरी का कोरोना की वजह से 77 साल की उम्र में निधन

1 min


फिल्म निर्माता अनिल सूरी

कोरोना वायरस की वजह से अनिल सूरी का निधन

बॉलीवुड के जाने-माने फिल्म निर्माता फिल्म निर्माता अनिल सूरी का कोरोना की वजह से 77 साल की उम्र में निधन हो गया। अनिल सूरी बॉलीवुड में कर्मयोगी, बेगुनाह और राज तिलक जैसी फिल्मों का निर्माण करने के लिए जाने जाते हैं। खबरों के मुताबिक, वो कोरोना पॉजिटिव थे और गुरुवार को इस जानलेवा वायरस से जुझते-जूझते वो अपनी जंदगी की जंग हार बैठे और इस दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कहकर चले गए। फिल्म निर्माता अनिल सूरी के भाई राजीव सूरी ने उनके निधन की खबर की जानकारी दी।

काफी समय से थे बीमार

भाई राजीव सूरी ने बताया, कि अनिल की तबीयत काफी समय से खराब चल रही थी। कुछ समय से उन्हें सांस लेने में भी तकलीफ होने लगी और फिर धीरे-धीरे तबीयत और खराब होती चली गई। राजीव ने अस्पतालों पर ये आरोप भी लगाया कि कई बड़े अस्पतालों ने उनके भाई का इलाज करने से भी मना कर दिया था। सूत्रों के मुताबिक, अनिल के भाई भाई राजीव सूरी ने बताया, अनिल सूरी को 2 जून को बुखार आया था। दूसरे ही दिन से उन्हें सांस लेने में भी परेशानी होने लगी। जिसकी वजह से उनकी हालत और खराब होती चली गई।

अस्पतालोंं ने इलाज करने से किया इनकार

भाई राजीव ने आगे कहा, कि अनिल को लीलावती और हिंदुजा जैसे बड़े अस्पतालों में ले गए, लेकिन दोनों ही अस्पतालों ने उन्हें भर्ती करने से मना कर दिया। बड़ें अस्पतालों में बेड न मिलने के बाद उन्हें बुधवार रात म्यूनिसिपलिटी के अस्पताल में भर्ती कराया गया। वो कोरोना पॉजिटिव हो गए थे। गुरुवार को डाक्टरों ने बताया कि हालत ठीक नहीं है और उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया।

कई फिल्मों का किया निर्माण

आपको बता दें कि अनिल सूरी 1979 में आई बासु चटर्जी की फिल्म मंजिल के निर्माता थे। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन और मौसमी चटर्जी ने मुख्य भूमिका निभाई थी। गौरतलब है कि गुरुवार की सुबह ही बासु चटर्जी का भी निधन हो गया था। और उसी दिन शाम को 7 बजे अनिल सूरी ने भी अंतिम सांस ली।

ये भी पढ़ेंस्टाफ कोरोना पॉजिटिव होने के बाद बोनी कपूर के पूरे परिवार का हुआ टेस्ट, आ गई रिपोर्ट

SHARE

Sangya Singh