राम मंदिर-बाबरी मस्जिद विवाद पर आया फैसला…जानिए बॉलीवुड सेलेब्स ने क्या कहा

1 min


Ayodhya verdict

अक्षय कुमार

हमें ऐसे फैसल का स्वागत करना चाहिए। यह देश का लोकतांत्रिक व्यवस्था में चलता है। सुप्रिम कोर्ट का फैसला हर वर्ग की चिंता को ध्यान में रखकर किया गया है। ऐसे फैसलों को मंदिर और मस्जिद के फैसले के रूप में नहीं देखा जाना चहिए बल्कि राष्ट्रहिट को ध्यान में रखकर देखना चाहिए।

सुशांत सिंह राजपूत

मुझे प्रसन्नता है इस बात से कि लम्बे समय से घिसट रहे एक विवाद का हल सामने आया है। एक ही जगह पर एक ही समाज के दो वर्गों के लोग पूजा करने की जगह पर लड़ाई करने में लम्बा समय गुजार दिये कि ‘मेरा है-मेरा है’। अब उस लड़ाई को एक कानूनी जामा तो मिला कि किसको कहां है!

भूमि पेडणेकर

bhumi pednekar

हमारी सर्वोच्च न्यायालय ने आस्था और विश्वास दोनों का मान रखकर फैसला दिया है। हम तो कलाकार है, हमारे लिए सभी धर्म समान है। मैं हिन्दू लड़की का रोल पर्दे पर प्ले करती हूं, तो मुस्लिम लड़की का भी रोल करती हूं। वैसा ही फैसला इस केस का हुआ है। सब बराबर है फैसले की टेबल पर। अब सब शांति से रहे, इस संदेश के साथ मैं, मेरी प्रसन्नता जाहिर करती हूं।

टाइगर श्रॉफ

देश में कानून की नजर में सब बराबर है, इस बात को ध्यान में रखने जैसा निर्णय ही इस फैसले की मजबूती है। हमें अपना अपना धर्म, भगवान और विश्वास मानना चाहिए, यही लांकतंत्र की सबसे बड़ी अच्छाई है। लोग एक दूसरे के धर्म और पूजा-पद्धति को सम्मान दें….मैं यही गुजारिश करूंगा मेरे फैंस से।

डा. जगदीश वाद्येला (निर्माता-निर्देशक)

जब एक डॉक्टर ट्रिटमेंट करता है किसी पेशेंट का, तब वह यह नहीं देखता कि ऑप्ररेशन की टेबल पर लेटा हुआ मरीज हिन्दू है या मुसलमान है। सर्वोच्च न्यायालय ने राममंदिर-बाबरी मस्जिद के विवाद का हल निकालने के ठीक वैसा ही रवईया अपनाया है। सर्वोच्च अदालत के इस फैसले को मैं सेल्यूट करता हूं।

राजेश सिनेमावाला (चेयरमैन सिनेमावाला एसोसिएशन)

हम तो उम्मीद रखते थे कि राममंदिर नहीं बनेगा, और वही बनाये जाने का फैसला आया है। सरकार बहुत सुलझे हुए कदम उठा रही है। राममंदिर के साथ मस्जिद बनाने के लिए भी फैसला दे देना लोकतंत्र की मजबूती बताता है। यह भी संयोग है कि एक ही समय में पाकिस्तान-स्थित करतारपुर कॉरीडोर भी खुल गया है। हमारे सिख भाई भी खुश हुए हैं।

प्रस्तुतिः माधुरी राय

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये