डिप्रेशन-मानसिक स्वास्थ्य के लिए दीपिका पादुकोण ने शुरु किया कैंपेन #DobaraPoocho

1 min


दीपिका पादुकोण कैंपेन

दीपिका पादुकोण ने #DobaraPoocho नाम से एक कैंपेन लॉन्च किया

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद से बॉलीवुड से लेकर सोशल मीडिया पर सभी जगह एक ही चर्चा हो रही है। हर तरफ लोग सिर्फ लोग नेपोटिज़्म और डिप्रेशन के बारे में बात कर रहे हैं। वहीं, इस बीच खुद डिप्रेशन का शिकार हो चुकी बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण भी इस मुद्दे को लेकर एक्टिव हो गई हैं। दरअसल, दीपिका पादुकोण ने डिप्रेशन को लेकर एक मुहिम चलाई है। दीपिका पादुकोण ने #DobaraPoocho नाम से एक कैंपेन लॉन्च किया है, जिसमें डिप्रेशन और मेंटल हेल्थ जैसे मुद्दों पर बात की जाएगी।

https://www.instagram.com/p/CCGjbqXD-eI/

जो डिप्रेशन में है, उन्हे समझना कितना जरूरी है

दीपिका पादुकोण अपने इस कैंपेन के जरिए बता रही हैं, कि अपने करीबी या प्यार करने वालो, जो डिप्रेशन में है, उन्हे समझना कितना जरूरी है। हाल ही में दीपिका ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में कई छोटी-छोटी कहानियां दिखाई गई हैं। अलग-अलग लोग, अलग-अलग रिश्ते और डिप्रेशन। अंत में नैरेशन है- डिप्रेशन..दबे पांव आकर बैठ जाता है हमारे अंदर। चुपचाप अंधेरे किसी कोने में। चलो इसको जाने-पहचाने। हल्की से कोई नज़र छुपाए, तो देखें दोबारा। थोड़ा-सा कोई डगमगाए, तो थामें दोबारा। ज़रा-सा कुछ सही ना लगे, तो पूछें दोबारा।

https://www.instagram.com/p/CB2k9RJJSgg/

साल 2015 में डिप्रेशन से लड़ने के लिए बनाया फाउंडेशन

आपको बता दें, कि इससे पहले भी दीपिका पादुकोण ने एक वीडियो शेयर किया था। जिसमें में दीपिका ने सुसाइड को लेकर आने वाले विचारों पर बात की थी। उन्होंने इस वीडिया के कैप्शन में लिखा, ‘मैंने पांच साल पहले इस यात्रा की शुरुआत की थी। लेकिन हाल ही में हुई दुःखद घटना ने इस बात का एहसास दिलाया कि हमें मानसिक स्वास्थ्य को और भी प्राथमिकता देने की जरूरत है। हमें इस पर अपना ध्यान केंद्रित करने की जरूरत है।’ गौरतलब है कि दीपिका खुद भी डिप्रेशन के बुरे दौर से गुजर चुकी हैं। दीपिका ने साल 2015 में डिप्रेशन से लड़ने के लिए एक फाउंडेशन भी बनाया। जिसके लिए दीपिका पादुकोण को किस्टर अवॉर्ड भी मिल चुका है।

ये भी पढ़ेंप्रियंका चोपड़ा ने अमेजन के साथ की करोड़ों डॉलर की डील, 2 साल तक करेंगी काम


Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये