CAA विरोध प्रदर्शन के चलते दीपिका पादुकोण ने दिल्ली आने से मना किया

1 min


बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण दिल्ली में अपनी आने वाली फिल्म “छपाक” का प्रमोशन नही करेंगी क्योंकि उन्होंने इसके लिए साफ मना कर दिया है या ये कहें की उन्होंने दिल्ली आने से मना कर दिया है। आपके मन एक सवाल होगा कहीं प्रदूषण तो इसकी वजह नही हैं लेकिन ऐसा बिल्कुल नही हैं चलिए हम आपको डिटेल में बताते हैं आखिर दीपिका दिल्ली क्यों नही आ रही हैं।

इसका सबसे बड़ा करण देशभर में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ चल रहा विरोध प्रदर्शन है, इस विरोध प्रदर्शन से देश के कई हिस्से दिल्ली, पटना, लखनऊ सहित कई शहरों में प्रदर्शनकारियों के सड़कों पर निकलने की खबरें मिलने लगी हैं. दिल्ली में CAA के खिलाफ विरोध प्रदर्शन को देखते हुए डीएमआरसी ने भी कई मेट्रो स्टेशनों को बंद कर दिया है। अगर आज आप मेट्रो में सफर करने की सोच रहे हैं तो पहले बंद किये गए मेट्रो स्टेशन की लिस्ट जरुर देखें

  1. जामिया मिल्लिया इस्लामिया (Jamia Millia Islamia)
  2. जसोला विहार (Jasola Vihar)
  3. शाहीन बाग (Shaheen Bagh)
  4. मुनिरका (Munirka)
  5. लाल किला (Lal Qila)
  6. जामा मस्जिद (Jama Masjid)
  7. चांदनी चौक (Chandni Chowk)
  8. विश्वविद्यालय (Vishwa Vidyalaya)
  9. पटेल चौक (Patel Chowk)
  10. लोक कल्याण मार्ग (Lok Kalyan Marg)
  11. उद्योग भवन (Udyog Bhawan)
  12. आईटीओ (ITO)
  13. प्रगति मैदान (Pragati Maidan)
  14. खान मार्केट (Khan Market)
  15. केंद्रीय सचिवालय (Central Secretariat)
  16. बाराखम्भा (Barakhamba)
  17. मंडी हाउस (Mandi House)

कुल मिलाकर डीएमआरसी ने 17 मेट्रो स्टेशन बंद कर दिए हैं जिसके चलते दिल्ली के लोग अस्त व्यस्त हो गए हैं।

आपको बता दें की छपाक की टीम के द्वारा जारी स्टेटमेंट में दीपिका और मेघना ने कहा, “हमें लगता है कि हमारी फिल्म का उस वक्त प्रमोशन करना असंवेदनशील होगा, जब देश और शहर भावनात्मक उथल-पुथल और अशांति से गुजर रहे हों। हम शांति के लिए प्रार्थना करते हैं और हमारे नही आने के कारण होने वाली असुविधा पर अफसोस करते हैं, लेकिन हमें उम्मीद है कि आप समझेंगे।”

मालूम हो की दीपिका पादुकोण की फिल्म ‘छपाक’ एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल के जीवन पर आधारित है। फिल्म में दीपिका के साथ विक्रांत मेसी अहम भूमिका निभाते नजर आएंगे। फिल्म का डायरेक्शन मेघना गुलजार ने किया है यह फिल्म 10 जनवरी 2020 को रिलीज हो रही है।


Like it? Share with your friends!

Pankaj Namdev

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये