धर्मेंद्र -परिवार की नई फिल्म ‘अपने 2’ से किसी अपने को दूर रखा जा रहा है, आखिर क्यों?

1 min


Apne 2: Dharmendra announced the film

धर्मेंद्र की बहुचर्चित फिल्म अपने के बाद अब उसके अगले भाग ‘अपने 2′ की पटकथा तैयार है। ख़बर मिल रही है की फ़िल्म से परिवार के एक सदस्य को दूर रखा जा रहा है, जिस पर सबकी निगाहें हैं। वहीं सवाल ये भी है कि सांसद बन चुके सनी देओल क्या फ़िल्म को पूरा समय दे पाएंगे?दूसरी तरफ आश्रम’ की सफलता के बाद क्या बॉबी देओल के रोल में बदलाव किया जाएगा?

‘अपने 2’ अगले साल से शुरू होने को है

Dharmendra announced apne 2 धर्मेंद्र द्वारा प्रस्तुत फ़िल्म ‘अपने’ की सिक्वल ‘अपने 2’ बनाए जाने की घोषणा कर दी गई है। यह फ़िल्म मार्च 2021 में शुरुआत लेगी और दीपावली 2021 तक प्रदर्शित कर दी जाएगी। जैसा कि सब जानते हैं कि इस फ़िल्म में हीरो कोई बाहर का नही होगा। फ़िल्म के हीरो 85 वर्षीय धर्मेंद्र स्वयं और उनके अपने दो पुत्तर सनी देओल और बॉबी देओल ही होंगे।फ़िल्म के नए संस्करण में इसबार एक नए सितारे को जोड़ा जा रहा है, जो होंगे सनी देओल के पुत्र करण देओल। करण को लोग उनकी डेब्यू फिल्म ‘पल पल दिल के पास’ में देख चुके हैं। फ़िल्म के लिए हीरोइनों के नाम की घोषणा अभी नही की गई है। हीरोइनों के नाम का असमंजस इसलिए है कि पिछली सफल फ़िल्म ‘अपने’ की दोनों हेरोइनों को दुहराए जाने को लेकर स्थिति साफ नही बन पाई है।असमंजस इसलिए है कि शिल्पा शेट्टी आउट ऑफ मार्किट हो चुकी हैं तथा कैटरीना कैफ ने सलमान खान के साथ काम करने के लिए ‘टाइगर 3’ के लिए अपनी डेटें  रिज़र्व करके रखी है। यह फ़िल्म फरबरी में शुरुवात ले सकती है।साथ ही एक नई हीरोइन का चुनाव करण देओल के लिए भी करना है।

कैसी थी फिल्म अपने?

पाठकों को बता दें कि देओल परिवार की फ़िल्म ‘अपने’ एक बेहद इमोशनल फ़िल्म थी। बॉक्सिंग विषय वाली यह फ़िल्म दर्शकों को रुला देती है। फ़िल्म ने बिजनेस भी खूब किया था। जैसा कि समझा जा रहा था कि पर्दे पर मस्तीखोरी वाली कहानी ‘यमला पगला दीवाना:फिर से’ (2018) की चौथी कड़ी पर काम किया जा सकता है लेकिन निर्णय ‘अपने’ जैसी कहानी के पक्ष में गया। स्वयं धर्मेंद्र ने दो साल पहले आई ‘यमला पगला…’ के बजाय 13 साल पहले आयी 2008 कि फ़िल्म ‘अपने’ के लिए मशवरा दिया। बताते हैं दोनो फिल्मो कि स्क्रिप्ट तैयार है।

क्या करण के बाद अब आर्यमान का नंबर है?

dharmendra announced apne 2

अब आइए, इस फ़िल्म से जुड़े कुछ और पहलुओं पर चर्चा करते हैं। सनी देओल के पुत्र करण की लांचिंग के बाद सबकी निगाहों में रहे हैं बॉबी देओल के बेहद खूबसूरत पुत्र आर्यमान ! समझ जा रहा था कि अब देओल परिवार से आर्यमान को लांच किया जाएगा। सबकी सोच यही थी कि बढ़ती उम्र के मद्दे नज़र धर्मेंद्र ( जो आजकल अपने फॉर्म हाउस पर रहना ज्यादा पसंद करते हैं)चाहेंगे कि उनकी  हीरो शिप के झंडे तले ही घर के सब बच्चे हीरो बन जाएं।इस लिहाज से अब नम्बर आर्यमान की लांचिंग का था। लेकिन, बॉबी देओल को कोई जल्दी नही है। बॉबी का कहना है कि ”अभी वो  अपनी पढ़ाई पूरी कर लें। समय बदल रहा है।ग्रेजुएशन पूरा करने के बाद ही जो करने का मन हो, वो अपना निर्णय करें।” यह भी एक कारण माना जा रहा है कि आर्या को फ़िल्म में आना ही होगा तो उनको रॉकी ( करण देओल का घर मे बुलाया जाने वाला नाम)की तरह इंडिपेंडेंट लॉन्चिंग दी जाएगी।
 फ़िल्म अनाउंसमेंट के बाद भी कई सवाल हैं। जैसे- पिछली फिल्म ‘अपने’ में सनी सेंट्रल रोल में थे। इसबार सनी देओल पॉलिटिक्स में आ गए हैं । वो गुरुदासपुर ( पंजाब) से सांसद हैं। क्या वह फ़िल्म को पूरा समय दे पाएंगे? फ़िल्म मार्च में शुरू होनी है और यही समय मार्च – अप्रैल संसद में जमावड़े की होती है। इसबार बॉबी देओल भी चोला बदलते दिख रहे हैं। बॉबी अपनी वेब सीरीज ‘आश्रम ‘ से हिट हो चुके हैं और उनको  निगेटिव रोल में दर्शकों की पसंद भी मिल रही है। फ़िल्म की स्किप्ट वक्त के अनुसार  बलीवुड में बदली रहती हैै।तो क्या बाबी का रोल बदलेगा? बॉबी एक वार्ता में कह चुके हैं कि ‘अपने 2’ एक फ्रेश स्टोरी है। लिहाजा देखने वाली बात होगी कि ‘अपने 2’ का भावी स्वरूप क्या होगा।
 फ़िल्म के निर्देशक हैं अनिल शर्मा और निर्माता हैं कमल मुकुट।
– शरद राय
SHARE

Mayapuri