दिलीप कुमार के छोटे भाई असलम खान का निधन, कोरोना पॉजिटिव थे

1 min


दिलीप कुमार छोटे भाई

दिलीप कुमार के छोटे भाई असलम खान का निधन

बॉलीवुड के लिए ये साल बहुत मनहूस साबित हो रहा है। एक के बाद एक इंडस्ट्री ने कई बड़ी हस्तियों को खो दिया है। वहीं, अब हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता दिलीप ​कुमार के परिवार से भी एक बुरी खबर सामने आई है। दिलीप कुमार के छोटे भाई असलम खान का निधन हो गया है। दिलीप कुमार के छोटे भाई असलम खान का निधन आज सुबह हुआ। उनके निधन की खबर से परिवार को गहरा सदमा लगा है। असलम खान ने मुंबई के लीलावती अस्पताल में अंतिम सांस ली है।

आपको बता दें, कि हाल ही में दिलीप कुमार के छोटे भाई एहसान खान और असलम खान दोनों का COVID-19 टेस्ट पॉजिटिव आया था। इसी के बाद उन्हें मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया था। दोनों को ही सांस फूलने की शिकायत थी। इसके बाद डॉक्टर ने उन्हें अस्पताल में भर्ती कराने की सलाह दी थी। दोनों को वेंटिलेटर पर रखा गया था। एहसान खान 90 साल के हैं, जबकि असलम खान उनसे कुछ साल छोटे थे। रविवार को दिलीप कुमार की पत्नी सायरा बानो ने कोरोना वायरस का परीक्षण पॉजिटिव आने के बाद दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया था।

दिलीप कुमार ने लिखी थी कविता

लीलावती अस्पताल के डॉक्टर जलाल पारकर ने उनकी हेल्थ से जुड़ी जानकारी देते हुए कहा था कि दोनों भाइयों को बीते रविवार को नॉन-वेसिव वेंटिलेटर के तहत रखा गया था। इससे पहले, 97 वर्षीय दिलीप कुमार ने फैंस से घर के अंदर रहने और कोरोना वायरस संकट के बीच जीवन बचाने का अनुरोध करते हुए एक सुंदर कविता लिखी थी। उन्होंने ट्विटर पर चार लाइन की कविता शेयर करते हुए सभी से लॉकडाउन का पालन करने का आग्रह किया था। दिलीप कुमार ने  लिखा था, ‘दवा भी दुआ भी, औरों से फासला भी, ग़रीब कि खिदमत, कमज़ोर कि सेवा भी।’

ये भी पढ़ें- लोगों की लगातार शिकायतों की वजह से हिंदुस्तानी भाऊ का इंस्टाग्राम अकाउंट सस्पेंड


Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये