किसानों के हित में बोले दिलजीत दोसांझ, कहा-हम सभी किसान समुदाय के साथ खड़े हैं।

1 min


फिलहाल एक नया मुद्दा सामने आ रहा है कृषि विभाग को लेकर और ख़बर यह है  राज्यसभा में भारी हंगामे के बीच रविवार को कृषि बिल पास हो गया। इस समय किसानों और सरकार के बीच लगातार जुबानी जंग की स्थिति बनी हुई है। पंजाब और हरियाणा के किसान कृषि बिल का विरोध कर रहे हैं।

Singer-actor Diljit Dosanjh voices support for farmers protesting agri Bills | Celebrities News – India TV

दिलजीत दोसांझ सोशल मीडिया पर अपने गानो को लेकर हमेशा चर्चा में बने रहते है और काफी एक्टिव रहते हैं।दिलजीत ने गाने के साथ साथ कई फिल्मो में भी काम किया है। उनको और उनके सॉलिड गानो को हमेशा लोगो से बेहद प्यार और सम्मान मिलता आया है। दिलजीत अक्सर देश- दुनिया के सामाजिक मुद्दों से जुड़े रहते हैं। अब हाल ही में उन्होंने कृषि बिल के खिलाफ किसानों का समर्थन किया है। दिलजीत ही नहीं बल्कि उनके साथ ही पंजाबी इंडस्ट्री के कई सितारों ने भी इस बिल के खिलाफ किसानों के हक में अपनी आवाज उठाई।

 

View this post on Instagram

 

“ ਕਿਸਾਨ ਬਚਾਓ ਦੇਸ਼ ਬਚਾਓ “

A post shared by DILJIT DOSANJH (@diljitdosanjh) on Sep 23, 2020 at 7:10pm PDT

दिलजीत दोसांझ ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट के जरिए एक पोस्ट शेयर हुए कहा , ’25 सितंबर। हम सभी किसान समुदाय के साथ खड़े हैं। पंजाब के सभी आयु वर्ग का हर व्यक्ति किसानों के साथ खड़ा है। लोग पास हुए बिल को सही कह रहे हैं, कम से कम किसानों से बात करने की कोशिश करें। जम्मू एवं कश्मीर में सरकारी भाषाओं से पंजाबी भाषा को हटा दिया गया है। ये लोगों के साथ क्या हो रहा है?’

दिलजीत के आलावा ऐसे कई और भी कलाकार है जिन्होने किसानो के हित में अपने आवाज उठायी है। गायक एमी विर्क, गुरनाम भुल्लर, निशा बानो समेत कई और सितारों ने भी किसानों के साथ समर्थन किया है। इन सभी ने पंजाबी में पोस्ट साझा की है। बता दें कि लोकसभा में गुरुवार को तीन किसान बिल पारित हुए हैं। जिसके बाद से किसान इन तीनों का विरोध कर रहे हैं। उनका कहना है कि इस बिल से जो गरीब किसान हैं केवल उनका नुकसान होगा।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Ammy Virk ( ਐਮੀ ਵਿਰਕ ) (@ammyvirk) on Sep 23, 2020 at 9:36pm PDT

 

 

 


Like it? Share with your friends!

Niharika jain

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये