फिल्म फ्रोज़न 2 छा गई पूरे दुनियाभर में, किया रिकॉर्डतोड़ कलेक्शन

1 min


फ्रोज़न 2

डिज़्नी की एनिमेशन फिल्म ‘फ्रोज़न 2’ ने विश्वभर में एक रिकॉर्डतोड़ कलेक्शन कर लिया है। सूत्र बता रहे है कि फिल्म के ओपनिंग वीकेंड में दुनिया में सबसे ज्यादा कलेक्शन करने वाली पहली एनिमेशन फिल्म बन गई है। इसी के साथ भारत में भी इस फिल्म को बेहद ही अच्छा रिस्पांस मिल रहा है।

फोर्ब्स वेबसाइट के मुताबिक फिल्म ‘फ्रोज़न 2’ ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर लगभग 127 मिलियन डॉलर कलेक्शन किया यानि 909 करोड़ रुपये का। वही दुनियाभर की बात की जाए तो करीब 350.20 मिलियन डॉलर का कलेक्शन किया यानि 2500 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है। इसी के चलते खबरे बता रही है कि फिल्म ‘फ्रोज़न 2′ ने ‘इनक्रेडिबल्स 2’ को भी पीछे कर दिया है। ‘इनक्रेडिबल्स 2’ फिल्म ने 1732 करोड़ का कलेक्शन किया था। अगर भारत की बात की जाए तो फिल्म ‘फ्रोज़न 2’  ने भारत में ओपनिंग वीकेंड में 19.10 करोड़ का कलेक्शन किया है।

फ्रोज़न 2
 

इसी के चलते भारत में रिलीज हुई एनिमेशन फिल्मों की बात करें तो इस साल सबसे हिट रही फिल्म ‘द लॉयन किंग’ थी। इस फिल्म ने भारतीय बॉक्स ऑफ़िस 150.09 करोड़ कलेक्शन किया था। इस फिल्म में अहम किरदारों के लिए शाहरुख खान और आर्यन ने अपनी आवाज़ दी थी।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारत में फिल्म ‘फ्रोज़न 2’ अंग्रेजी के अलावा अन्य भाषा जैसी हिंदी, तमिल और तेलुगु में भी रिलीज हुई है। इसी के चलते हिंदी भाषा के लिए मुख्य किरदारों में प्रियंका चोपड़ा और परिणीति चोपड़ा ने आवाज़ दी है।

क्या है फिल्म की कहानी?

फिल्म की बात करें तो इस फिल्म में दो बहनों एल्सा और एना की कहानी है। फिल्म में एल्सा के पास जादुई शक्ति होती है जिससे वह स्वीकार नही करती है। मगर जब उसकी बहन मुसीबत में होती है तो वह अपनी शक्तियों का इस्तेमाल करती है। इसी के चलते तब वह सुपरहीरो की तरह सामने आती है।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.

➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

SHARE

Hasmine saifi