क्या ‘द बिग बुल’ अभिषेक बच्चन के लिए मील का पत्थर साबित होगी?

1 min


0
द बिग बुल

जी हां अभिषेक बच्चन की फिल्म ‘द बिग बुल’ का फर्स्ट लुक सामने आ गया है और इस फर्स्ट लुक पोस्टर में अभिषेक थोड़े अंधेरे में और काफी डॉमिनेटिंग अवतार में नजर आ रहे हैं. काला चश्मा लगाए और हाथ में सोने की अंगूठियां पहने अभिषेक का ये लुक काफी इम्प्रेसिव लग रहा है. पोस्टर के बैकग्राउंड में फेडेड फॉन्ट में बड़ा-बड़ा लिखा गया है, “2020 साल है… द बिग बुल का.”

फिल्म के पोस्टर में एक टैगलाइन दी हुई है “The Man who sold dreams to India.” यानि वो इंसान जिसने भारत को सपने बेचे. पोस्टर शेयर करते हुए अभिषेक ने कैप्शन में भी टैगलाइन को ही लिखा है. अभिषेक के इस आनेवाली फिल्म के पोस्टर को बॉलीवुड सेलेब्स और अभिषेक के फैंस काफी पसंद कर रहे हैं।

बात करें फिल्म की तो ये फिल्म 1992 में हुए भारतीय स्टॉक मार्केट के अब तक के सबसे बड़े स्कैम पर आधारित है. और इस सबसे बड़े स्कैम के अपराधी थे कुख्यात शेयर ब्रोकर हर्षद मेहता उन्ही के लिए ‘द बिग बुल’ का टाइटल इस्तेमाल किया जाता था। बताया जा रहा है की फिल्म में अभिषेक हर्षद मेहता का ही किरदार निभा रहे हैं।

बता दें की हर्षद मेहता को ‘बिग बुल’ इसलिए कहा जाता था क्‍योंकि उसने स्‍टॉक मार्केट में बुल रन शुरू किया था। पर बाद में उसी हर्षद मेहता के घोटाले के चलते देश का पूरा वित्तीय बाजार हिल गया था। इसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। इस पूरे घोटाले का खुलासा टाइम्स ऑफ इंडिया की वरिष्ठ पत्रकार सुचेता दलाल ने किया था। हर्षद मेहता की 2001 में 47 वर्ष की आयु में मौत हो गई थी।

बता दें की ये दूसरी बार होगा जब अभिषेक बच्चन एक बिजनेसमैन का किरदार निभाएंगे इससे पहले अभिषेक बच्चन 2007 में आई हिट फिल्म गुरु में धीरुभाई अंबानी का किरदार निभा चुके हैं। ये फिल्म धीरूभाई अंबानी के जीवन पर आधारित एक Indirect Biopic थी। इस फिल्म में अभिषेक के अलावा ऐश्वर्या राय बच्चन, विद्या बालन, मिथुन चक्रवर्ती, आर माधवन मुख्य भूमिका में थे फिल्म का निर्देशन मणि रत्नम ने किया था। इस फिल्म में अभिषेक बच्चन को लोगों ने काफी पसंद किया था फिल्म में अभिषेक के काम की तारीफ भी हुई थी। इसके लिए अभिषेक फिल्मफेयर बेस्ट एक्टर के अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट भी हुए थे। अब एक बार फिर अभिषेक बिजनेमैन का एक निगेटिव किरदार निभा रहे हैं इसलिए हम कह सकते हैं की अभिषेक के लिए ये फिल्म मील का पत्थर साबित हो सकती हैं।

‘द बिग बुल’ का निर्देशन कुक्की गुलाटी कर रहे हैं जो इससे पहले ‘प्रिंस’ और ‘प्यारे मोहन’ का निर्देशन कर चुके हैं। फिल्म को अजय देवगन प्रोड्यूस कर रहे हैं अजय और अभिषेक सात साल बाद साथ आ रहे हैं ये दोनों इससे पहले जमीन, बोल बच्चन, आग, सरकार, LOC कारगिल में साथ काम कर चुके हैं। ‘द बिग बुल’ में अभिषेक बच्चन के अलावा इलियाना डिक्रूज, निकिता दत्ता, सोहम शाह और राम कपूर भी अहम भूमिका में नजर आएंगे फिल्म इसी साल अक्टूबर महीने में रिलीज होगी।

और पढ़ी: अब एयरफोर्स ऑफिसर का रोल निभाएंगे अजय देवगन, फर्स्ट लुक हुआ रिलीज


Pankaj Namdev