फ्लोरा सैनी को मिली मानद उपाधि

1 min


Flora Saini

चंडीगढ़ में जन्मी फ्लोरा सैनी ने बीते साल फिल्म स्त्री और ऑल्ट बालाजी की वेब सीरीज से खूब सुर्खियां बटोरी हैं। इन दिनों वो वेब सीरीज इनसाइड एज में वज़र आ रही हैं। पिछली बार फिल्म फ्रॉड सैयां में नज़र आई फ्लोरा सैनी को हाल ही में कर्नाटक स्टेट ओपन यूनिवर्सिटी से महिला सशक्तिकरण तथा मानवाधिकार के क्षेत्र में कार्य करने के लिए डॉक्टर की मानद डिग्री से सम्मानित किया गया है।

फ्लोरा के मुताबिक, उनके निजी अनुभवों ने ही उन्हें महिलाओं के लिए कुछ करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा, ‘मैं घरेलू उत्पीड़न की शिकार रही हूं और मैं इसके खिलाफ पुरजोर तरीके से आवाज उठाती हूं। वास्तव में बीते साल मीटू अभियान के दौरान भी मैंने आगे आकर ऐसे मुद्दों पर खुलकर बात की थी’।

आपको बता दें कि फ्लोरा ने अपने करियर में अबतक तीन बार आशा, मयूरी और फ्लोरा अपना नाम बदला है। वो कहती हैं कि आशा नाम रखना कभी मेरी इच्छा नहीं थी। मेरे पहले प्रोड्यूसर ने सोचा कि फ्लोरा विदेशी नाम लगता है, उन्होंने मुझसे पूछा तक नहीं। बाद में मैंने एक ज्योतिषी से पूछा तो उन्होंने मुझे मयूरी नाम की सलाह दी। आखिर मैंने फैसला किया कि मैं माता-पिता का दिया असली नाम फ्लोरा ही इस्तेमाल करूंगी।

और पढ़ें- बॉलीवुड की कॉन्ट्रोवर्शियल एक्ट्रेसेस, जो फिल्मों के बिना ही करती हैं करोड़ों की इनकम

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये