फोर्ब्स लिस्ट 2020: अक्षय कुमार बने दुनिया में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले भारतीय सेलेब

1 min


फोर्ब्स लिस्ट 2020

दुनिया में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले भारतीय सेलेब बने अक्षय कुमार

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार को एक के बाद एक हिट फिल्में देने के लिए जाना जाता है। अक्षय कुमार बॉलीवुड के एक ऐसे एक्टर हैं, जो हर उम्र के लोगों के पसंदीदा हैं। एक्शन हो या कॉमेडी फिल्म अक्षय अपनी हर फिल्म से लोगों का दिल जीत लेते हैं। फिल्मों से जुड़ी बात हो फिर समाज से अक्षय कुमार हर मुद्दे पर अपनी राय रखने और लोगों की मदद करने में भी सबसे आगे रहते हैं। अक्षय जिस भी फिल्म में काम करते हैं, उस फिल्म का हिट होना तय रहता है, तभी फिल्ममेकर्स उन्हें फिल्म के लिए बड़ी से बड़ी रकम फीस के तौर पर देने के लिए तैयार रहते हैं।

फोर्ब्स ने जारी की साल 2020 की लिस्ट

हाल ही में फोर्ब्स ने साल 2020 की अपनी लिस्ट जारी की है। जिसमें इस बार भी अक्षय कुमार ही बाजी मार ले गए हैं। फोर्ब्स लिस्ट 2020 के अनुसार अक्षय कुमार इकलौते ऐसे भारतीय एक्टर हैं, जिसका नाम हाईएस्ट पेड एक्टर्स की लिस्ट में शामिल है। फोर्ब्स लिस्ट 2020 में हाईएस्ट पेड सेलेब की लिस्ट में अक्षय कुमार ने 52वां स्थान पाकर कई इंटरनेशनल सेलेब्स को भी पीछे छोड़ दिया है। फोर्ब्स की इस लिस्ट के मुताबिक, अक्षय कुमार ने इस स्थान को पाने के बाद हॉलीवुड सुपरस्टार विल स्मिथ, जेनिफर लोपेज और इंटरनेशनल टॉप पॉप स्टार रिहाना को भी पीछे छोड़ दिया है। रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि अक्षय कुमार की सालाना इनकम 48.5 मिलियन डॉलर है।

अक्षय ने शेयर किया सफलता का सीक्रेट

खबर के मुताबिक, फोर्ब्स से हुई एक बातचीत में अक्षय ने अपनी सफलता का सीक्रेट शेयर करते हुए कहा, ‘खुद को समय के अनुसार बदलना पड़ता है। इस दौरान फिल्मों की कहानियां बदल चुकी हैं, लोगों के सोचने और जीने का तरीका बदला है, दर्शक बदल गए हैं, यहां तक कि मेरे चेक में लगने वाले जीरो की संख्या भी बदल गई है। हर एक चीज बदल रही है। यही सफलता का मूल मंत्र है।’ काम की बात करें, तो अक्षय कुमार जल्द ही रोहित शेट्टी की फिल्म ‘सूर्यवंशी’ में नजर आएंगे, इसके साथ ही वो ‘लक्ष्मी बम’, ‘बेलबॉटम’ और ‘पृथ्वीराज’ जैसी फिल्मों में भी दिखाई देंगे।

ये भी पढ़ेंएक्टर ने बताया रजनीकांत को कोरोना पॉजिटिव, तो फैंस ने किया जमकर ट्रोल


Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये