80 के दशक की ‘महाभारत’ में इस किरदार के लिए गोविंदा और चंकी पांडे ने दिया था ऑडिशन

1 min


महाभारत गोविंदा चंकी पांडे

बी आर चोपड़ा की ‘महाभारत’ में इस किरदार के लिए गोविंदा और चंकी पांडे ने दिया था ऑडिशन

निर्देशक बी आर चोपड़ा की ‘महाभारत’ ने लॉक डाउन में एक बार फिर दर्शकों के बीच में खूब धूम मचाई है। 80 के दशक में आए धारावाहिक ‘महाभारत’ के दोबारा प्रसारण के दौरान दर्शकों को इस शो के बारे में कई ऐसी घटनाओं के बारे में भी पता चला जो इस शो की शूटिंग के दौरान इसके सेट पर हुई थीं। अब शो के बारे में एक नई बात पता चली है कि अर्जुन के बेटे अभिमन्यु के किरदार के लिए बॉलीवुड एक्टर गोविंदा और चंकी पांडे ने भी ऑडिशन दिया था।

‘महाभारत’ के कलाकार साझा करेंगे कुछ अनसुने किस्से

govinda

Source – Youtube

भारतीय रेडियो की दुनिया के जाने माने आरजे अनमोल अपने सोशल मीडिया पर एक नई डिजिटल सीरीज ‘रीयूनियन विद आरजे अनमोल’ की शुरुआत करने जा रहे हैं जिसमें वह पुराने समय के धारावाहिकों और फिल्मों के कलाकारों को इकट्ठा लाकर उनसे बातचीत करेंगे। कमाल की बात तो यह है कि उनके इस डिजिटल शो का शुभारंभ बी आर चोपड़ा के शो ‘महाभारत’ के कलाकारों के साथ होने जा रहा है जो इस शो में शूटिंग के दौरान के अपने अजीब अनुभव और अनसुने तथ्य साझा करेंगे।

भारत में लॉकडाउन की शुरुआत होने के साथ ही धारावाहिक महाभारत के बारे में बहुत सी ऐसी चीजें लोगों को पता चल चुकी हैं जो पर्दे के पीछे हुई थीं। महाभारत के कलाकारों के साथ इस शो में भी कुछ ऐसे तथ्यों का खुलासा होगा और कुछ ऐसे नए अनसुने किस्से सुनने को मिलेंगे जो इस शो की शूटिंग और इसकी कास्टिंग के दौरान हुए होंगे।

गोविंदा और चंकी पांडे ने दिया था ऑडिशन

महाभारत गोविंदा चंकी पांडे

Source – Pinkvilla

जैसे कि धारावाहिक ‘महाभारत’ में अर्जुन के पुत्र अभिमन्यु के किरदार के लिए गोविंदा और चंकी पांडे ऑडिशन दे चुके थे। हालांकि ये बात अलग है कि इन लोगों को इस शो में काम नहीं मिला। बता दे, इस धारावाहिक में द्रौपदी के किरदार के लिए जूही चावला ने भी ऑडिशन दिया था।

अपने इस शो के बारे में अनमोल ने कहा, ‘मैंने इस शो को शुरू करने का विचार कुछ सालों पहले बनाया था। लेकिन, रेडियो और टीवी के बीच में सामंजस्य बैठाने और इस शो को शुरू करने में मुझे दिक्कत हो रही थी। शुक्र है कि लॉकडाउन के समय में मुझे कुछ प्रतिष्ठित टीवी शो के कलाकारों को साथ लाने का मौका मिला और मैंने उनके साथ उनके शो के बारे में बातचीत की। यह ठीक वैसा ही था जैसे स्कूल या फिर कॉलेज के लोग सालों बाद कहीं मिलते हैं। कुछ लोग तो ऐसे हैं जो एक दूसरे को पूरे 25 साल बाद देख रहे हैं।’

और पढ़ेंः बॉलीवुड की मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान को सांस लेने में तकलीफ, अस्पताल में हुईं भर्ती


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये