गोविंदा और जैकी श्रॉफ पर लगा जुर्माना, पेन रिलीफ ऑयल का किया था विज्ञापन

1 min


Govinda and Jackie Shroff

दर्द निवारक तेल का विज्ञापन करने के मामले में बॉलीवुड अभिनेता गोविंदा और जैकी श्रॉफ सहित तेल कंपनी और वितरण समेत पांच विपक्षियों को उपभोक्ता प्रतितोष फोरम द्वारा दोषी ठहराया गया है। फोरम के आदेश पर जुर्माने की रकम 15 दिसंबर तक अदा करनी होगी।

मुजफ्फरनगर शहर के दक्षिणी सिविल लाईन्स निवासी अधिवक्ता ब्रजभूषण अग्रवाल ने वर्ष 2014 में अनुचित व्यापार प्रथा का आरोप लगाते हुए जिला उपभोक्ता प्रतितोष फोरम में दोनों अभिनेताओं गोविंदा और जैकी श्रॉफ के अलावा संधि सुधा दर्द निवारक तेल बनाने वाले कंपनी सप्तऋषि आयुर्वेद इंदौर, टेलीमार्ट शापिंग नेटवर्ट और यहां गोल मार्केट की मैक्स कम्युनिकेशन के खिलाफ 1.93 लाख रुपये व्यय आदि दिलाने का यह मामला दायर किया था।

बताया था कि उन्होंने वर्ष 2012 में विज्ञापन देखकर संधि सुधा एवं ज्वाइंट्स पैन रिलीफ तेल मंगवाया था, मगर गारंटी के बावजूद उन्हें आराम नहीं मिला। जिससे उन्हें आर्थिक और मानसिक पीड़ा हुई। बता दें कि इस तेल का विज्ञापन बॉलीवुड के दोनों अभिनेताओं गोविंदा और जैकी श्रॉफ ने किया था।

ब्रजभूषण अग्रवाल के अधिवक्ता अभिनव अग्रवाल ने बताया कि मामले की सुनवाई के दौरान दोनों अभिनेताओं गोविंदा और जैकी श्रॉफ को दो बार नोटिस भेजे गए, मगर वो फोरम के समक्ष अपना पक्ष नहीं रख सके। फोरम के अध्यक्ष लुकमानुल हक और सदस्य बबीता देवी ने दर्द निवारक तेल निर्माता कंपनी, विज्ञापन करने वाले दोनों अभिनेता गोविंदा और जैकी श्रॉफ आदि सभी पांचों प्रतिवादी को अनुचित व्यापार प्रथा का दोषी माना। फोरम ने एक माह में केस दायर करने के समय से सालाना नौ प्रतिशत ब्याज की दर से 26,710 रुपये वापस करें।

अधिवक्ता अभिनव अग्रवाल ने बताया कि यह रुपये 15 दिसंबर तक अदा करने के आदेश फोरम ने दिए हैं। उन्होंने बताया कि यदि इस अवधि में पीड़ित उपभोक्ता को रुपये नहीं मिले तो फोरम में भुगतान दिलाने को अर्जी दायर की जाएगी। तब सालाना 12 प्रतिशत ब्याज की दर से रुपये अदा करने होंगे।

और पढ़ें- ‘रणभूमि’ में वरुण धवन के साथ नज़र आएंगी कियारा आडवाणी और भूमि पेडनेकर

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.

➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं


Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये