भूपिंदर सिंह के वो पांच गाने जो आज भी लोगों के दिलों में बसते हैं!

गपशप : भूपेंद्र सिंह ने अपनी आवाज से सभी का दिल जीत लिया है. आज भी कई लोग उनके गाने सुनना पसंद करते हैं. उन्होंने दिवंगत गायिका लता मंगेशकर के साथ कई मशहूर गाने गाए.

author-image
By Richa Mishra
New Update
Bhupinder Singh

गपशप : भूपिंदर सिंह अपनी अलग आवाज़ के लिए मशहूर थे. आज वह हमारे बीच नहीं है अगर आज वो होते तो अपना 84 वां जन्मदिन मना रहे होते. बता दें कि गायक भूपिंदर  सिंह 82 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह गए. उनका निधन 18 जुलाई 2022 को  मुंबई में हुआ था.  गायक ने चेतन आनंद की फिल्म ‘हकीकत’ से अपना सिंगिंग करियर  बॉलीवुड में शुरू किया था . इससे पहले वह ऑल इंडिया रेडियो और दूरदर्शन सेंटर के साथ भी काम कर चुके थे. आइये उनको याद करते हुए सुनें उनके कुछ बेहतरीन गाना सुने:

1. ‘एक अकेला इस शहर में’ (1977)

इस गाने को गुलज़ार ने फिल्म ‘घरौंदा’ के लिए लिखा था इस गाने से वह बॉलीवुड में प्रसिद्ध हुए थे. आज भी ये गाना लोगों के दिलों में बसता है. 


2. ‘नाम गुम जायेगा’ (1977)

‘किनारा’ मूवी का ये गाना ‘नाम गुम जायेगा’ आज भी लोगों की जुबान पर है. इस गाने को भूपेंद्र के साथ लता मंगेशकर ने अपनी आवाज दी. इसमें हेमा मालिनी धर्मेंद्र और जितेंद्र ने मुख्य भूमिकाएं निभाई थीं.


3. ‘साथी तेरे नाम एक दिन’ (1982)

इस गाने को आशा भोसले और भूपेंद्र ने अपनी आवाज दी थी. फिल्म ‘उस्तादी उस्ताद से’ के लिए. इस गाने में विनोद मेहरा और रंजीता कौर लीड रोल्स में थे.

4. हुजूर इस कदर से न इतरा के चलिए (1983)

भूपेंद्र सिंह का गाना ‘हुजूर इस कदर से न इतरा ते चलिए’ आज भी कई लोगों को जुबानी याद है. यह गाना फिल्म मासूम का है. भूपेंद्र सिंह के साथ इस गाने को सुप्रेश वाडकर ने भी अपनी आवाज दी थी.


5. ‘किसी नज़र को तेरा’ (1985)

फिल्म ‘ऐतबार’ का यह गाना उस समय का हिट गानों में से एक था. इस गाने को हसन कमाल ने लिखा था. इसको आवाज भूपेंद्र और आशा भोसले ने दी थी.

Read More:

अनंत अंबानी-राधिका की प्री-वेडिंग पार्टी में डांस करेंगे आलिया-रणबीर?

अक्षय-टाइगर श्रॉफ ने जॉर्डन मे बड़े मियां छोटे मियां की शूटिंग पूरी की

बॉडी डबल के इस्तेमाल से कल्कि 2898 AD के मेकर्स प्रभास से है नाराज

विक्की जैन ने अपनी मां को ठहराया गलत, कहा- 'ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि...'

Latest Stories