हैप्पी बर्थडे: 51 साल की उम्र में सितारों को नचा रही हैं गीता कपूर

डांस इंडिया डांस की गीता मां के नाम से लोकप्रिय, 51 वर्षीय कोरियोग्राफर, जो फिल्म उद्योग की सबसे प्रसिद्ध कोरियोग्राफरों में से एक फराह खान की प्रसिद्ध सहायक हैं, आज 51 साल की हो गई हैं...

New Update
उज्क
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

डांस इंडिया डांस की गीता मां के नाम से लोकप्रिय, 51 वर्षीय कोरियोग्राफर, जो फिल्म उद्योग की सबसे प्रसिद्ध कोरियोग्राफरों में से एक फराह खान की प्रसिद्ध सहायक हैं, आज 51 साल की हो गई हैं!

गीता कपूर की डांस यात्रा और फराह, शिल्पा के साथ करीबी रिश्ते

यहयह

गीता कपूर को बचपन से ही डांस करने का बहुत शौक था। वह कभी-कभी पारिवारिक पार्टियों में दिखाई देती थीं और डांस कॉम्पिटिशन में हिस्सा लेती थीं। पहले उनका नाम मशहूर कोरियोग्राफर राजीव खिंची से जोड़ा जाता था। उन्होंने लाल रंग का गाउन पहना हुआ था, लेकिन गीता ने अपनी शादी की खबरों को गलत बताया। गीता का मानना ​​है कि फराह खान उनकी सरोगेट मां हैं, साथ ही गीता का सुपरस्टार शिल्पा शेट्टी से भी खास कनेक्शन है।

जज

उन्होंने अपनी शादी के आरोपों को नकारते हुए कहा कि अगर वह शादी भी करती हैं तो वह इसे सभी से छिपाकर नहीं रखेंगी। 2022 तक वह अभी भी अविवाहित हैं। गीता मां ने यह भी कहा कि उन्होंने अभी-अभी अपनी मां को खोया है और उनका अभी शादी करने का कोई इरादा नहीं है।

बॉलीवुड में पहला डांस

जज

गीता कपूर ने शाहरुख खान और काजोल की फिल्म कुछ कुछ होता है में तुझे याद ना मेरी आई गीत के लिए प्रदर्शन किया। इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड में खूब काम किया और कई लोगों को कोरियोग्राफ भी किया।

इओइ

इसके बाद उन्होंने 17 साल की उम्र में बॉलीवुड कोरियोग्राफर फराह खान की सहायता की। बाद में उन्होंने फराह खान को कई फिल्मों में सहायक बनाया, जिनमें कुछ कुछ होता है, दिल तो पागल है, कभी खुशी कभी गम, मोहब्बतें, कल हो ना हो, मैं हूं शामिल हैं। ना, और ओम शांति ओम, और संगीतमय बॉम्बे ड्रीम्स (2004)। उन्होंने कई बॉलीवुड फिल्मों में कोरियोग्राफी का नेतृत्व किया, जिनमें फ़िज़ा (2000), अशोका (2001), साथिया (2002), हे बेबी (2007), थोड़ा प्यार थोड़ा मैजिक (2008), अलादीन (2009), तीस मार खान की शीला की जवानी शामिल हैं। (2010), तेरे नाल लव हो गया (2011), और शिरीन फरहाद की तो निकल पड़ी (2012)। उन्होंने टेम्पटेशन रीलोडेड जैसे पुरस्कार समारोहों और संगीत समारोहों की भी कोरियोग्राफी की है, तथा पेप्सी आईपीएल 2013 के उद्घाटन समारोह की भी कोरियोग्राफी की है।

ई

उई

-Moumita Das

Read More

टी20 वर्ल्ड कप की जीत परेड के बाद टीम इंडिया को बॉलीवुड ने किया चीयर

आलिया भट्ट ने यश राज के साथ नई फिल्म 'अल्फा' का किया अनाउंसमेंट

कार्तिक आर्यन की इस फिल्म में हुआ था ब्लास्ट,जा सकती थी आंखो की रौशनी

अनंत राधिका के संगीत सेरेमनी के लिए जस्टिन बीबर ने किया इतना चार्ज?

Latest Stories