प्रिंटेड कपड़े का यूज़ कर हिना खान ने घर पर ही बनाया रीयूजेबल मास्क ,वीडियो देखे यहाँ

1 min


हिना खान

हिना खान ने सिखाया घर पर होम मेड रीयूजेबल मास्क बनाने का सही तरीका, खुद सिलाई कर तैयार किए परिवार के लिए मास्क

भारत में हर रोज़ कोरोनावायरस के मामले बढ़ रहे हैं। लोगों से घर में रहने , साफ़ सफाई का ध्यान रखने से लेकर मास्क पहने तक की सलाह दी जा रही हैं। लोग जब भी अपने घर से किसी भी जरुरी काम से निकल रहे हैं , तो वो मास्क पहनकर ही निकलते हैं। मगर इसी बीच मास्क और सेनिटाइजर की खपत काफी बढ़ गई हैं। बाजार में भी अब मास्क की कमी आने लगी है ऐसे में एक्ट्रेस हिना खान खुद अपने पर पर रीयूजेबल मास्क बनाने का सही तरीका सिखा रही है।

होम मेड रीयूजेबल मास्क

हिना खान इन दिनों घर पर क्वारैंटाइन होकर फैंस को जमकर इंस्पायर कर रही हैं। हिना खान ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से एक वीडियो शेयर किया है जिसमें उन्होंने खुद सिलाई करके मास्क तैयार किए हैं।

ट्यूटोरियल वीडियो के साथ हिना लिखती हैं, ‘होम मेड रीयूजेबल मास्क। तो ये मेरा पहली कोशिश है कि आसानी से घर पर मास्क कैसे बनाएं। मैंने प्रोसेस और मास्क को जितना हो सके उतना इंट्रेस्टिंग बनाने की कोशिश की है और आशा है कि इससे कई लोगों को घर पर मास्क बनाने का प्रोत्साहन मिलेगा। हम इसमें एक साथ हैं। चलो कोविड 19 से लड़ें’।

बाजार से लाई गए सामान को भी सेनिटाइज करने का सिखाया तरीका

हिना खान

Source – Instagram

हिना खान कई दिनों से फैंस को जागरुक करने के काम में लगी हुई है, उन्होंने कुछ ही समय पहले बाजार से लाई गई सब्जी को सही तरह से सेनिटाइज करने की जानकारी भी वीडियो के जरिए दी थी। हिना खान ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से वीडियो शेयर करते हुए लिखा, ‘हम सारा सामान बाजार से लाते हैं जिसमें काफी खतरा होता है। ये घातक हो सकता है इसलिए इन कमियों को दूर करने के लिए अपना तरीका शेयर करने की कोशिश कर रही हूं। आशा करती हूं आप सबके लिए ये मददगार होगा। सुरक्षित रहिए’।

शेयर की गई वीडियो में हिना सबसे पहले पानी से भरी बाल्टी में लिक्विड सोप और डेटोल मिला रही हैं। इस पानी की मदद से उन्होंने बाजार से लाया गया हर सामान एक-एक करके अच्छी तरह साफ किया है। इसके लिए उन्होंने तैयार किए गए पानी को कपड़े में लगाकर सामान को पोछा है। बाद में उन्होंने फलों और हरी सब्जियों को साफ गरम पानी में डालकर साफ किया है। हिना ने घर में जाने से पहले खुदको भी पूरी तरह सेनिटाइज किया था। उन्होंने ये भी बताया कि घर वापस आकर वो इस्तेमाल किए हर कपड़े, जूते, बैग और हेयरबैंड को भी धोती हैं।

और पढ़ेंः सुनील ग्रोवर का वीडियो है बेहद फनी, बोले- घर पर रहोगे तो जल्दी खुलेगें शराब के ठेके


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये