फिल्म ‘विशलिस्ट’ इच्छाओं, सपनों, आकांक्षाओं को पूरा करने की बात करती है..’’ हिना खान

1 min


wishlist featuring hina khan

वह लोग सही मायनों में भाग्यशाली होते हैं, जो जिंदगी की दौड़ में अपने सपनों को जीते हैं. मगर हम में से कुछ लोग ही भाग्यशाली होते हैं, जो कि वर्तमान में  जीने का आनंद लेते हैं. वयस्क होने और वास्तविकता का सामना करने के बीच, हम अपने सपनों और रनरौर्ड्स को पीछे छोड़ देते हैं, जो एक सुरक्षित और खुशहाल भविष्य की तलाश करते हैं, अक्सर छोटी खुशियों को याद करते हैं जो वर्तमान में पेश कर सकते हैं। लेकिन असली सवाल यह है – क्या यह इसके लायक है? क्या होता है जब भूल गए सपनों को एक ‘विशलिस्ट‘ द्वारा जीवन में लाया जाता है, राहत काजमी  निर्देशित फिल्म ‘वि शलिस्ट’में इसी की पड़ताल करते हुए हिना खान, जितेंद्र राय और फ्रेंकोइस डेरेमारे जैसे कलाकार नजर आएंगे। शान्ति स्वरुप त्रिपाठी

क्या है कहानी विशलिस्ट की?

 फिल्म ‘विशलिस्ट’ की कहानी एक दंपति शालिनी (हिना खान) और मोहित (जितेंद्र राय) की है, जो अपने विवाहित जीवन के 7 साल अपने सुखद, सुरक्षित और उज्ज्वल भविष्य की योजना बनाते हुए जीते रहते है। इस दौरान दोनों यह भूल जाते हैं कि वर्तमान में एक-दूसरे की कंपनी का आनंद लेना ही ज्यादा आवष्यक है। अंततः एक दिन उनकी प्रेम कहानी में भाग्य का कठिन हथौड़ा पड़ता है, दिल तोड़ने वाली खबर मिलती है। जी हाॅ! अचानक एक घटना उनकी दुनिया को उलट पलट कर रख देती है। यही वह क्षण होता है, जब वह अपने जीवन को जीने का फैसला करते हैं और हर पल को जीने के लिए एक लंबी इच्छा सूची यात्रा पर निकलते हैं। इनमें से एक को मरने से पहले अपनी ‘विशलिस्ट’ की सूची को पूरा करना है।
फिल्म ‘विशलिस्ट’सभी इच्छाओं और सपनों को पूरा करने के बारे में है।

इस फिल्म में हिना खान एक नए अवतार में दिखाई देगी। खुद हिना खान कहती हैं-‘‘मैं फिल्म‘विशलिस्ट’को लेकर अति उत्साहित हूं। हमने इस फिल्म की शूटिंग 2019 में यूरोप में अपनी पहली कान्स वॉक के बाद  किया था। हमने यह फिल्म दुनिया भर के फिल्म समारोहों के लिए बनाई थी। लेकिन अप्रत्याशित परिस्थितियों के कारण हमने इसे पहले एक डिजिटल प्लेटफॉर्म पर जारी करना बेहतर समझा। विशलिस्ट एक अच्छी फिल्म है,यह आपकी इच्छाओं,सपनों, आकांक्षाओं को पूरा करने और महत्वपूर्ण रूप से आपके आसपास के लोगों को महत्व देने के बारे में है। इन दिनों जो माहौल है, उसमें यह फिल्म निश्चित रूप से एक खुश और प्रेरक घड़ी की तरह हर किसी का दिल जीतने वाली है।”

ये फिल्म लोगों के दिलों में एक दर्द छोड़ देगी

हिना खान आगे कहती हैं-“यह फिल्म मेरे लिए बहुत खास है. मैं सकारात्मक रूप से कह सकती हूं कि इसने मुझे अपने जीवन की मेरी पसंद पर पुनर्विचार करने के लिए विव श किया.षालिनी का किरदार निभाते समय मेरी समझ में भी आया कि सबसे अच्छी तरह से बनायी  गई योजनाएँ कभी भी भटक सकती हैं, कभी-कभी यह प्रवाह के साथ चलती है और विश्वास करती है कि चीजें अपने आप सही हो जाएंगी। मुझे यकीन है कि यह फिल्म लोगों के चेहरों पर मुस्कान लाएगी.साथ ही साथ उनके दिलों में एक दर्द छोड़ देगी। ”

“खुशी पाने में कभी देर नहीं होती निर्देशक” राहत काज़मी

निर्देशक राहत काजमी कहते हैं-‘‘हीना खान और ‘विशलिस्ट‘ की टीम के साथ काम करना एक शानदार अनुभव रहा। हम सभी किसी न किसी बिंदु पर अपने सपनों या इच्छाओं को छोड़ कर अन्य प्रतिबद्धताओं को पूरा करने के लिए व्यस्त रहते हैं,जो कि गलत है। हम अपनी इस फिल्म के माध्यम से सभी को बताना चाहते हैं कि खुशी पाने में कभी देर नहीं होती, यह जीवन के व्यक्तिपरक अर्थ में विश्वास करने के बारे में है और इसके साथ आने के बारे में है। ”

राहत काजमी निर्देषित,राहत काजमी और विमलेश घोडे़श्वर लिखित इस फिल्म में हिना खान, जितेंद्र राय,तारिक खान,मोनिका अग्रवाल आदि की मुख्य भूमिकाएं हैं।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये