25 साल पुराना हुआ सलमान और शेरा का रिश्ता, जानिए कैसे बने शेरा बॉलीवुड एक्टर सलमान खान के बॉडीगार्ड!

1 min


salman khan bodyguard shera

बॉलीबुड की जान सलमान खान हमेशा सुर्खियों में बने रहते है। आज 25 साल पुराना हो चुका है सलमान और शेरा का रिश्ता। इनका रिश्ता जितना पुराना है उतना ही मजबूती के साथ जुड़ा हुआ है। इसी के चलते 25 साल पूरे होने पर सलमान खान ने सोशल मीडिया पर शेरा के साथ तस्वीरें साझा की है।

सलमान खान बॉडीगार्ड शेरा

इसी के चलते सलमान खान ने ट्वीटर पर ट्वीट के माध्यम से फोटो साझा करते शेरा के लिए लिखते है ‘25 साल और अभी भी मजबूत है।‘

सलमान खान बॉडीगार्ड शेरा

आपको बात दें कि सलमान के बॉडीगार्ड शेरा का असली नाम गुरमीत सिंह जॉली है। सूत्रों के मुताबिक शेरा साल के 2 करोड़ रुपये  की फीस लेते है। मतलब, 16 लाख रूपये महीना की फीस लेते है शेरा।

खबरें बताती है कि शेरा सिख परिवार से और बचपन से ही उन्हें बॉडी बिल्डिंग का बड़ा शौक था। इसी वजह से शेरा 1987 में जूनियर मिस्टर मुंबई के लिए चुन गए और इसी के चलते अगले साल 1988 में जूनियर वर्ग में मिस्टर महाराष्ट्र के लिए सेलेक्ट हुए थे। शेरा का ‘शेरा’ नाम उनके पिता के द्वारा दिया गया। क्योंकि शेरा के पिता जी बचपन से ही शेरा को ‘शेरा’ ही बुलाते थे। शेरा अपने आरंभिक करियर में कुछ अभिनेत्रियों के साथ हॉलीवुड फिल्मों की भारत में शूटिंग के दौरान बॉडीगार्ड भी बने थे।

कैसे बने शेरा भाई जान के बॉडीगार्ड?

बात 1955 की है। जब सलमान के छोटे भाई सोहेल खान सलमान के विदेशी दौरे के लिए शेरा कंपनी की सर्विस ली। इसी के चलते ही सोहेल ने शेरा से उसी समय पूछा की- ‘भाई के साथ हमेशा रहोगे?’ एक बार की बात है सोहेल ने शेरा को ऑफिस बुलाया था। क्योंकि उस दौरान भाई जान को बाहर के शोज के लिए सिक्योरिटी की जरूरत थी। फिर शेरा सोहेल खान शेरा से मिले और शेरा से कहा कि तू ही सलमान भाई के साथ बाहर के शोज के उनका बॉडीगार्ड बनकर जाया करेगा।

सलमान खान बॉडीगार्ड शेरा

यह सुनकर शेरा बहुत खुश हुए और तुरंत ही सलमान के बॉडीगार्ड बनने के लिए हां कर दिया। इसी के चलते भाई जान शेरा की सर्विस से प्रसन्न होकर शेरा को हमेशा के लिए बॉडीगार्ड बना लिया। फिर शेरा उनके घर के एक सदस्य के तरह हो गए। खबरें बताती है कि शेरा सलमान की हिफाजत एक दोस्त के तरह करते है। 25 साल के इस सफर में शेरा ने कभी सलमान खान को कोई शिकायत का मौका नही दिया है।

बता दें कि शेरा सलमान खान को हमेशा भाई या मालिक के नाम से पुकारते है। शेरा मानते है कि मालिक ही उनके लिए सब कुछ हैं। मैं भाई जान के लिए अपनी जिंदगी को भी खतरें में दाल सकता हूं। भाई मेरे भगवान है।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Hasmine saifi

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये