Hrithik Roshan Latest Tweet: जानिए क्यों ऋतिक रोशन ने टीचर को कहा ब्रेनलेस मंकी

1 min


Hrithik Roshan Latest Tweet: छात्र के हकलाने की वजह से टीचर ने प्रेजेंटेशन देने से रोका, ऋतिक रोशन ने टीचर को कहा ब्रेनलेस मंकी

बॉलीवुड एक्टर ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) ने हाल ही में एक टीचर को ब्रेनलेस मंकी (Brainless Monkey) करार दिया है। जी हां ऋतिक रोशन अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट (Twitter Account) से एक ट्वीट (Hrithik Roshan Latest Tweet) करते हुए इस बात को बोला है।



क्या है पूरा मामला

दरअसल हाल ही में एक छात्र को टीचर ने ये कहते हुए स्पीच देने से रोक दिया, क्योंकि उसको हकलाने की समस्या थी। इस पर छात्र के चचेरे भाई ने ट्वीट कर इसकी जानकारी देते हुए लिखा मेरे चचेरे भाई को हकलाने की दिक्कत है। जिसके कारण उसे अपनी कक्षा में एक प्रेजेंटेशन देने से उसके टीचर ने रोक दिया। छात्र के भाई का कहना है कि टीचर ने उससे कहा कि अगर तुम ठीक से नहीं बोल सकते हो, तो तुम्हें पूरी कक्षा के सामने प्रेजेंटेशन भी नहीं देना चाहिए। इस घटना के बाद से वह छात्र डिप्रेशन में चला गया है और अभी तक अपने कमरे से बाहर नहीं आया है। छात्र के भाई ने आगे लिखा अब उसने अपने यूनिवर्सिटी में वापस जाने से और अपने दोस्तों का सामना करने और पढ़ने से मना कर दिया है।  उसका कॉन्फिडेंस (Confidence ) टूट चुका है।

ऋतिक रोशन ने किया सपोर्ट

इस ट्वीट पर जैसे ही ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan Latest Tweet) की नजर पड़ी वैसे ही रितिक रोशन छात्र के सपोर्ट में उतर गए। ऋतिक ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से छात्र के भाई के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए लिखा (Hrithik Roshan Latest Tweet) ‘कृप्या अपने चचेरे भाई को बताएं कि वह प्रोफेसर और उसका फैसला दोनों अप्रासंगिक हैं। हकलाहट उसे कभी-भी बड़े सपने देखने से पीछे नहीं कर सकती! उसे बताएं कि यह उसकी गलती नहीं है और यह कुछ ऐसा नहीं है जिसके लिए उसे शर्मिंदा होने की आवश्यकता है। उसे शर्मसार करने वाले लोग बुद्धिहीन बंदरों (Brainless Monkey) से कम नहीं हैं।

प्रैक्टिस और अच्छी स्पीच थेरपी से ठीक हो सकते है लोग

stammering या stuttering, हिंदी में कहें तो हकलाना यानि बात करते हुए शब्दों को अटक-अटक कर बोलना, ऐसी समस्या जो बचपन से होती है लेकिन एक अच्छी स्पीच थेरपी और प्रैक्टिस के साथ इसे हमेशा के लिए खत्म भी किया जा सकता है। इसके परफेक्ट उदाहरण ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan Latest Tweet) है जिन्हें एक समय हकलाने की समस्या थी लेकिन एक अच्छी स्पीच थेरपी से, वो इस समस्या से बाहर आए थे।



 

हकलाने वाले लोग बुद्धिमान होते है

कहा जाता है की हकलाने वाले लोग बहुत बुद्धिमान होते है और हकलाने का बुद्धिमानी से कोई लेना देना ही, यहां भी हम यही बात आपको कहेंगे की आप ऋतिक रोशन को देखिए आज पूरी दुनिया में लोग उन्हें पसंद करते है। वो ऐसा इसलिए कर पाएं है क्योंकि उन्होंने अपने आत्मविश्वास को कभी कम नही होने दिया, इसलिए उस छात्र के लिए भी हम बस इतना कहना चाहेंगे कि, ऐसे लोगों को अपने दिमाग से निकाल दो कमरे से बाहर निकलो आगे बढ़ो दोस्तों से मिलों क्योंकि दोस्ती आपके सही बोलने की मोहताज नही होती।

और पढ़े:  Vicky Kaushal ने कैटरीना के साथ अपने रिश्ते को कबूला, जानिए क्या बोले


Like it? Share with your friends!

Pankaj Namdev

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये