लवकुश के मंच से मुझे अलग पहचान मिली- रजा मुराद

1 min


संजय लीला भंसाली की विवादास्पद मेगा बजट फिल्म पदमावत में जलाउद्दीन खिलजी का अहम किरदार निभा चुके रजा मुराद ने अपने फिल्मी करियर में अब तक सौ से ज्यादा फिल्मों में अलग अलग किरदार निभा चुके रजा मुराद कहते है दिल्ली की लव कुश रामलीला से जुड़ने के बाद मुझे देश – विदेश में अलग पहचान मिली, नई दिल्ली में आयोजित लव कुश रामलीला की प्रेस कांफ्रेंस में मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए रजा मुराद ने कहा पिछले तीन सालों में मैंने लीला में अब तक कुंभकरण, अहिरावण और राजा जनक का किरदार निभाया लेकिन फैंस ने कुंभकरण के किरदार को इस कद्र पंसद किया कि किसी भी इवेंट के दौरान मेरे फैंस मुझसे किसी फिल्म का डॉयलाग सुनने की बजाएं रिक्वेस्ट ना करके कुंभकरण के किसी संवाद को सुनाने की फरमाइश करते है। इस साल दस अक्टूबर से लालकिला ग्राउंड में शुरू हो रही लीला में रजा मुराद इस साल सुबाहू का किरदार निभाएंगे।

Ashok, Agarwal, Raza Murad, Angad Hasija

लवकुश रामलीला के प्रेजिडेंट अशोक अग्रवाल के मुताबिक पिछले साल लीला मंच पर केंद्रीयमंत्री, सांसदों ने अलग अलग किरदार निभाए वहीं इस बार दिल्ली विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता शिव के पिता ऋषि अत्रि का किरदार निभा रहे है। अग्रवाल के मुताबिक इस बार हमने लीला स्थल में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए है, लीला कमिटी ने मैदान में तैनात होने वाले स्वंयसेवकों को लीला कमिटी ने एक महीने पहले ट्रेनिंग देने का फैसला किया है। लीला के सेक्रेटरी अर्जुन कुमार के मुताबिक टी वी एक्ट्रेस प्रेरणा त्रिवेदी, पायल गोगा कपूर और जानी पहचानी टीवी एक्ट्रेस शिल्पा रायजादा सीता का किरदार निभा रही है।

Ashok, Agarwal, Raza Murad, Angad Hasija

लीला के प्रधान अशोक अग्रवाल के मुताबिक इस साल लीला में बॉलिवुड के दिग्गज एक्शन डायरेक्टर लीला मे राम रावण युदध् के सीन्स का निर्देशन करेंगे तो लीला में किरदार निभा रहे सभी कलाकारों के लिए कॉस्ट्यूम और ड्रेस मेटेरियल के लिए भी हमने मुंबई से अलग अलग फील्ड के दिग्ग्जों की सेवाए ली है। लीला मंच पर बॉलिवुड के पचास से ज्यादा कलाकार अलग अलग किरदार निभाएंगे तो वहीं देश के दस से ज्यादा नामी डांस ग्रुपों के डांसर भी परफार्मेंस देंगे, लीला मंच पर कृत्रिम नदी से लेकर अशोक वाटिका और लंका के सेट्स को बनाने के लिए भी इस बार मुंबई से सेट डिजाइनरों की सेवाएं ली गई है। लव कुश रामलीला की प्रचार कमिटी के प्रवक्ता इस साल लीला पूरी तरह से डिजिटल तकनीक में एंट्री कर रही है, देश – विदेश में करीब बीस से ज्यादा टीवी चैनल रामलीला का लाइव टेलीकॉस्ट करेंगे तो वहीं फेस बुक, इंस्टाग्राम और यू टयूब पर भी लीला का लाइव मंचन किया जाएगा और लीला में युवा दर्शकों को आर्कषित करने के लिए हर  लीला शुरू होने से पहले स्टेज पर स्पेशल कल्चरल कार्यक्रम का आयोजन भी किया जा रहा है।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये