मैं जल्द ही प्रोड्यूसर बनूंगा- सिद्धार्थ मल्होत्रा 

1 min


मैं जल्द ही प्रोड्यूसर बनूंगा- सिद्धार्थ मल्होत्रा 

सिद्धार्थ मल्होत्रा ने अपनी आने वाली फिल्म ‘मरजावां’ के बारे में ज्योति वेंकटेश से बातें की और साथ में यह भी बताया कि वह एक अभिनेता के तौर पर हर बार कुछ नया करना चाहते हैं और दर्शकों को अपने परफॉर्मेंस से सरप्राइज करना चाहते हैं।

अपनी आने वाली फिल्म ‘मरजावां’ के बारे में बताएं?

ये फिल्म एक प्योर लव स्टोरी है, पर बाकी लव स्टोरीज से अलग है। इसमें 70 और 80 के दशक का फ्लेवर है। यह एक काल्पनिक ड्रामा है जिसमें हीरो खुद ही अपनी हीरोइन को मार देता है जैसे शाहरुख खान ने बाजीगर में किया था। इसमें मुझे कुछ नया करना था और मुझे बहुत मजा आया करने में। मैं आशा करता हूं कि जैसे लोगों ने ‘कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा’ यह पूछा था वैसे ही लोग ‘रघु ने जोया को क्यों मारा’ ये भी पूछने लगेंगे।

क्या आप यह कहना चाह रहे हैं कि मरजावां बाहुबली की तरह है, यदि कहानी की बात करें तो?

देखें, बाहुबली पूरी तरह से काल्पनिक कहानी नहीं थी और मरजावां से बिल्कुल अलग थी। मिलाप झवेरी जिनकी लास्ट डायरेक्टोरियल फिल्म ‘सत्यमेव जयते’ थी, उन्होंने सत्यमेव जयते  की कहानी लिखी भी थी। हमने मरजावां का दो ट्रेलर रिलीज किया है और पब्लिक ने दोनों ट्रेलर को काफी पसंद किया है।

एक अभिनेता के तौर पर आज में और 7 साल पहले जब आपने करण जौहर की फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ से डेब्यू किया था, इस दौरान आपमें क्या बदलाव आए हैं?

एक अभिनेता के तौर पर आपको हर फिल्म में अपने किरदार के लिए अपने कंफर्ट जोन से बाहर निकल कर कुछ अलग करना होता है और कैमरे पर आप कैसे दिख रहे हैं, कैसे लग रहे हैं यही मैटर करता है। मैं एक अभिनेता के तौर पर हर किरदार के साथ एक  कदम आगे बढ़ने की कोशिश करता हूं। मैं कोशिश करता हूं कि मैं अलग-अलग जॉनर की फिल्में करूं।

‘जबरिया जोड़ी’ जिसमें आपकी परफॉर्मेंस को दर्शकों के साथ-साथ क्रिटिक्स ने भी पसंद किया था वह सफल क्यों नहीं हो पाई?

हां मेरे परफार्मेंस को लोगों ने पसंद किया पर इस फिल्म के साथ गलत ये हो गया कि इस फिल्म की रिलीज डेट अंतिम समय में अचानक से आगे बढ़ा दिया गई। इसके अलावा इस फिल्म में एक  पर्टिकुलर जगह की कहानी थी जहां पर  दहेज के लोभी दूल्हे को किडनैप किया जाता है इसलिए इसकी लार्जर ऑडियंस नहीं बन पाई। यह कुछ सीमित दर्शकों तक ही पहुंच पाई।

एक अभिनेता के तौर पर  इतने सालों में आपने कितना ग्रो किया है?

मैंने पिछले 7 सालों में कुछ न कुछ नया सीखा है।  स्टूडेंट ऑफ द ईयर के रिलीज से  लेकर आज तक ना सिर्फ में मैं एक अभिनेता के तौर पर कुछेक है बल्कि फिल्म मेकिंग के बारे में भी मैंने बहुत कुछ सीखा है। मैं अभिनेता के तौर पर थोड़ा मैच्योर हो गया हूं और मैं एक नॉन फिल्मी फैमिली से आता हूं तुझसे मैं हमेशा ही कोशिश करता हूं कि मैं अपने किरदार के साथ कुछ न कुछ नया करता रहूं अब मुझे अपने काम के बारे में भी ज्यादा जानकारियां है और मुझे पता है कि आप कैमरा के सामने कैसे प्रदर्शन करना है। इंडिया मेरी फिल्म में देखे जैसे अय्यारी इत्तेफाक प्रदर्शनी हर फिल्म में हमेशा एक अलग किरदार निभाने की कोशिश की है।

आपके हिसाब से आप की पांच बेहतरीन फिल्में कौन-कौन सी हैं?

मेरे करियर का टर्निंग प्वाइंट मैं ‘एक विलेन’  को मानता हूं। मैंने ‘कपूर एंड सन्स’  किया था कि मुझे स्क्रिप्ट बहुत पसंद आई थी।  मैं ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ को भी  अपनी बेस्ट पांच फिल्मों में से एक मानता हूं क्योंकि इससे मैंने डेब्यू किया है। और मरजावां को भी मैं इस  श्रेणी में रखना चाहता हूं, क्योंकि इसमें मैंने बहुत मेहनत की है।

एक अभिनेता के तौर पर किसी फिल्म को चुनने के समय आपकी क्या क्राइटेरिया होती है?

सबसे पहले मैं इस बात का ध्यान रखता हूं कि मैं जो फिल्म करने जा रहा हूं वो मेरी पिछली फिल्म से अलग हो। मेरा किरदार फिल्म में अच्छा और अर्थ पूर्ण हो।  मैं बहुत खुशनसीब हूं कि मुझे अपने हर फिल्म में अलग अलग तरह का किरदार निभाने का मौका मिला है। मैंने कॉमेडी की है, थ्रीलर और  एक्शन भी किया है। और आज मैं मरजावां और शेरशाह जैसी फिल्मों का हिस्सा बनकर  खुद को बहुत खुशनसीब मानता हूं। अगर आपकी एक फिल्म नहीं चलती इसका मतलब यह नहीं कि भविष्य में आप की कोई भी फिल्म नहीं चलेगी। अगर फिल्म को बनाने वाले काम के प्रति ईमानदार हैं तो फिल्म जरूर चलेगी ।

क्या आप भी और अभिनेताओं की तरह वेब सीरीज भी करेंगे?

यदि हम USA से कंपेयर करें तो इंडिया में बहुत कम OTT  प्लेटफार्म्स हैं। अभी इसकी शुरुआत ही हुई है भारत में और इसे ग्रो करने में अभी बहुत टाइम लगेगा। मुझे बहुत सारे सीरीज के ऑफर्स मिलते हैं पर कोई भी स्क्रिप्ट मुझे ऐसा नहीं लगा कि उसे मैं करूं। पर भविष्य में अच्छी  स्क्रिप्ट मिली तो जरूर इसका हिस्सा बनना चाहूंगा।

आप स्टूडेंट ऑफ द ईयर के हिस्सा थे। क्या बता सकते हैं कि SOTY के साथ क्या गलती हो गई?

यह कहना मुश्किल हो जाता है कि  फिल्म के साथ क्या गलत हो गया अगर वो बॉक्स ऑफिस पर कमाई नहीं कर पाती है तो। यह सही है कि स्टूडेंट ऑफ द ईयर का सीक्वल पहले के इतना अच्छा बिजनेस नहीं कर पाया। पर मुझे ऐसा लगता है कि करण जौहर को पुनीत मल्होत्रा के साथ कंपेयर करना बहुत गलत है, क्योंकि दोनों डायरेक्टर बिल्कुल अलग है। करण जौहर आज भी यूथ ओरिएंटेड मसाला फिल्म बनाने में सक्षम है जो बच्चों को पसंद आएगी।

आप किन-किन डायरेक्टर्स के साथ काम करना  चाहते हैं?

मुझे रोहित शेट्टी और राजकुमार हीरानी के साथ काम करने की बड़ी इच्छा है चाहे वो किसी भी जौनर की  फिल्म ऑफर करें, जिसमें उन्हें लगता है कि मैं अच्छा कर पाऊंगा।

आपकी आने वाली और कौन सी फिल्में हैं?

शेरशाह फिल्म आने वाली है जिसमें मेरे साथ कियारा आडवाणी हैं। कियारा कैप्टन विक्रम बत्रा की गर्लफ्रेंड का किरदार निभा रही है। हम पहले हैं जिन्होंने कारगिल  युद्ध के बाद कारगिल में कोई फिल्म  शूट की है। कारगिल में 50 दिनों की शूट के बाद मेरे दिल में जवानों के लिए इज्जत और भी कई गुना बढ़ गई है। शूटिंग के दौरान मैं बाइक से गिर गया था  पर मेरे चेहरे पर कोई चोटें नहीं आई क्योंकि मैंने अपने चेहरे को स्कार्फ से ढक रखा था।

आपकी और कैटरीना कैफ की जोड़ी ‘बार बार देखो’ में पसंद की गई थी पर फिर इस जोड़ी को दोबारा नहीं देखा गया क्योंकि ‘बार-बार देखो’ बॉक्स ऑफिस पर सफल नहीं हो पाई। आप इसके बारे में क्या सोचते हैं?

प्रोड्यूसर ऐसा सोचते हैं कि  यदि फिल्म नहीं चल पाई तो ऑडियंस उस जोड़ी को दोबारा से नहीं देखना पसंद करेंगे। अगर मुझे कोई अच्छा स्क्रिप्ट मिला तो मैं कैटरीना कैफ के साथ दोबारा से काम करना पसंद करूंगा। श्रद्धा के साथ मेरी  फिल्म  एक विलेन हिट थी पर उसके बाद फिर किसी प्रोड्यूसर ने हमें  साथ लाने की कोशिश नहीं की। तो मुझे ऐसा लगता है कि ऑडियंस की शार्ट मेमोरी होती है।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 

 

 


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये